आईटीएस डेंटल कॉलेज दीक्षांत सामारोह, डिग्री पाकर खिले छात्रों के चेहरे

ग्रेटर नोएडा : आईटीएस डेंटल काॅलेज एमडीएस के तृतीय बैच-2014 एवं बीडीएस के सातवेंबैच-2012 के छात्रों की शिक्षा पूर्ण होने के अवसर पर एक भव्य दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया।

दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि कुलपति जी.एल.ए विश्वविद्यालय, डा. डी0एस0 चैहानएवं विशिष्ठ अतिथि,सेवानिवृत्त आई0ए0एस0 चेयरमैन वेयर हाउजिंग डेवलपमैंट एवं रेग्युलेटरी प्राधिकरण, श्री दिनेश राय एवंचेयरमैन, गुर्दा प्रत्यारोपण विभाग, सर गंगाराम हाॅस्पिटल डा0 हर्षा जौहरी ने आई0 टी0 एस0 – द एजूकेशन ग्रुप के अध्यक्ष डाॅ आर0 पी0 चड्ढा, उपाध्यक्ष श्री सोहिल चड्ढा एवं श्री अर्पित चडढा,सचिव श्री बी0 के0 अरोडा, निदेशक -पब्लिक रिलेशन श्री सुरेन्द्र सूदएवंसंस्थान के निदेशक-प्राधानाचार्यडॅा. अक्षय भार्गव, सभी विभागों के विभागाध्यक्ष, शिक्षकगण एवं समारोह में शामिल विद्यार्थियों के माता-पिता की उपस्थिति में एम0डी0एस0 एवं बी0डी0एस0 के उत्तीर्ण छात्रों को डिग्री प्रदान की।

इस अवसर पर डा0 डी0एस0 चैहान ने उपाधि प्राप्त करने वाले छात्रों एवं उनके माता-पिता को बधाई देते हुए कहा किदन्त चिकित्सा में स्नातक एवं परस्नातक की उपाधि हासिल करने से आप सभी की राष्ट्र और समाज के प्रति जिम्मेदारी और अधिक बढ़ गयी है।डाॅ0 चैहान ने उपाधि धारक छात्रों को समाज के प्रति उनकी जिम्मेदारी का अहसास दिलाते हुऐ कहा कि कठिन परिश्रम और मेहनत से मिले ज्ञान का उपयोग मानवीय मूल्यों की रक्षा और समाज के लिए होना चाहिए।
विशिष्ठ अतिथि डा0 हर्षा जौहरीने अपने संबोधन मे कहा कि चिकित्सक की जरूरत समाज के हर प्रकार के लोगों को हर समय पडती है। चिकित्सक को उनकी जिम्मेदारियों का अहसास दिलाते हुए कहा कि देश के विकास की भागीदारी में चिकित्सकों का महत्वपूर्ण योगदान है। युवा चिकित्सकों को अपना आर्शीवाद प्रदान करते हुए डा0 जौहरीने कहा कि चिकित्सकों को चाहिए कि समाज के हर जरूरतमंद लोगों का सेवाभाव से इलाज करें।

विशिष्ठ अतिथि श्री दिनेश राय ने उपाधिधारक छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि आई0 टी0 एस0 – द एजूकेशन ग्रुप के शिक्षा प्रदान करने की गुणवत्ता बहुत उच्च कोटि की है, उन्होनें कहा कि जो शिक्षा-दीक्षा संस्थान के माध्यम से आप सभी ने ग्रहण की है उसका मरीजों को अधिक से अधिक लाभ मिलना चाहिए।
संस्थान के निदेशक-प्राधानाचायडॅा. अक्षय भार्गव ने विगत वर्षों में हुए संस्थान की उपलब्धियों को बताते हुए छात्रों से कहा कि चिकित्सीय शिक्षा का मुख्य उद्देश्य पैसा कमाना नही बल्कि समर्पित भाव से मरीजों की सेवा करना होना चाहिए। उन्होने छात्रों को उनका अतीत याद दिलाते हुए कहा कि आप सभी के माता-पिता ने दंत चिकित्सा पाठ्यक्रम में प्रवेश दिलाते हुए आप सभी के मन में दंत चिकित्सक बनने का बीजारोपण किया था और उस बीज को आप सभी ने अपने गुरूओं के सिखाये गये मार्ग पर चलते हुए अपनी कठिन मेहनत और परिश्रम के बल पर अब एक वृक्ष के रूप में परिवर्तित कर चुके है, और अच्छा वृक्ष वही होता है जिसकी छाया और फल अधिकतम लोगों तक पहुंच सके।

