आइआइएमटी में कैरियर पर कार्यशाला का आयोजन

ग्रेटर नोएडा। 12 वीं के बाद हर छात्र के सामने यह सवाल खडा होता है कि किस विषय में आगे की पढ़ाई करें किस कोर्स को करने के बाद नौकरी जल्दी और अच्छी मिलेगी, छात्र-छात्राओं के ऐसे ही संशय और समस्याज को दूर करने के लिए नॉलेज पार्क 3 स्थित आईआईएमटी कॉलेज समूह ने “करियर के विकल्प और चुनाव” विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया, जिसमें करियर से सम्बंधित अपनी जिज्ञासा को शांत करने के लिये दिल्ली एनसीआर विभिन्न स्कूलों के लगभग 1000 छात्र और छात्राओं ने हिस्सा लिया ।

आईआईएमटी इंजीनियरिंग कॉलेज के निदेशक डॉ. सोमशेखर ने कहा कि कम मार्क्स पर भी करियर के आप्शंस खत्म नहीं होते, बल्कि हर छात्र अपनी पर्सनैलिटी की क्षमता के अनुसार बहुत कुछ कर सकता है, उन्होंने कहा कि छात्र सबसे पहले यह जानें कि उनकी पसन्द का क्षेत्र कौन सा है। प्रोफसर अनंत अ्ग्रवाल ने बताया कि प्रतिभाशाली छात्रों के लिए आईआईएमटी कॉलेज समूह में भी अनेक आप्शंस उपलब्धि हैं। वे यहां से पढ़ाई कर बेहतर प्लेसमेंट और अच्छा पैकेज पा सकते हैं।
मोटीवेशनल स्पीेकर और करियर काउन्सलर प्रोफेसर आशीष कुमार गुप्ताो ने कहा कि अपनी क्षमता और नंबरों को देखते हुए सही कोर्स और संस्था न का चयन बहुत जरूरी है, उनसे छात्रों व अभिभावकों ने विषय चुनाव, संस्था न, प्लेसमेंट आदि के बारे में अनेक सवाल किए, जिनका विशेषज्ञों ने सन्तोषजनक जबाब दिया।

पॉलिटेक्निक कॉलेज के निदेशक डॉ उमेश कुमार ने बताया कि कोई भी कोर्स अच्छा या खराब नही होता, सभी क्षेत्रों में अवसरों के ढेर सारे विकल्प है, बस आप को उन अवसरों को पहचान कर सही दिशा में मेहनत करने की जरूरत है।

यह भी देखे:-