ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब की वार्षिक महासभा में बोले भाजपा प्रांतीय संगठन महामंत्री चंद्रशेखर : पत्रकारिता शक्ति का संचार करती है

ग्रेटर नोएडा। जब संसद और न्याय पालिका दुर्बल हो जाती है, तब पत्रकारिता शक्ति का संचार करती है। इस निर्माण के केंद्र में पत्रकारिता की महत्वपूर्ण भूमिका है। रविवार को ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब की वार्षिक महासभा में भाजपा के प्रांतीय संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने यह बात कही।
चंद्रशेखर ने कहा, भारत की कोई भी नीति हो उसके निर्माण और विकास में पत्रकारिता की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। 1857 के स्वतंत्रता आंदोलन के बाद 1947 तक 90 वर्षों के दौरान आजादी की अलख को पत्रकारों ने जगाकर रखा। पत्रकारिता का मतलब कष्ट पर विजय होता है। बोला हुआ शब्द इतना महत्व नहीं रखता जितना लिखा हुआ शब्द रखता है। चंद्रशेखर ने कहा, भारत में समाचार पत्र सहभागिता का सबसे बड़ा प्रतीक हैं। आप मांगकर खाना नहीं खा सकते हैं। मांगकर कपड़े नहीं पहन सकते हैं। लेकिन एक करोड़पति व्यक्ति भी सह यात्री से अखबार मांगकर पढ़ता है।

चंद्रशेखर संघ विचारक हैं। अभी भाजपा के प्रांतीय संगठन महामंत्री हैं। वर्तमान परिवेश में राजनीति और पत्रकारिता के बदलते रिश्तों पर उन्हें बोलने के लिए ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब ने आमंत्रित किया था। ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब प्रत्येक वर्ष राजनीति, धर्म, कारोबार, शिक्षा, चिकित्सा जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्र के विचारकों को वार्षिक महासभा आमंत्रित करता है। महासभा में उपस्थित पत्रकारों को संबोधित करते हुए चंद्रशेखर ने कहा, पत्रकारिता ऐसा आईना है जिसे देखकर जीवन को बदला जा सकता है। देश में संप्रदाय, जाति और आर्थिक विषमताओं को समाप्त करने के लिए पत्रकारिता ने अहम भूमिका का निर्वाह किया है।

वर्तमान राजनीति पर पत्रकारिता के प्रभाव के बारे में चंद्रशेखर ने कहा, देश में व्याप्त भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण और जातिवाद पर विजय पाने में मीडिया ने भाजपा को बड़ा योगदान दिया है। अटल बिहारी वाजपेयी जी ने लिखा है, पत्रकार भीड़, सत्ता और व्यक्ति से प्रभावहीन होना चाहिए। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि पत्रकार समाज में लगे सीसीटीवी कैमरा हैं। जो हर घटना और व्यक्ति पर समान नजर रखते हैं। जिन्हें देखकर हर कोई सतर्क और अनुशासित हो जाता है।

कार्यक्रम में जेवर के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने कहा, पत्रकारिता के मूल्यों में गिरावट आई है। लेकिन अब भी राजनीति, समाज और संस्थानों में कार्यरत लोग पत्रकारिता से मार्ग दर्शन लेते हैं। पत्रकार को समाज की जरूरत का सबसे पहले अहसास होता है। दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर ने कहा, पत्रकार लोकतंत्र के प्रहरी हैं। समाज में चल रही गतिविधियों को सामने लाते हैं। लोकतंत्र के बाकी स्तंभों की कमियों को उजागर करते हैं। कार्यक्रम में भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य पंडित श्रीचंद्र शर्मा, गाजियाबाद से अशोक मोगा, जिला सचिव सतवीर भाटी मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

GNIOT मे अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य मे टॉक शो का आयोजन
विचार : क्या उत्तर प्रदेश में खिलाड़ियों का भविष्य सुरक्षित है !
Tokyo Olympics 2020: भारत लौटे ओलिंपिक वीर, एयरपोर्ट पर चैंपियन खिलाड़ियों का हुआ शानदार स्वागत
एथोमार्ट चेरिटबल ट्रस्ट द्वारा संचालित ज्ञानशाला  में बच्चों ने  किया योग 
भारतीय किसान क्रांति ने पैरालिंपियन डीएम सुहास एल वाई  को किया सम्मानित 
यमुना एक्सप्रेसवे : तेज रफ्तार कार पलटी, एक की मौत
कोरोना वायरस: पिछले 24 घंटों में सामने आए 13,091 नए मरीज, 266 दिनों में सबसे कम एक्टिव केस
द्रोणाचार्य ग्रुप आफ इन्स्टीट्शन्स में जोनल स्तरीय तीन दिवसीय डा0 अब्दुल कलाम स्पोर्टस फेस्ट-2019-20...
फ्लैट की बालकनी में पैर फिसलने पर दर्दनाक हादसा
सामाजिक साझा मंच निकालेगा जन पैदल यात्रा, उत्तर प्रदेश को विभाजित करने की मांग
जहांगीरपुर कस्बे में भगवान श्रीकृष्ण का डोला धूमधाम से निकाल गया
एक और कौशल विकास केंद्र तैयार, जल्द होगा शुरू
पीएम मोदी ने 75 हजार परिवारों को सौंपी घर की डिजिटल चाभी, बोले-हमने 3 करोड़ गरीबों को बना दिया लखपति
UP विधानसभा चुनाव : 403 सीटों पे ताल ठोकेगी आम आदमी पार्टी, भाजपा को हराना पहला लक्ष्य
स्ट्रीट लाइट की शिकायत दूर करने ग्रेनो प्राधिकरण की टीम आएगी आपके द्वार
परिवार से बिछड़ी पांच वर्षीय बच्ची को एक घंटे में बिलासपुर चौकी पुलिस ने परिवार से मिलाया