सात फेरों का घोटाला मामले में प्रधानपति समेत तीन पहुंचे सलाखों के पीछे

ग्रेटर नोएडा : मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में हुए घोटाले के मामले में आज थाना दनकौर पुलिस ने प्रधान पति समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है . इस मामले में फरार अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है. एसएसपी लव कुमार ने बताया कि 24 फरवरी को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत ग्रेटर नोएडा में 66 जोड़ों का विवाह जिला प्रशासन द्वारा वाईएमसीए क्लब में कराया गया था.

उन्होंने बताया कि 2 दिन पूर्व मीडिया में यह रिपोर्ट आई कि नंगला चीती गांव के रहने वाले 11 जोड़ों ने पहले से शादीशुदा होते हुए भी सामूहिक विवाह योजना के तहत शादी रचा ली. इन लोगों ने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत दी जाने वाले ₹20,000 की रकम व कन्या धन को प्राप्त कर लिया.

इस मामले में जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार के नेतृत्व में एक कमेटी बनाकर जांच कराई. जांच के दौरान चार लोगों द्वारा फर्जी तरीके से शादी करने की बात सामने आई है .अन्य जोड़ों द्वारा फर्जी शादी की जाने की जांच की जा रही है.

इधर जांच की भनक पाकर कुछ जोड़े गांव छोड़कर भाग चुके हैं. उन्होंने बताया कि जांच के बाद बीती रात को जिला कल्याण अधिकारी आनंद कुमार ने थाना दनकौर में विनीत, रविंदर, निशु, सोविंदर, नंगलाचीती की ग्राम प्रधान श्रीमती बबीता भाटी व उसके पति धर्मेंद्र भाटी के खिलाफ 420, 409,34 तथ्य छुपाकर सरकारी माल हड़पने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है.

एसएसपी ने बताया कि मामले की जांच कर रही थाना दनकौर पुलिस ने आज इस मामले में शादी रचाने वाले विनीत, रविंदर और प्रधानपति धर्मेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है. जिलाधिकारी बी.एन सिंह ने बताया इस मामले को उच्च स्तरीय जांच की जा रही है. मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार के नेतृत्व में एक कमेटी बना कर मामले की जांच की जा रही है. उन्होंने बताया प्रथम दृष्टया जिला प्रशासन के कुछ कर्मचारियों की भूमिका भी सामने आई है जिसकी गंभीरता से जांच की जा रही है . दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी तथा विभागीय कार्यवाही भी की जाएगी.

बता दें गरीब कन्याओं को शादी के लिए शुरू की गई मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 24 फरवरी को ग्रेटर नोएडा के बारे में 66 जोड़ों का विवाह कराया गया था. इस घोटाले में शामिल जोड़े क्षेत्र के गांव नगला चीती के रहने वाले हैं तथा वह शादीशुदा है . और तो और कुछ के तो दो तीन बच्चे भी हैं. दो दिन बाद मीडिया में आई रिपोर्ट के बाद जिला प्रशासन जागा और इस मामले में बाद कार्यवाही की है . (साभार : खालिद सैफी)

यह भी देखे:-

बिना रजिस्ट्री पजेशन देने वाले बिल्डरों पर लगेगा गैंगस्टर
मंकी गैंग ने लाखों की जूलरी व नकदी उड़ाया
ई रिक्शा लूट कर भाग रहे बदमाशों को पुलिस ने घेरा और फिर ....
गौतमबुद्धनगर : पुलिस क्षेत्राधिकारियों के कार्यक्षेत्र में बदलाव
नोएडा पुलिस के हत्थे चढ़े आईपीएल के सट्टेबाज़
डकैती के मामले में 6 साल से फरार बदमाश को पुलिस एनकाउंटर में लगी गोली
संदूक में मिला 2  दिन से गायब मासूम बच्चे का शव 
अवैध बालू खनन में ट्रैक्टर ट्राली जब्त, एक गिरफ्तार
पैसे बंटवारे के विवाद में की थी दोस्त की हत्या
मनी एक्सचेंजर को बहाने से बुलाकर लूट
अधिवक्ता से बाइकसवार बदमाशों ने की लूट
ग्रेटर नोएडा में ताबड़तोड़ दो एनकाउंटर , दो बदमाश घायल
सूरजपुर पुलिस के हत्थे चढ़ा लूटेरा
पुलिस एनकाउंटर में घायल हुआ ई रिक्शा चोर
बिना वीजा के रह रहा था अफ्रीकन, ग्रेनो में पकड़ा गया
चोरों ने मोबाईल शॉप को बनाया निशाना, उड़ाया लाखों का माल