पत्नी के गंभीर आरोप पर क्रिकेटर मोहम्मद शमी ने दी ये सफाई

नई दिल्ली: टीम इंडिया के क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीनजहां ने मंगलवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट फेसबुक पर एक के बाद एक कई अहम पोस्ट शेयर कर शमी पर गैर-महिलाओं के साथ रिश्तें रखने के आरोप लगाए हैं. जिसके तुरंत बाद अब मोहम्मद शमी अब अपने जवाब के साथ सामने आए हैं और उन्होंने इसे खुद को बदनाम करने की साज़िश बताया है.

शमी की पत्नी ने मंगलवार सुबह नौ बजे से लेकर एक बजे की बीच इस मामले से जुड़े हुए करीब ग्यारह पोस्ट शेयर और रीशेयर किए हैं. जिनमें उन्होंने शमी के गैर-महिलाओं के साथ वट्सऐप मैसेज़िस को सार्वजनिक किया था.

इसके जवाब में अब खुद मोहम्मद शमी सामने आ गए हैं. उन्होंने अपने सोशल मीडिया पेज ट्विटर पर ट्वीट कर लिखा, ‘हाय, मैं मोहम्मद शमी हूं. ये जितनी भी न्यूज़ हमारी पर्सनल लाइफ के बारे में चल रही हैं ये सब सरासर झूठ है, ये कोई बहुत बड़ी साजिश है और ये मुझे बदनाम करने और मेरा गेम खराब करने की कोशिश की जा रही है.’ 

हालांकि इस ट्वीट में शमी के जवाब देने का अंदाज़ और ट्वीट करने का नज़रिया कुछ अलग लग रहा है. इस ट्वीट को देखकर लग रहा है जैसे ये ट्वीट किसी और शख्स ने किया है. क्योंकि शमी के पिछले कुछ ट्वीट्स देखने पर भी ट्वीट की भाषा शमी की नहीं लगती.

मोहम्मद शमी की पत्नी हसीनजहां ने इससे पहले कई गंभीर आरोप लगाते हुए कई पोस्ट शेयर किए थे. जिनमें कुछ पोस्ट उन्होंने अभी चंद मिनट पहले अपने सोशल मीडिया पेज से डिलीट कर दिए थे. इसके साथ ही चंद मिनट में एक ऐसी घटना हुई है जिससे ये मामला और अधिक पेचीदा हो गया है. मोहम्मद शमी की पत्नी हसीनजहां अपने जिस अकाउंट से ये सभी पोस्ट डाल रही थी. वो अचानक से डिलीट हो गया है. इससे इस मामले में और भी कई सवाल उठते नज़र आ रहे हैं.
हसीनजहां ने किए क्या-क्या खुलासे?
हसीन ने जो मैसेजेज किए इन सभी मैसेज़ेज में महिलाओं की तस्वीरें और अश्लील बातें हैं. हालांकि इनमें से किसी भी पोस्ट में शमी के नाम की पहचान नहीं होती दिख रही है. लेकिन उनकी पत्नी ने एबीपी के सहयोगी चैनल आनंदा के रिपोर्टर राजर्षी दत्ता गुप्ता से बात की और साफ किया कि ये फेसबुक अकाउंट उन्हीं का है और शमी फिलहाल धर्मशाला में है.

हसीनजहां ने मोहम्मद शमी और उनके परिवार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि शमी ने उनका शारीरिक और मानसिक तौर पर लगातार शोषण किया है. हसीनजहां ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका दौरे से लौटने के बाद भी शमी ने उनके साथ मारपीट की.

इसके साथ ही उन्होंने शमी और उनके परिवार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उसके परिवार ने उन्हें जान से मारने की धमकी भी दे रखी है.

वहीं फेसबुक पोस्ट पर शेयर किए गए अपने पोस्ट के बारे में हसीनजहां ने कहा कि शमी बहुत सी महिलाओं के साथ गंदी और अश्लील बातचीत करता है. उन्होंने कहा कि जब उन्हें शमी का फोन मिला तो वो लॉक्ड था. लेकिन डिफरेन्ट पेटर्न का इस्तेमाल करने पर फोन एक पैटर्न से खुल गया. इस तहर से हसीनजहां को इस पूरे मामले के बारे में पता चला और वो शमी की सभी कॉल डिटेल्स और स्क्रीनशॉट्स हासिल कर पाईं. साथ ही उन्होंने बताया कि जैसे ही शमी को अपना फोन गायब हुआ मिला तो वो बुरी तरह से भड़क उठे.

