ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब की वार्षिक महासभा में बोले भाजपा प्रांतीय संगठन महामंत्री चंद्रशेखर : पत्रकारिता शक्ति का संचार करती है

ग्रेटर नोएडा। जब संसद और न्याय पालिका दुर्बल हो जाती है, तब पत्रकारिता शक्ति का संचार करती है। इस निर्माण के केंद्र में पत्रकारिता की महत्वपूर्ण भूमिका है। रविवार को ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब की वार्षिक महासभा में भाजपा के प्रांतीय संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने यह बात कही।
चंद्रशेखर ने कहा, भारत की कोई भी नीति हो उसके निर्माण और विकास में पत्रकारिता की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। 1857 के स्वतंत्रता आंदोलन के बाद 1947 तक 90 वर्षों के दौरान आजादी की अलख को पत्रकारों ने जगाकर रखा। पत्रकारिता का मतलब कष्ट पर विजय होता है। बोला हुआ शब्द इतना महत्व नहीं रखता जितना लिखा हुआ शब्द रखता है। चंद्रशेखर ने कहा, भारत में समाचार पत्र सहभागिता का सबसे बड़ा प्रतीक हैं। आप मांगकर खाना नहीं खा सकते हैं। मांगकर कपड़े नहीं पहन सकते हैं। लेकिन एक करोड़पति व्यक्ति भी सह यात्री से अखबार मांगकर पढ़ता है।

चंद्रशेखर संघ विचारक हैं। अभी भाजपा के प्रांतीय संगठन महामंत्री हैं। वर्तमान परिवेश में राजनीति और पत्रकारिता के बदलते रिश्तों पर उन्हें बोलने के लिए ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब ने आमंत्रित किया था। ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब प्रत्येक वर्ष राजनीति, धर्म, कारोबार, शिक्षा, चिकित्सा जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्र के विचारकों को वार्षिक महासभा आमंत्रित करता है। महासभा में उपस्थित पत्रकारों को संबोधित करते हुए चंद्रशेखर ने कहा, पत्रकारिता ऐसा आईना है जिसे देखकर जीवन को बदला जा सकता है। देश में संप्रदाय, जाति और आर्थिक विषमताओं को समाप्त करने के लिए पत्रकारिता ने अहम भूमिका का निर्वाह किया है।

वर्तमान राजनीति पर पत्रकारिता के प्रभाव के बारे में चंद्रशेखर ने कहा, देश में व्याप्त भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण और जातिवाद पर विजय पाने में मीडिया ने भाजपा को बड़ा योगदान दिया है। अटल बिहारी वाजपेयी जी ने लिखा है, पत्रकार भीड़, सत्ता और व्यक्ति से प्रभावहीन होना चाहिए। कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि पत्रकार समाज में लगे सीसीटीवी कैमरा हैं। जो हर घटना और व्यक्ति पर समान नजर रखते हैं। जिन्हें देखकर हर कोई सतर्क और अनुशासित हो जाता है।

कार्यक्रम में जेवर के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने कहा, पत्रकारिता के मूल्यों में गिरावट आई है। लेकिन अब भी राजनीति, समाज और संस्थानों में कार्यरत लोग पत्रकारिता से मार्ग दर्शन लेते हैं। पत्रकार को समाज की जरूरत का सबसे पहले अहसास होता है। दादरी विधायक तेजपाल सिंह नागर ने कहा, पत्रकार लोकतंत्र के प्रहरी हैं। समाज में चल रही गतिविधियों को सामने लाते हैं। लोकतंत्र के बाकी स्तंभों की कमियों को उजागर करते हैं। कार्यक्रम में भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य पंडित श्रीचंद्र शर्मा, गाजियाबाद से अशोक मोगा, जिला सचिव सतवीर भाटी मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

उद्योग बंधू बैठक में उद्यमियों ने उठाई ये समस्या, पढ़ें पूरी खबर
कलक्ट्रेट परिसर में पौधरोपण कर विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया
कार व बाइक की हुई जबरदस्त भिडंत, एक की मौत
स्काइलाइन ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स में एकदिवसीय रोजगार मेले का आयोजन
निर्माणाधीन साईट की ऊंचाई से गिरा मजदूर, सरिया पेट से आर-पार
ग्रेटर नोएडा : क्रिसमस का जश्न, प्रार्थना सभा के लिए सेंट जोसफ चर्च सज कर तैयार
देखें VIDEO, डीएम बी.एन. सिंह ने ध्वजारोहण कर दिलाया संविधान का संकल्प
शारदा विश्वविद्यालय : स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर दीप जलाकर शहीदों को नमन
एक सितम्बर को सम्राट महिर भोज जयंती पर मनाया जाएगा इंटरनेशनल गुर्जर डे
ग्रेटर नोएडा : "पेट्रो टेक-2019" में शामिल होंगे प्रधानमंत्री मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन
गणेशोत्सव 2019: ऋतुरंग नृत्य नाटिका का कलाकारों की शानदार प्रस्तुति ने दर्शकों को किया मन्त्रमुग्ध
द्रोण मेले में वीर हकीकत राय पर आधारित नाटक का मंचन देख भावुक हुए दर्शक
ग्रेटर नोएडा : जिम्स में मेडिकल छात्रों को दिलाई गई 'चरक शपथ'
यामुना एक्सप्रेसवे पर कार जलकर हुई राख, कार सवार युवक ने ऐसे बचाई अपनी जान, पढ़ें पूरी खबर
डीजीपी ने लगाए कोतवाली में पौधे
"बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ" रथ को डीएम बी.एन. सिंह ने दिखाई हरी झंडी