सुप्रीम कोर्ट पहुंचा प्रद्युम्न का परिवार, सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा, केंद्र सरकार और CBI को भेजा नोटिस, रेयान के दो अधिकारी गिरफ्तार

नई दिल्ली: गुरुग्राम के RYAN INTERNATIONAL SCHOOL में कक्षा – 2 के छात्र प्रद्युम्न की हत्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और हरियाणा सरकार को नोटिस जारी करते हुए तीन हफ्ते में जवाब मांगा है। बता दें यह नोटिस सीबीआई, हरियाणा के डीजीपी और मानव संसाधन मंत्रालय को भी नोटिस जारी की गई है। प्रद्युम्न के पिता ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर पूरे मामले की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई से जांच की मांग की है। याचिका में यह भी मांग की गई मांग की गई है कि भविष्य में स्कूल के भीतर बच्चों के साथ किसी भी तरह की घटना होती है, तो प्रबंधन , निदेशक , प्राचार्य , प्रमोटर सबके खिलाफ लापरवाही बरतने के आरोप के तहत एक्शन लिया जाए। साथ ही ऐसी किसी घटना होने पर स्कूल की मान्यता रद्द कर देनी चाहिए।

याचिका में यह भी मांग की गई है कि सुप्रीम कोर्ट के किसी सेवानिवृत न्यायधीश की अध्यक्षता में इसके लिए आयोग का गठन किया जाए। कोर्ट की निगरानी में सीबीआई या एसआईटी जांच हो और पीड़ित परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। प्रद्युम्न के पिता ने कहा है न कि एसआईटी की जांच सिर्फ स्कूल की लापरवाही पर आधारित है, लेकिन वास्तविकता निकलकर सामने नहीं आई है कि बच्चे की हत्या वजह क्या थी ? उन्होंने कहा कि इस मामले का कोई भी आरोपी बचना नहीं चाहिए।

रविवार को प्रद्युम्न के पिता ने कहा था, मैं इसलिए सुप्रीम कोर्ट जा रहा हूं, ताकि कोर्ट की दखल के बाद इनसे पूछताछ की जा सके। ऐसा कैसे हो सकता है कि कंडक्टर के पास हथियार हो।

इधर पुलिस ने स्कूल प्रबंधन के दो वरिष्ठ अधिकारी रीजनल हेड और एचआर हेड को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें दो दिनों की पुलिस रिमांड में भेज दिया गया। कुछ अन्य शिक्षकों से भी पूछताछ की जा रही है. वहीं सोहना थाने के एसएचओ को भी सस्पेंड कर दिया गया है। स्कूल कम से कम मंगलवार तक बंद रहेगा.

इधर हत्या की जांच कर रही एसआईटी को स्कूल में कई खामियों मिली हैं। जांच टीम ने रिपोर्ट दी है स्कूल में एक-दो नहीं, बल्कि कई स्तर पर लापरवाही बरती गई है। एसआईटी ने अपनी जांच में पाया कि स्कूल में सीसीटीवी लगाने में गड़बड़ी की गई थी. साथ ही स्कूल के अंदर ड्राइवर और कंडक्टरों के लिए अलग से कोई टॉयलेट की व्यवस्था नहीं थी. स्कूल की बाउंड्री भी टूटी हुई थी और टॉयलेट बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं थे.

यह भी देखे:-

जर्मन एजेंसियों के रडार पर था बर्लिन का हमलावर
3,150 करोड़ रुपये के बिजनेस पूछताछ के साथ संपन्न हुआ IHGF 2017 DELHI FAIR , अजय शंकर मेमोरियल अवार्ड...
अब फोर्टिस अस्पताल का लीज हुआ रद्द
बजट 2018 : WIFI के लिए सरकार ने की घोषणा
INDIA PAVILION AT AMBIENTE 2018 INAUGURATED BY UNION MINISTER AJAY TAMTA,
चारा घोटाला के चौथे के में लालू दोषी करार, आरजेडी ने बताया "नरेन्द्र मोदी का खेल ... "
चुनावों के पहले बीजेपी उछालती है राम मंदिर का मुद्दा : चिदंबरम
पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव: छात्र जेडीयू ने अध्यक्ष पद किया कब्जा तो एबीवीपी ने अपने नाम कि...
आरएलएसपी प्रमुख ने केंद्रीय मंत्री पद से दिया इस्तीफा- सूत्र
Happy New Year 2019 ने दी New ZeaLand's AUCKLAND में दस्तक, आतिशबाजी के साथ हुआ जोरदार स्वागत
सीबीआई कोर्ट : गुरमीत राम रहीम ने करवाई थी पत्रकार की हत्या, क्या है पूरा मामला पढ़ें पूरी खबर
पुलवामा अटैक: शहीद के पिता- 'एक बेटा खोया, दूसरे को भी सेना में भेजूंगा लेकिन पाकिस्तान को करारा जवा...
वायुसेना की कार्रवाई में जैश के कमांडरों समेत कई आतंकी मारे गए- विदेश सचिव
मोदी की कार्यवाही से काफी खुश हैं शारदा विश्वविद्यालय के शिक्षक
कश्मीरी दुकानदारों के साथ मारपीट पर बोले पीएम मोदी -"कुछ सिरफिरे माहौल बिगाड़ना चाहते हैं"
भाजपा 18 मार्च को जारी कर सकती है प्रत्याशियों की पहली सूची