अधिकारीगण अपने अपने कार्यों को जिम्मेदारी के साथ करें – डीएम बी. एन. सिंह

ग्रेटर नोएडा। जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह ने समस्त जिला अधिकारियों का आह्वान करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा संचालित की जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाएं एवं विकास कार्यक्रमों में जनपद की प्रथम श्रेणी आने के उपरांत समस्त अधिकारियों की ड्यूटी और अधिक बढ़ जाती है। अतः समस्त अधिकारीगण अपने अपने कार्यों को और अधिक जिम्मेदारी के साथ करते हुए इस मुकाम पर बने रहने की कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे।

बीएन सिंह कलेक्ट्रेट के सभागार में साप्ताहिक समीक्षा बैठक में अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे थे। उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी प्रकार के कार्यक्रमों में पत्रावलियों का संचालन समय बद्धता के साथ तत्काल कार्यवाही करते हुए संचालित किया जाए। इस प्रकरण में उन्होंने कृषि विभाग के अधिकारियों के प्रति एक पत्रावली में 10 दिन की देरी करने पर उनके प्रति कड़ी नाराजगी व्यक्त की और भविष्य में ऐसी पुनरावृत्ति पर पूर्णतया रोक लगाने के कड़े निर्देश दिए। उन्होंने समस्त अधिकारियों को स्पष्ट किया कि उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री जी कि जो मंशा है उसी के अनुरूप समस्त अधिकारीगण अपने अपने कार्यक्रमों के संचालन में कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे और सभी कार्य में गुणवत्ता के साथ समय पर डिलीवरी करने का कार्य करेंगे ताकि आम नागरिकों में सरकार के प्रति एक अच्छा संदेश निरंतर रूप से जनपद गौतम बुद्ध नगर की ओर से जाता रहे। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिया कि समस्त अधिकारियों के द्वारा निरंतर रूप से क्षेत्र में व्यापक स्तर पर भ्रमण कार्यक्रम आयोजित किए जाएं ताकि संचालित सभी कार्य में गुणवत्ता एवं मानकों का पूर्णतः अनुपालन सुनिश्चित हो सके।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह के द्वारा अपने भ्रमण के संबंध में जो कमियां उजागर की गई थी उसके संबंध में जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को कड़े रूप में चेतावनी देते हुए अपने कार्य में सुधार लाने का आदेश दिया। इसी प्रकार शौचालय के निर्माण में एक स्थान पर कमी पाए जाने पर संबंधित अधिकारियों को सुधार के लिए कड़े निर्देश दिए गए। वहीं दूसरी ओर उनके भ्रमण के दौरान जहां जहां पर सफाई आदि की व्यवस्था सुनिश्चित नहीं थी उसके संबंध में जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया गया तथा तत्काल मानकों के अनुसार सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। इस अवसर पर उन्होंने यह भी कहा कि जनपद में माननीय जनप्रतिनिधियों के जो पत्र विभागीय अधिकारियों को विभिन्न प्रकरणों में प्रेषित किए जा रहे हैं उनका जवाब एवं उत्तर तत्काल प्रभाव से कार्यवाही सूचित करते हुए दिया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार के द्वारा जो विकास योजनाएं संचालित की जा रही हैं और विभागीय अधिकारियों के द्वारा जो कार्य संपादित कराए जा रहे हैं उनकी सूचना भी समय-समय पर जनप्रतिनिधियों को उपलब्ध कराने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि आगामी 23 मई को माननीय प्रभारी मंत्री जी की अध्यक्षता में जिला योजना को अंतिम रूप प्रदान करने के लिए बैठक का आयोजन प्रस्तावित है।

इस संबंध में समस्त विभागीय अधिकारी गण अपनी-अपनी कार्य योजना तैयार करते हुए पूर्ण कर लें ताकि उनके द्वारा आयोजित बैठक में अपने विभागीय कार्यक्रम के संबंध में प्रस्तुतीकरण करते हुए माननीय जनप्रतिनिधियों को अवगत कराया जा सके। आयोजित बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, परियोजना निदेशक डीआरडीए अवधेश कुमार सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनुराग भार्गव, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट राजेश कुमार, जिला पंचायत राज अधिकारी वीरेंद्र कुमार सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी राजनारायण सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी आनंद कुमार सिंह तथा अन्य अधिकारियों के द्वारा प्रतिभाग किया गया।

यह भी देखे:-

गौरक्षा समिति ने ग्रेटर नोएडा में किया संगठन का विस्तार
जानिए, दादरी स्वास्थ केंद्र में किस बात पर भड़की प्रदेश मंत्री रीता बहुगुणा जोशी
अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई कार , चालक की हालत नाजुक
यमुना एक्सप्रेस-वे पर हादसा, बी.टेक छात्र की मौत
बहुराष्ट्रीय कंपनी ग्रेजियानो के सीईओ के हत्या मामले में कोर्ट ने सुनाई सजा
द्रोण मेले में शुरू हुआ कबड्डी टूर्नामेंट, रीलखा टीम की शनदार जीत
ऐरो मीडिया "फैशन शो" में दिखी विभिन्न राज्यों के पारम्परिक वेशभूषा की झलक
अपडेट : दर्दनाक सड़क हादसे में दो इंजीनीयर की मौत
कोहरे का कहर : अज्ञात वाहन के टक्कर से बच्ची की मौत
टैम्पो पलटने से 1 की मौत, 3 घायल
अन्तराष्ट्रीय महिला दिवस पर गौतमबुद्ध नगर पुलिस की ख़ास पहल
दो ग्राम पंचायतों के प्रधानों के वित्तीय अधिकार होंगे सीज
माध्यमिक व प्राथमिक विद्यालय जुनेदपुर में पी.टी. एम. का आयोजन
भारत नवनिर्माण ट्रस्ट द्वारा “रक्त अभिषेक” नाटक का मंचन 19 मई को यूनाइटेड कॉलेज में
भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक का धरना दूसरे दिन भी जारी
मुकदमा वापस नहीं हुआ तो शिक्षक शिक्षण कार्य का करेंगे बहिस्कार