हसीनजहां ने कहा कि अब उनपर ये भी दबाव बनाया जा रहा है कि वो इन सभी पोस्ट्स को अपने फेसबुक वॉल से हटा दें.

हसीनजहां की जु़बानी ‘8 जनवरी’ की कहानी?

हसीनजहां ने कहा, ‘यूपी में मेरे साथ मारपीट की जाती थी. मानसिक और शारीरिक तौर पर मुझे प्रताड़ित किया जाता था. मोहम्मद शमी का पूरा परिवार मुझे हर वक्त गाली देता था. सुबह सूरज उगने से लेकर रात होने तक पूरा परिवार मुझे प्रताड़ित करता था. रात में 2-3 बजे तक यह सिलसिला चलता था.’

इतना ही नहीं इस घटना के बाद उन्होंने जाधवपुर थाने में हिंसा की जानकारी दी थी. हालांकि तब हसीनजहां ये नहीं चाहती थी कि परिवार के खिलाफ कोई कार्रवाई हो. शायद शमी का परिवार मेरी हत्या भी कर देता और उन्होंने मुझे मारने की कोशिश भी की थी.

हसीनजहां ने कहा कि उन्होंने इस पूरे मामले में पुलिस से अभी तक कोई शिकायत नहीं की है, लेकिन 8 जनवरी को उनके साथ यूपी में घरेलू हिंसा हुई. इसके बाद वो कोलकाता आईं तो उन्होंने लोकल थाने में यह जानकारी दी थी. हालांकि अब हसीनजहां कानूनी कार्रवाई करने के बारे में विचार कर रही हैं.

इस पोस्ट और मोहम्मद शमी की पत्नी हसीनज़हां के बयान से साफ ज़ाहिर होता है कि शमी व हसीनज़हां के बीच मनमुटाव है. लोगों ने इस पोस्ट पर तरह-तरह के कमेंट भी किए. लोगों ने यहां तक कहा है कि क्रिकेटर का पारिवारिक जीवन ठीक नहीं चल रहा है. बता दें कि पूर्व में भी मोहम्मद शमी व उनकी पत्नी की पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी चर्चित रह चुकी है.

यह भी देखे:-

कृषि अधिनियम 2020 तकनीक के सदी का क्रांतिकारी प्रयोग: चेतन
जिला उपभोक्ता फोरम ने एयरटेल पर लगाया जुर्माना
सोनू इमलिया चेची,  महिला उन्नती संस्थान (भारत) महाराष्ट्र के प्रभारी  नियुक्त 
कोरोना से मशहूर शायर राहत इंदौरी का निधन 
Auto Expo 2020: Batrixx ई-बाइक सिंगल चार्ज पर चलती है 300 km
जर्मन एजेंसियों के रडार पर था बर्लिन का हमलावर
आजादी से अब तक के कांग्रेस अध्यक्षों का सफर और अब नई सियासत की संभावना
भारत की बेटी मानुषी छिल्लर को मिस वर्ल्ड 2017 ख़िताब
कन्हैया के लिए बेगूसराय आसान नहीं, क्योंकि आरजेडी, तंवर हुसैन को बेगूसराय से उतारने की तैयारी में
इनकम टैक्स रिटर्न पर बड़ी अपडेट, जानिए , पढ़ें पूरी खबर 
फरार हुआ सपा-बसपा उम्मीदवार, रेप का है आरोप
राजस्थान : गुर्जर समेत 5 जातियों को 5% आरक्षण का बिल विधानसभा में पेश
ट्रिपल तलाक़ पर ऐतिहासिक बिल लोकसभा में पारित, सारे संशोधन हुए खारिज
कल से पूरे देश में लागू हो जाएंगे ये नए नियम, बदल जाएगा Driving Licence और RC
एक बार तीन तलाक देने वाले पति जायेंगे जेल, मोदी कैबिनट ने दी मंजूरी
लॉयड लॉ कॉलेज के छात्रों के द्वारा दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट की सहमति , राष्ट्रीय महत्व के मुद्दे...