अधिकारीगण अपने अपने कार्यों को जिम्मेदारी के साथ करें – डीएम बी. एन. सिंह

ग्रेटर नोएडा। जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह ने समस्त जिला अधिकारियों का आह्वान करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा संचालित की जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाएं एवं विकास कार्यक्रमों में जनपद की प्रथम श्रेणी आने के उपरांत समस्त अधिकारियों की ड्यूटी और अधिक बढ़ जाती है। अतः समस्त अधिकारीगण अपने अपने कार्यों को और अधिक जिम्मेदारी के साथ करते हुए इस मुकाम पर बने रहने की कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे।

बीएन सिंह कलेक्ट्रेट के सभागार में साप्ताहिक समीक्षा बैठक में अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे थे। उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी प्रकार के कार्यक्रमों में पत्रावलियों का संचालन समय बद्धता के साथ तत्काल कार्यवाही करते हुए संचालित किया जाए। इस प्रकरण में उन्होंने कृषि विभाग के अधिकारियों के प्रति एक पत्रावली में 10 दिन की देरी करने पर उनके प्रति कड़ी नाराजगी व्यक्त की और भविष्य में ऐसी पुनरावृत्ति पर पूर्णतया रोक लगाने के कड़े निर्देश दिए। उन्होंने समस्त अधिकारियों को स्पष्ट किया कि उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री जी कि जो मंशा है उसी के अनुरूप समस्त अधिकारीगण अपने अपने कार्यक्रमों के संचालन में कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे और सभी कार्य में गुणवत्ता के साथ समय पर डिलीवरी करने का कार्य करेंगे ताकि आम नागरिकों में सरकार के प्रति एक अच्छा संदेश निरंतर रूप से जनपद गौतम बुद्ध नगर की ओर से जाता रहे। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिया कि समस्त अधिकारियों के द्वारा निरंतर रूप से क्षेत्र में व्यापक स्तर पर भ्रमण कार्यक्रम आयोजित किए जाएं ताकि संचालित सभी कार्य में गुणवत्ता एवं मानकों का पूर्णतः अनुपालन सुनिश्चित हो सके।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह के द्वारा अपने भ्रमण के संबंध में जो कमियां उजागर की गई थी उसके संबंध में जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को कड़े रूप में चेतावनी देते हुए अपने कार्य में सुधार लाने का आदेश दिया। इसी प्रकार शौचालय के निर्माण में एक स्थान पर कमी पाए जाने पर संबंधित अधिकारियों को सुधार के लिए कड़े निर्देश दिए गए। वहीं दूसरी ओर उनके भ्रमण के दौरान जहां जहां पर सफाई आदि की व्यवस्था सुनिश्चित नहीं थी उसके संबंध में जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया गया तथा तत्काल मानकों के अनुसार सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। इस अवसर पर उन्होंने यह भी कहा कि जनपद में माननीय जनप्रतिनिधियों के जो पत्र विभागीय अधिकारियों को विभिन्न प्रकरणों में प्रेषित किए जा रहे हैं उनका जवाब एवं उत्तर तत्काल प्रभाव से कार्यवाही सूचित करते हुए दिया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार के द्वारा जो विकास योजनाएं संचालित की जा रही हैं और विभागीय अधिकारियों के द्वारा जो कार्य संपादित कराए जा रहे हैं उनकी सूचना भी समय-समय पर जनप्रतिनिधियों को उपलब्ध कराने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि आगामी 23 मई को माननीय प्रभारी मंत्री जी की अध्यक्षता में जिला योजना को अंतिम रूप प्रदान करने के लिए बैठक का आयोजन प्रस्तावित है।

इस संबंध में समस्त विभागीय अधिकारी गण अपनी-अपनी कार्य योजना तैयार करते हुए पूर्ण कर लें ताकि उनके द्वारा आयोजित बैठक में अपने विभागीय कार्यक्रम के संबंध में प्रस्तुतीकरण करते हुए माननीय जनप्रतिनिधियों को अवगत कराया जा सके। आयोजित बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, परियोजना निदेशक डीआरडीए अवधेश कुमार सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनुराग भार्गव, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट राजेश कुमार, जिला पंचायत राज अधिकारी वीरेंद्र कुमार सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी राजनारायण सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी आनंद कुमार सिंह तथा अन्य अधिकारियों के द्वारा प्रतिभाग किया गया।

यह भी देखे:-

पांच हज़ार पौधा का वितरण कर मनाया सीएम योगी का जन्मदिन
जगनपुर महापंचायत में किसानों की चेतावनी , मांग पूरी करो नहीं तो ...
यमुना प्राधिकरण की 60 वीं बोर्ड बैठक में लिए गए महत्पूर्ण फैसले , जानिए
ग्रेटर नोएडा : महिलाओ ने झूला झूल नाच के साथ गीत गाकर मनाई हरियाली तीज
इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर के आठवें दिन भी उमड़ी भीड़
अज्ञात वाहन ने बच्चे को कुचला, दर्दनाक मौत
तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न , डी.एम बीएन सिंह ने जेवर तहसील की अध्यक्षता की
सावित्री बाई फूले बालिका इंटर कॉलेज की छात्राओं ने ऐसे दिया “ईको फ्रेंडली” दिवाली मनाने का सन्देश ...
सम्पूर्ण समाधान दिवस : डीएम बी.एन सिंह ने सुनी जनता की समस्या, दिव्यांगों को प्रमाणपत्र वितरित किया
भारी सुरक्षा के बीच हंरेेद्र प्रधान हत्याकांड में आज कोर्ट में हुई पहली गवाही, आरोपी हुए पेश
5 बडे कस्बे व दर्जनों गांव रोडवेज बस सेवा से जोडे गये, जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने हरी झंडी दिखाकर...
जेवर एयरपोर्ट की टेक्नो इकोनोमिकल फिजिबिलिटी स्टडी के लिए कन्सल्टेंट कंपनी का हुआ चयन
चेतन वशिष्ठ को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् में मिली बड़ी जिम्मेदारी
ग्रेटर नोएडा में फ्लावर शो 9 मार्च से, महकेंगे सैकड़ों किस्म के फूल
ऐतिहासिक बाराही मेला का आगाज़, शेख चिल्ली की कॉमेडी देख दर्शक हुए लोटपोट
भारतीय योग संसथान सेंट जोसेफ स्कूल में मनाएगा योग दिवस