अंतरिक्ष गोल्फ व्यू टू के रेसिडेंट्स का फूटा गुस्सा, नेफोवा के नेतृत्व में प्रदर्शन

नोएडा : बिल्डर द्वारा इलेक्ट्रिसिटी के प्रीपेड मीटर से पानी के शुल्क और मेंटेनेंस शुल्क के नाम पर पैसे काट लिए जाने से नाराज नोएडा के सेक्टर 78 स्थित अंतरिक्ष गोल्फ व्यू टू के तमाम रेसिडेंट्स ने बिल्डर के खिलाफ आज जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया । प्रदर्शन के दौरान भारी संख्या में महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। प्रदर्शन के दौरान करीब एक किलोमीटर तक रेसिडेंट्स ने मार्च भी निकाला तथा जमकर नारे लगाए।

रेजिडेंट्स का कहना है यह नाजायज है और बिल्डर अपनी मनमानी कर रहा है . रेजिडेंट्स का कहना हैकि कुछ दिनों पूर्व बिल्डर ने अंतरिक्ष गोल्फ व्यू II के सभी रेसिडेंट्स को पिछले आठ महीने का मेंटेनेंस चार्ज एक साथ जमा कराने के लिए नोटिस भेजा था, जिसका सभी रेसिडेंट्स ने विरोध किया था और इस संदर्भ में अंतरिक्ष गोल्फ व्यू II के डायरेक्टर से शिकायत भी की गई। जवाब में बिल्डर द्वारा मार्च के पहले सप्ताह में रेसिडेंट्स के साथ मीटिंग की बात कही गई । लेकिन मीटिंग के पहले ही इलेक्ट्रिसिटी के प्रीपेड मीटर से इस तरह नाजायज तरीके से अचानक भारी रकम काट लिए जाने से रेसिडेंट्स बेहद आक्रोश में हैं।

अंतरिक्ष गोल्फ व्यू टू सोसाइटी में रहने वाले रामजी गुप्ता ने बताया कि अभी सोसाइटी के अंदर निर्माण कार्य चल ही रहै है और अभी तक प्रोजेक्ट को कम्पलीशन सर्टिफिकेट भी नही मिला है। ऐसे में लोगो से मेंटेनेंस शुल्क, पानी का शुल्क इत्यादि वसूल जाना सरासर गलत है। क्लब हाउस, स्विमिंग पूल, पार्किंग, ग्रीन एरिया तथा अन्य तमाम सुविधाएं अभी बनकर तैयार भी नहीं है। रेसिडेंट्स ने ये भी आरोप लगाया कि जहाँ तक पानी का शुल्क लिए जाने की बात है, उसके लिए भी अलग से मीटर लगाकर पानी का शुल्क लिया जाना चाहिए था। इस तरह इलेक्ट्रिसिटी के प्रीपेड मीटर द्वारा मेंटेनेंस चार्ज या पानी का चार्ज लिया जाना बिल्कुल नाजायज है। बिल्डर द्वारा पहले से ही इलेक्ट्रिसिटी के फिक्स चार्जेज तथा DG सेट के रखरखाव के चार्ज अन्य सोसाइटियों की तुलना में ज्यादा लिया जा रहा है।

अंतरिक्ष गोल्फ व्यू टू के ही एक और रेसिडेंट अंकुर त्रिपाठी ने बताया कि बिल्डर अवैध तरीके से एक्स्ट्रा टावर और फ्लैट्स का निर्माण भी कर रहा है, जिसकी शिकायत नोएडा प्राधिकरण में कई दफा की जा चुकी है, लेकिन प्राधिकरण की तरफ से अवैध निर्माण को लेकर कोई कार्रवाई अब तक नही हुई । उल्टा बिल्डर ने सोसाइटी में रह रहे लोगों से जबरन पैसे वसूलना शुरू कर दिया।

अंतरिक्ष गोल्फ व्यू टू के निवासियों की तरफ से बिल्डर के डायरेक्टर तथा अन्य अधिकारियों को प्रीपेड मीटर द्वारा जबरन पैसे वसूले जाने को लेकर सभी निवासियों के हस्ताक्षर के साथ मेल और पत्र भेजे गए, लेकिन बिल्डर की तरफ से कोई भी बात तक करने को तैयार नही हुआ। आज प्रदर्शन के दौरान करीब 4-5 घंटे तक सोसाइटी के मैन गेट को बंद भी रखा गया, ताकि बिल्डर का कोई प्रतिनिधि आये और उनकी समस्या को सुने। लेकिन बिल्डर की तरफ से कोई उनकी बात सुनने नही आया।

