भारतीय नवर्ष स्वागत मेला “उमंग” के माध्यम से बच्चों को दिया जायेगा भारतीय संस्कृति का ज्ञान

ग्रेटर नोएडा : इस वर्ष भारतीय नववर्ष विक्रमी संवत 2075 उमंग मेले का आयोजन 16 से 18 मार्च तक सम्राट मिहिर भोज सिटी पार्क में बड़े धूमधाम से मनाया जायेगा .

प्रेस क्लब में आयोजित प्रेस वार्ता में कार्यक्रम अध्यक्ष देवीशरण शर्मा ने बताया कि 16 मार्च को विभिन्न प्रतियोगिताओं जैसे इन्द्र धनुष, रंगोली, समूह नृत्य प्रतियोगिता व प्रोजेक्ट प्रदर्शन प्रतियोगिताओं से कार्यक्रम की शुरुआत होगी. 17 मार्च को चित्रकला, मेहंदी, गायन प्रतियोगिताओं के साथ साथ बृज की रासलीला का मनमोहक प्रदर्शन किया जायेगा. 18 मार्च को एकल नृत्य प्रतियोगिताओं के साथ साथ रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये जायेंगे, जिसमें भारत के विभिन्न क्षेत्रों के लोकगीतों पर दिल्ली से आये कलाकार धमाकेदार प्रस्तुति देंगे. उन्होने बताया कि प्रतियोगिता में क्षेत्र के 500 से अधिक बच्चे भाग लेंगे. इन सभी प्रतियोगिताओं में विजेताओं को स्मृति चिन्ह प्रदान किये जायेंगे.

आयोजन के मीडिया प्रमुख अवधेश पाण्डेय ने बताया कि भारत सरकार के केन्द्रीय मंत्री डॉक्टर महेश शर्मा, बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक मनोज, भाजपा के प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया, उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री सुरेश राणा, दादरी के विधायक तेजपाल नागर, जेवर के विधायक श्री धीरेन्द्र सिंह तथा भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष पूर्व मंत्री नबाबसिंह नागर जी सहित क्षेत्र के गणमान्य नागरिक अतिथि के रूप में कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने वाले हैं.

समिति के सह संयोजक सौरभ बंसल ने बताया कि तीन दिनों तक चलने वाले मेले में विभिन्न स्टॉल, हस्तशिल्प व बच्चों के मनोरंजन के लिये कई प्रकार के झूले भी उपलब्ध होंगे. उन्होने बताया कि भारतीय संस्कृति के प्रचार प्रसार के लिये आयोजित होने वाले इस मेले के माध्यम से क्षेत्रवासियों को भारतीय नववर्ष मनाने के लिये प्रेरित किया जायेगा.

इस वार्ता में उपर्युक्त के अतिरिक्त विभिन्न मीडिया संस्थानों के प्रतिनिधियों, मेला समिति अन्य पदाधिकारियों ओमप्रकाश अग्रवाल, मनोज गर्ग, कुलदीप शर्मा, सत्यप्रकाश अग्रवाल, राकेश जैन, सत्येन्द्र राघव, सरोज तोमर, संगीता श्रीवास्तव, कान्तिपाल आदि की उपस्थिति रही.

यह भी देखे:-

यूपीएससी में सेलेक्ट होकर मनुज जिंदल ने बढ़ाया ग्रेटर नोएडा शहर का मान, जानिए आईएस बनने तक उनके संघ...
जिला आपूर्ति विभाग की बड़ी कार्यवाही, इन तीन राशन की दुकानों का आवंटन निरस्त
अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई कार , चालक की हालत नाजुक
सर्वजन कल्याण सेवा समिति बीटा- 2 के नई कार्यकारिणी का गठन
इण्डिया यामहा में रोटरी क्लब द्वारारक्तदान शिविर आयोजित
बिजली की अघोषित कटौती को लेकर भारतीय किसान यूनियन की महापंचायत
उत्तराखंड समिति ने निर्धनों में गर्म कपड़ों, खाद्य पाठ्य सामग्री का किया वितरण
AUTO EXPO 2018 "THE MOTER SHOW" : भारत में ’’नए जमाने की अत्याधुनिक मोबिलिटी’’ के लिए तै...
ग्रेटर नोएडा : बंदरों का आतंक, मुसीबत में जान
गौतमबुद्ध नगर के नए एसएसपी ने संभाला पदभार
रात भर बेटे को खोजते रहे परिजन, सुबह रेलवे ट्रैक पर मिला शव
पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ एक लाख का इनामी बदमाश गिरफ्तार
महिलाएं एवं बच्चियां हो रही है हिंसा का शिकार,डॉ राहुल वर्मा
जनपद गौतमबुद्ध नगर में धारा 144 लागू
ट्विटर पर एक्टिव हुए नोएडा पुलिस के कोतवाल , घर बैठे पीड़ित कर सकते हैं शिकायत
किसानों के बीच पहुंचे जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह, कहा जेवर एयरपोर्ट की स्थापना में पूरे उत्तर भारत क...