भारतीय नवर्ष स्वागत मेला “उमंग” के माध्यम से बच्चों को दिया जायेगा भारतीय संस्कृति का ज्ञान

ग्रेटर नोएडा : इस वर्ष भारतीय नववर्ष विक्रमी संवत 2075 उमंग मेले का आयोजन 16 से 18 मार्च तक सम्राट मिहिर भोज सिटी पार्क में बड़े धूमधाम से मनाया जायेगा .

प्रेस क्लब में आयोजित प्रेस वार्ता में कार्यक्रम अध्यक्ष देवीशरण शर्मा ने बताया कि 16 मार्च को विभिन्न प्रतियोगिताओं जैसे इन्द्र धनुष, रंगोली, समूह नृत्य प्रतियोगिता व प्रोजेक्ट प्रदर्शन प्रतियोगिताओं से कार्यक्रम की शुरुआत होगी. 17 मार्च को चित्रकला, मेहंदी, गायन प्रतियोगिताओं के साथ साथ बृज की रासलीला का मनमोहक प्रदर्शन किया जायेगा. 18 मार्च को एकल नृत्य प्रतियोगिताओं के साथ साथ रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये जायेंगे, जिसमें भारत के विभिन्न क्षेत्रों के लोकगीतों पर दिल्ली से आये कलाकार धमाकेदार प्रस्तुति देंगे. उन्होने बताया कि प्रतियोगिता में क्षेत्र के 500 से अधिक बच्चे भाग लेंगे. इन सभी प्रतियोगिताओं में विजेताओं को स्मृति चिन्ह प्रदान किये जायेंगे.

आयोजन के मीडिया प्रमुख अवधेश पाण्डेय ने बताया कि भारत सरकार के केन्द्रीय मंत्री डॉक्टर महेश शर्मा, बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक मनोज, भाजपा के प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया, उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री सुरेश राणा, दादरी के विधायक तेजपाल नागर, जेवर के विधायक श्री धीरेन्द्र सिंह तथा भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष पूर्व मंत्री नबाबसिंह नागर जी सहित क्षेत्र के गणमान्य नागरिक अतिथि के रूप में कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने वाले हैं.

समिति के सह संयोजक सौरभ बंसल ने बताया कि तीन दिनों तक चलने वाले मेले में विभिन्न स्टॉल, हस्तशिल्प व बच्चों के मनोरंजन के लिये कई प्रकार के झूले भी उपलब्ध होंगे. उन्होने बताया कि भारतीय संस्कृति के प्रचार प्रसार के लिये आयोजित होने वाले इस मेले के माध्यम से क्षेत्रवासियों को भारतीय नववर्ष मनाने के लिये प्रेरित किया जायेगा.

इस वार्ता में उपर्युक्त के अतिरिक्त विभिन्न मीडिया संस्थानों के प्रतिनिधियों, मेला समिति अन्य पदाधिकारियों ओमप्रकाश अग्रवाल, मनोज गर्ग, कुलदीप शर्मा, सत्यप्रकाश अग्रवाल, राकेश जैन, सत्येन्द्र राघव, सरोज तोमर, संगीता श्रीवास्तव, कान्तिपाल आदि की उपस्थिति रही.

यह भी देखे:-

यमुना एक्सप्रेसवे पर हादसे में ट्रक चालक की मौत
"एक शाम देश के नाम" कार्यक्रम में बच्चे करेंगे प्रतिभा का प्रदर्शन
गुर्जर सम्राट मिहिर भोज की 1201वीं जयंती पर वाहन रैली का आयोजन
ग्रेटर नोएडा में वकीलों का धरना प्रदर्शन जारी , 22 जिलों के वकील हड़ताल पर गए
बाल अधिकार एवं संरक्षण की प्रशिक्षण कार्यशाला आयोजित
जहांगीरपुर कस्बे में अग्रसेन जयंती पर निकाली भव्य शोभायात्रा
करप्शन फ्री इंडिया का प्रतिनिधि मंडल अन्ना हजारे से मिला
जान के साथ खिलवाड़ : जब दवा विक्रेता ने रोगी को पकड़ाया एक्सपायर्ड दवा
सुनील नागर बने भाकीयू के जिला मीडिया प्रभारी
जिला बार एसोसिएशन चुनाव : राजीव तोंगड़ बने अध्यक्ष
दिल्ली : डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने “सशक्त बचपन सशक्त देश” अभियान की शुरुआत
घरेलू सिलिंडर फटा, दो की मौत
नॉलेज पार्क बना नशे का अड्डा : एबीवीपी ने डीएम से की शिकायत
प्राचीन कालीन बाराही मेला का 29 मार्च से होगा आगाज , विभिन्न राज्यों के लोक कलाकार देंगे प्रस्तुति
ग्रेनो के की 2 डान्सिंग मोम व 11 डान्सर नेपाल में दिखाएँगे दम
दर्दनाक : फॉर्चूनर कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई, दो युवकों की मौत