ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब की वार्षिक महासभा में बोले भाजपा प्रांतीय संगठन महामंत्री चंद्रशेखर : पत्रकारिता शक्ति का संचार करती है

ग्रेटर नोएडा। जब संसद और न्याय पालिका दुर्बल हो जाती है, तब पत्रकारिता शक्ति का संचार करती है। इस निर्माण के केंद्र में पत्रकारिता की महत्वपूर्ण भूमिका है। रविवार को ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब की वार्षिक महासभा में भाजपा के प्रांतीय संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने यह बात कही।
चंद्रशेखर ने कहा, भारत की कोई भी नीति हो उसके निर्माण और विकास में पत्रकारिता की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। 1857 के स्वतंत्रता आंदोलन के बाद 1947 तक 90 वर्षों के दौरान आजादी की अलख को पत्रकारों ने जगाकर रखा। पत्रकारिता का मतलब कष्ट पर विजय होता है। बोला हुआ शब्द इतना महत्व नहीं रखता जितना लिखा हुआ शब्द रखता है। चंद्रशेखर ने कहा, भारत में समाचार पत्र सहभागिता का सबसे बड़ा प्रतीक हैं। आप मांगकर खाना नहीं खा सकते हैं। मांगकर कपड़े नहीं पहन सकते हैं। लेकिन एक करोड़पति व्यक्ति भी सह यात्री से अखबार मांगकर पढ़ता है।

चंद्रशेखर संघ विचारक हैं। अभी भाजपा के प्रांतीय संगठन महामंत्री हैं। वर्तमान परिवेश में राजनीति और पत्रकारिता के बदलते रिश्तों पर उन्हें बोलने के लिए ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब ने आमंत्रित किया था। ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब प्रत्येक वर्ष राजनीति, धर्म, कारोबार, शिक्षा, चिकित्सा जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्र के विचारकों को वार्षिक महासभा आमंत्रित करता है। महासभा में उपस्थित पत्रकारों को संबोधित करते हुए चंद्रशेखर ने कहा, पत्रकारिता ऐसा आईना है जिसे देखकर जीवन को बदला जा सकता है। देश में संप्रदाय, जाति और आर्थिक विषमताओं को समाप्त करने के लिए पत्रकारिता ने अहम भूमिका का निर्वाह किया है।

वर्तमान राजनीति पर पत्रकारिता के प्रभाव के बारे में चंद्रशेखर ने कहा, देश में व्याप्त भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण और जातिवाद पर विजय पाने में मीडिया ने भाजपा को बड़ा योगदान दिया है। अटल बिहारी वाजपेयी जी ने लिखा है, पत्रकार भीड़, सत्ता और व्यक्ति से प्रभावहीन होना चाहिए। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि पत्रकार समाज में लगे सीसीटीवी कैमरा हैं। जो हर घटना और व्यक्ति पर समान नजर रखते हैं। जिन्हें देखकर हर कोई सतर्क और अनुशासित हो जाता है।

कार्यक्रम में जेवर के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने कहा, पत्रकारिता के मूल्यों में गिरावट आई है। लेकिन अब भी राजनीति, समाज और संस्थानों में कार्यरत लोग पत्रकारिता से मार्ग दर्शन लेते हैं। पत्रकार को समाज की जरूरत का सबसे पहले अहसास होता है। दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर ने कहा, पत्रकार लोकतंत्र के प्रहरी हैं। समाज में चल रही गतिविधियों को सामने लाते हैं। लोकतंत्र के बाकी स्तंभों की कमियों को उजागर करते हैं। कार्यक्रम में भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य पंडित श्रीचंद्र शर्मा, गाजियाबाद से अशोक मोगा, जिला सचिव सतवीर भाटी मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने किया अंत्योदय मेले के उद्धाटन, कहा जन-जन तक सरकारी योजना पहुँचाने में ...
तीसरी मंजिल से लिफ्ट गिरी, पांच घायल
नॉलेज पार्क पुलिस ने किए 10 शातिर लुटेरे गिरफ्तार
ग्रेटर नोएडा: फैक्ट्री में लगी भीषण आग
एक्टिव सिटिज़न टीम : विपरीत दिशा में वाहन न चलाने के लिए कर रहे हैं जागरूक
दो युवकों ने खुद को फांसी लगाकर दे दी जान
एस्टर पब्लिक स्कूल : चौथा श्रीमती अंगूरी देवी क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज
COVID-19: नोएडा ,ग्रेटर नोएडा में 1 महीने का किराया माफ करने का आदेश
अधिशासी अधिकारी को दी भावभिनी विदाई
महिला दिवस पर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की कार्यशाला आयोजित
कुछ बात है कि हस्ती मिटती नही हमारी, सदियों रहा है दुश्मन दौर-ए-जमां हमारा
सूरजपुर में आदर्श रामलीला कमेटी ने किया भूमि पूजन
उद्योग बंधू बैठक में उद्यमियों ने उठाई ये समस्या, पढ़ें पूरी खबर
इंटरमीडिएट के छात्रों को किया सम्मानित
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की 118 वीं बोर्ड बैठक संपन्न,  4369 करोड़  रुपये का बजट पास , आरडब्ल्यूए को  म...
बीट पुलिस प्रणाली : बिसरख पुलिस को मिली 47 मोटरसाईकिल