इस अवसर पर संस्थानकेउपाध्यक्ष श्री सोहिल चड्ढा ने सभी उत्तीर्ण छात्रों को अपना आर्शीवाद देते हुए सभी छात्रों से अपील की कि संस्थान के माध्यम से विगत पांच वर्षों में छात्रों को दंत चिकित्सा की जो विद्या प्रदान की गयी है उसके माध्यम से सभी छात्र अपने-अपने क्षेत्रों में जाकर जरूरतमंद मरीजों की सेवा करें और आई0टी0एस0 का नाम रोशन करें।
इस अवसर पर बी0डी0एस0 2012 बैच के सभी छात्रों द्वारा संस्थान में बिताये गये अपने अनमोल पलों को पिरोकर बनाई गयी वार्षिक पुस्तिका का विमोचन करते हुए मुख्य अतिथि डा0 डी0एस0 चैहानएवं विशिष्ठ अतिथि, श्री दिनेश राय एवं डा0 हर्षा जौहरीतथा आई0टी0एस0 – द एजूकेशन ग्रुप के अध्यक्ष डाॅ आर0 पी0 चड्ढा ने उत्तीर्ण छात्रों के उज्जवल भविष्य की मनोकामना करते हुए कहा कि देश के विकास में शिक्षा और स्वास्थ्य का बडा अहम योगदान है और आई0टी0एस0 – द एजूकेशन ग्रुप बेहतर शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने हेतु प्रतिबद्ध है।

अपने अध्धयन के दौरान एकेडमिक सांस्कृतिक, खेलकूद आदि में विशेष रूप से अच्छा प्रदर्शन करने वाले बी0डी0एस0 के छात्रों में esaBest Outgoing Student (Academics) Meenu Parihar, Best Outgoing student Rakesh Medhi (All rounder), Best Outgoing student (All rounder) Vishakh Saraf, Best Outgoing student (Extra Curricular Activities) Tushar Sharma. rFkk ,e0Mh0,l0 ds Nk=ksa esa Best Outgoing StudentAcademic Awardesa Dr Sugandha Marwaha को पुरस्कारसे सम्मानित किया गया।

अंत में सभी उत्तीर्ण छात्रों ने संस्थान में बिताए गए अपने अनमोल पलों को याद करते हुए अपने सभी शिक्षकों और अपने माता-पिता के साथ जलपान ग्रहण करने के पश्चात् उनका आर्शीवाद लेते हुए भीगी पलकों के साथ अश्रुपूर्ण विदाई ली तथा अपने शिक्षकों के बताये गये राह पर चलने की शपथ ली।

यह भी देखे:-

SHARDA TECH. SCALES NEW FRONTIERS IN Information Technology
डीपीएस स्कूल मैं फीस वृद्धि को लेकर अभिभावकों ने हंगामा किया
RBMI कॉलेज ओरिएंटेशन प्रोग्राम: एसपी ग्रामीण आशीष श्रीवास्तव ने छात्रों को बताया सफलता का मूल मन्त्र
यूनाइटेड काॅलेज में यूनिमोबी फोटो-2020 प्रतियोगिता अप्रैल में , प्रतिभागी ऐसे करें पंजीकरण
प्रेरणा विमर्श - 2020 में भारत की संकल्पना व विरासत पर होगा चिंतन
समसारा विद्यालय ने यूनाइटेड पीस सम्मलेन में किया नेतृत्व
गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में हुई स्वच्छता ही सेवा 2019 अभियान की शुरुआत
दादरी: रामज्ञा स्कूल में टी- 10 इंटर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज
जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल में मनाया गया महिला दिवस
जीएनआईओटी में "टेक्नोलॉजी एंड ट्रस्ट" पर इंटरनेशनल कांफ्रेंस का आयोजन
उत्तर प्रदेश में सभी शिक्षण संस्थानों में छुट्टी ....पढ़ें पूरी खबर
आई0 टी0 एस0 डेंटल काॅलेज: दीक्षांत समारोह में डेंटल के 115 छात्रों ने हासिल की डिग्री
सावित्री बाई में "एक दीप" और सेंट जोसफ स्कूल में "एक शाम" शहीदों के नाम कार्यक्रम
कक्षाएं बंद होने पर भड़के जेआरई के छात्र, गेट पर जड़ा ताला, एबीवीपी ने आंदोलन की दी चेतावनी
इंजीनियरिंग पर विशेषज्ञ व्याख्यान सामाजिक-इंजीनियरिंग युग में व्यावसायिक विकास
हाईस्कूल इंटर का रिजल्ट घोषित, ये बने गौतमबुद्ध नगर के टॉपर