अंतरिक्ष गोल्फ व्यू 2 के परिसर में प्रदर्शन के दौरान शामिल हुए तमाम रेसिडेंट्स का कहना है कि यदि बिल्डर उनकी समस्याओं का जल्द निदान नही निकालता है और उनके काटे गए पैसे वापस नहीं लौटाए जाते हैं, तो उनका ये आंदोलन जारी रहेगा। अगर बिल्डर की तरफ से दो तीन दिनों के भीतर कोई सुनवाई नही होती है, तो तमाम रेसिडेंट्स अंतरिक्ष बिल्डर के हेड आफिस में जाकर वहां ताला लगाएंगे। साथ ही, सोमवार को नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी, स्थानीय विधायक श्री पंकज सिंह, सांसद श्री महेश शर्मा से मिलकर तथा डी एम ऑफिस जाकर बिल्डर की मनमानियों के खिलाफ शिकायत पत्र देंगे तथा उनसे समस्या के जल्द से जल्द समाधान के लिए तथा बिल्डर के खिलाफ उचित कार्रवाई किये जाने का अनुरोध भी करेंगे।

आज अंतरिक्ष गोल्फ व्यू टू में बिल्डर के खिलाफ हुए हुए प्रदर्शन के दौरान नितिन वर्मा, रामजी गुप्ता, अंकुर त्रिपाठी, नितिन भाटिया, शरद शैली, मनोज त्यागी, अभिषेक यादव, देवेंद्र राठौर, ब्रजेश शुक्ला, नवनीत, रंजन सामात्रै, देबी प्रसन्ना, टी एस राणा, विवेक नेगी, साहिल, सुराजित साह , प्रदीप दुबे, प्रकाश, प्रवीण वर्मा, एन एस बिष्ट, ए के गोयल, पी प्रसाद आदि उपस्थित रहे। महिलाओं में रजनी वर्मा, पूजा दुबे, रत्ना श्रीवास्तव, साक्षी सकलानी, नम्रता मेहरोत्रा, सत्य प्रिय राही, स्मिता गोस्वामी, स्वयंसिद्धा दास प्रदर्शन में शामिल हुईं। नेफोवा की तरफ से अध्यक्ष अभिषेक कुमार, तपेंद्र पाठक, दीपांकर कुमार भी प्रदर्शन में शामिल रहे।

यह भी देखे:-

फारुख अब्दुल्ला के बयान पर भड़का आतंकवाद विरोधी मोर्चा, जलाया पुतला
अलग-अलग सड़क हादसों में दो की मौत
शादी समारोह में पटाखा छोड़ना पड़ा भारी, प्रशासन ने दुल्हा .... पढ़ें पूरी खबर
नोएडा क्षेत्र में गंगाजल की जलापूर्ति बंद , प्रेशर रहेगा कम
डीएम बी.एन. सिंह ने किया कुश्ती अखाड़ा का लोकार्पण
नोएडा सेक्टर - 62 में होगा श्री रामलीला महोत्सव का भव्य आयोजन
बैरिक में मृत मिला कांस्टेबल
हरियाणा-पंजाब हिंसा के बाद नोएडा पुलिस सतर्क , एसएसपी समेत पुलिस के अधिकारी गश्त पर निकले
डिफॉल्टर आम्रपाली पर बैंकों और प्राधिकरण ने खूब की मेहरबानी
नोएडा एक्सप्रेसवे :बिहार से लोजपा सांसद के बेटे की सड़क हादसे में मौत
समाजसेवी रंजन तोमर को मिला संयुक्त राष्ट्र - करमवीर सम्मान
अमरनाथ तीर्थ यात्रियों के हमले को लेकर प्रदर्शन, आतंकवाद का पुतला फूँका
नोएडा फर्जी एनकाउंटर पर सियासत तेज, नेताओं का लगा जमावड़ा
नोएडा : जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई , हुक्का बार कराया गया बंद
हत्याओं एवं लूट से व्यापारी भयभीत : नरेश कुच्छल
पाॅश सोसाइटी में पथराव , घरेलू नौकरानी को बंधक बनाने का आरोप