जिला गौतमबुद्ध नगर प्रशासन बनेगा स्मार्ट

नोएडा : डीएम गौतमबुद्धनगर बी.एन सिंह के प्रयास से भारत की प्रसिद्ध आईटी कम्पनी नेस-कॉम के प्रतिनिधियों के द्वारा जनपद गौतमबुद्धनगर को स्मार्ट जिला प्रशासन बनाये जाने के सम्बन्ध में अपनी सहर्ष स्वीकृति प्रदान कर दी है। इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी बी.एन. सिंह के द्वारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से कम्पनियों के प्रतिनिधि मण्डल की मुलाकात कराते हुए, एमओयू साईन कराये जाएंगे।

इस कार्य को मूर्त रूप प्रदान करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी कैम्प ऑफिस के सभागार में जिला प्रशासन एवं नेस-कॉम, नोकिया, एनआईआईटी, सोपरा स्टेरिया, कोगनिजेण्ट, सेंमसंग, इरक्सन ग्लोबल, ईएक्सएल नोएडा, सीपीए ग्लोबल, एडोब सिस्टम, ग्लोबल लॉजिक, दॉ स्मार्ट क्लब, एनटीटी डेटा सर्विस, थोमसन रियूटर्स नोएडा, इरक्सन कम्पनियों के प्रतिनिधियों के बीच एक महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुयी। इस अवसर पर जिलाधिकारी बीएन सिंह ने जनपद गौतमबुद्धनगर को एक स्मार्ट जिला प्रशासन बनाये जाने के सम्बन्ध में कहा कि शिक्षा जगत में गुणात्मक सुधार लाने के उद्देश्य से सरकारी स्कूलों में स्मार्ट क्लास, स्वास्थय के क्षेत्र में जन स्वास्थय से सम्बन्धित योजनाओं का लाभ अधिक जनता को प्राप्त हो सकें उसके लिए टेली मेेडिसन प्रणाली के माध्यम से दूर दराज क्षेत्र के बीमार व्यक्तियों तक अच्छे डाक्टर्स के द्वारा ईलाज सम्भव कराने का सुझाव दिया।

उन्होने इसी कडी़ में जनपद के ट्रैफिक इंजीनियरिंग के माध्यम से यातायात चुस्त-दुरूस्त कराना, सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरों का प्रयोग तथा जनपद में स्मार्ट जिला प्रशासन बनाये जाने के सम्बन्ध में सरकारी अधिकारियों एवं कर्मचारियों की आईटी ट्रेनिंग फाईलों का मैनेजमेंट आदि सिस्टम के प्रयोग करने का सुझाव दिया। बैठक में उपस्थित नेस-कॉम एवं अन्य आईटी कम्पनियों के प्रतिनिधियों द्वारा जिलाधिकारी को आश्वस्त किया गया कि सीएसआर के अलावा वालियंटर्स के रूप में सुरक्षा के आधार पर पायलेट प्रोजेक्ट जनपद में आरम्भ करने की अपनी सहमति प्रदान की।

जिलाधिकारी ने इस अवसर पर सभी कंपनियों के प्रतिनिधियों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुये उनका आहवान किया कि जल्द ही उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री से समय प्राप्त करते हुये एम0ओ0यू0 साईन कराने के उद्देश्य से उनकी मुलाकात करायी जायेगी।

बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार, मुख्य विकास अधिकारी माखन लाल गुप्ता, पुलिस अधीक्षक यातायात, सीएमओ डॉ अनुराग भार्गव, जिला विद्यालय निरीक्षक भीम सिंह, एआरटीओ रचना यदुवंशी, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी पवन मंगल, नेसकॉम से संगीता गुप्ता, लीनिका तथा अन्य कम्पनियों के प्रतिनिधियों के द्वारा भाग लिया गया।

यह भी देखे:-

जीडी गोयनका स्कूल में शिक्षा प्रस्तुतीकरण, बच्चों ने प्रस्तुत की विभिन्न राज्यों की झलकियाँ
बीमा के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफ़ाश , 11 आरोपी गिरफ्तार
ग्रेटर नोएडा : शाहबेरी में इमारत गिरने के मामले में दो अन्य गिरफ्तार
जी.डी. गोयनका स्कूल क्रिसमस कार्निवल में " Raftaar (rapper) " का होगा Live Concert
किसान कामगार मोर्चा की महिला विंग की राष्ट्रीय अध्यक्ष रोशनी सिंह ने किया संगठन का विस्तार
एक्सप्रेसवे के लूटेरे गिरफ्तार, पुलिस ने बड़ी लूट का किया खुलासा
ग्रेटर नोएडा : ग्रांड वेनिस मॉल का आवंटन रद्द करने के निर्देश
समाज को स्वरोजगार के बेहतर विकल्प दिलाएगा गुर्जर इंडस्ट्रियल एसोसिएशन
VIDEO NEWS >> CLICK
डीपीएस में बच्ची के साथ दुष्कर्म के विरोध में सामाजिक सगठनों ने किया प्रदर्शन
भारतीय प्रदर्शनी उद्योग संघ ने इंडियन हैंडीक्राफ्ट्स एंड गिफ्ट फेयर को देश का अग्रणी व्यापारिक शो घो...
सुपरटेक ज़ार सोसाइटी में RWA का चुनाव संपन्न, इंजीनियर पवन मिश्रा बने अध्यक्ष
यमुना एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा, ताजमहल देखने जा रहे स्कूली बच्चों से भरी बस पलटी , एक की मौत कई घ...
जेवर एयरपोर्ट : देश का होगा सबसे बड़ा एयरपोर्ट, दो से छह रनवे को मिली मंजूरी
दिल्ली-एनसीआर में धरती कांपी, थर्राए लोग
25 हज़ार के इनामी समेत चार चोर गिरफ्तार