ग्राम प्रधान समेत 23 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

ग्रेटर नोएडा। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में फर्जीवाड़े का पर्दाफाश होने के बाद जहां बंबावड़ गांव के पात्र लाभार्थियों में बौखलाहट मची है। वहीं योजना को पलीता लगाने के आरोप में पुलिस जांच के बाद पुलिस ने बंबावड़ गांव के प्रधान के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। पुलिस गांव के 11 जोड़ों के खिलाफ पहले ही मामला दर्ज कर तीन जोड़ों को गिरफ्तार कर चुकी है।
कोतवाली प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि पुलिस जांच के आधार पर मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में नियमों के खिलाफ काम करने के आरोप में बंबावड़ के प्रधान यशवंत सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। इससे पहले शुक्रवार को पुलिस ने गांव के 11 जोड़ों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। उनमें से तीन जोड़ों सरिता-अरुण, सीमा-बिजेंद्र व अनीता-विशाल को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।
बंबावड़ गांव के 11 लाभार्थियों के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद शनिवार को तीन जोड़ों की गिरफ्तारी हुई। इस गिरफ्तारी के बाद शेष लाभार्थियों के परिजन में कोहराम मचा है। दूल्हा पक्ष के लोग लड़की को छोड़ने तक की बात कर रहे हैं। एक लाभार्थी महफूज अली की पत्नी खातून ने बताया कि उनके पति की मौत के कुछ वर्ष पहले हो चुकी है। चार बेटियों की शादी तीन लाख रुपये कर्ज लेकर शादी की थी। सामूहिक विवाह योजना में शामिल होने के लिए ग्राम प्रधान उनके पास आया था। उन्होंने प्रधान को बता दिया था कि उनकी बेटियों की शादी हो चुकी है। ग्राम प्रधान के बहकावे में आकर उन्होंने अपनी तीन बेटियों गुलशन, रूबीना व अफसाना को सामूहिक विवाह योजना में भेज दिया था। उन्हें न तो कोई धनराशि मिली है और न ही कोई सामान। मामला दर्ज होने के बाद दूल्हा पक्ष के लोग उनकी बेटियों को छोड़ने की धमकी दे रहे हैं। यही हाल गांव के मोहम्मद अली की पत्नी सलमा का है। उन्होंने भी ग्राम प्रधान के कहने पर अपनी दो बेटियों शहनवाज व सम्मो को विवाह योजना में शामिल होने भेज दिया था।
ग्राम प्रधान समेत 23 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज होने के बाद गांव में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की आवाजाही बढ़ गई है। इससे गांव में दहशत का माहौल है। लोगों का कहना है कि सरकारी योजनाओं की जानकारी ब्लाक व ग्राम प्रधान को होती है। ग्राम प्रधान ने लाभार्थियों को योजना की सही जानकारी नहीं दी, इसके चलते 21 लोग फर्जीवाड़े के शिकार हो गए।

यह भी देखे:-

फेज 3 पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर वाहन चोर
शराब के लिए टोका तो शराबी पति ने उठाया ये खौफनाक कदम
आंध्र प्रदेश से गांजा लाकर दिल्ली में सप्लाई करने वाला तस्कर गिरफ्तार, ढाई लाख का गांजा जब्त
जिला उपभोक्ता फोरम ने एयरटेल पर लगाया जुर्माना
ग्रेटर नोएडा में वाहन चोर सक्रिय, मीडियाकर्मी समेत दो का वाहन उड़ाया
नोएडा पुलिस सेक्टर 58 ने हत्या की साजिश को किया नाकाम, एक गिफ्तार, दो फरार
कुख्यात अनिल दुजाना ने दिल्ली में किया सरेंडर
पहले नशा करते थे , फिर लूटते थे मोबाईल , पकडे गए
नोएडा फेज- 3 पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर लुटेरे
सीएनजी गैस सिलेंडर को चोरी करने तथा उसे बेचने वाले गैंग का सदस्य गिरफ्तार
दो शातिर लैपटॉप चोर गिरफ्तार कब्जे से 22 लैपटॉप बरामद
दुकान में घुसकर मैकेनिक की गोली मारकर हत्या
पकड़े गए दो सौ बाइक चुराने वाले बदमाश
हथियार की नोंक पर इंजीनियरिंग के छात्र को लूटा
विभिन्न जगहों पर रहने वाले तीन लोगों ने की आत्महत्या
खूनी कैंटर को क्रुद्ध ग्रामीणों ने किया आग के हवाले