गौतमबुद्धनगर : तीनों तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न

ग्रेटर नोएडा : जिलाधिकारी बीएन सिंह ने जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि शासन द्वारा संचालित सम्पूर्ण समाधान दिवस के आयोजन के अवसर पर तहसीलों में जो शिकायतें जनता द्वारा दर्ज करायी जा रही है, उनका निस्तारण सभी अधिकारियों के द्वारा सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर किया जायेगा। अन्यथा की स्थिति में शिथिलता बरतनें वाले अधिकारियों के विरूद्ध विभागीय कार्यवाही प्रस्तावित की जायेगी।

डीएम सदर तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि शासन एवं सरकार का यह बहुत ही महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। अतः सभी अधिकारी इसकी गहनता को समझे और प्रमुखता के साथ जनता की शिकायतों का निस्तारण करते हुये उसकी सूचना सम्बन्धित को भी दी जाये। निस्तरण में गुणवत्ता खराब पाये जाने पर सम्बन्धित अधिकारी के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। सभी अधिकारियों के द्वारा मानकों के आधार पर ही प्रत्येक शिकायत का निस्तारण किया जायेगा।

उन्होनें बताया कि जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन शासन के निर्देशानुसार सम्पन्न हुआ। जनपद में कुल 237 शिकायतें प्राप्त हुयी और 20 का मौके पर ही अधिकारियों के माध्यम से निस्तारण कराया गया है। सदर तहसील में 34 शिकायतें दर्ज और 10 का मौके पर निस्तारण हुआ। दो टीमों का गठन करते हुये अवशेष शिकायतों के निस्तारण के लिये मौके पर भेजा गया। इसी प्रकार जेवर में अपर जिलाधिकारी प्रशासन की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न हुआ जहॉ 101 शिकायतें दर्ज हुयी और 4 का मौके पर निस्तारण कराया गया यहॉ पर 7 टीमों का गठन करते हुये मौके पर निस्तारण के भेजा गया है। दादरी तहसील में अपर जिलाधिकारी वित्त की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित हुआ। इस अवसर पर 102 कुल शिकायतें दर्ज होने के सापेक्ष 6 का निस्तारण किया गया और 2 टीमों को मौके पर भेजा गया।

सदर तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर आठ काउन्टर लगाये गये थे जहॉ पर अलग अलग विभाग के अधिकारी गण जिलाधिकारी द्वारा मार्क शिकायतों के सम्बन्ध में निस्तारण कर रहे थे। डीएम के द्वारा सम्पूर्ण समाधान दिवस में सभी बनाये गये काउन्टर का स्थलीय निरीक्षण करते हुये शिकायतों के निस्तारण के निर्देश मौके पर ही अधिकारियों को दिये जा रहे थे।

इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार, मुख्य विकास अधिकारी एके सिंह, उप जिलाधिकारी अंजनी कुमार सिंह, तहसीलदार जीत सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा अनुराग भार्गव, डीडीओ डा रामआसरे, पीडी डीआरडीए अवधेश कुमार, जिला पूर्ति अधिकारी आर एन यादव, अन्य अधिकारी गणों के द्वारा भाग लिया गया।

यह भी देखे:-

किसानों ने किया कलक्ट्रेट का घेराव , हिरासत में लिए किसानों के रिहाई की मांग
नियुक्ती पत्र मिलने के दो साल बाद भी नहीं मिला जॉब , बंधक बनाने पर छात्रों का हंगामा
ग्रेटर नोएडा : सफाई कर्मचारी फिर हड़ताल पर
निकाय चुनाव में कानून तोड़ने वालों को बख्शा नहीं जायेगा - डीएम बी.एन सिंह , ड्रोन कैमरे से होगी मतदा...
गुणवत्ता के साथ हो विकास कार्य - डीएम बी.एन. सिंह
फर्जीवाड़ा कर लापता व्यक्ति की बेच डाली जमीन , मचा हंगामा
नववर्ष के जश्न से पहले एक्टिव सिटिज़न टीम ने वाहन चालकों को किया जागरूक
बीटा - 1 आरडब्लूए ने मनाया गणतंत्र दिवस समारोह
नेक्स्ट जनरेशन होंडा अमेज़ का वैश्विक अनावरण
शारदा हाफ मेराथन कल रविवार को, हजारों की संख्या में बाहर से पहुंचे धावक
ग्रेटर नोएडा : दर्दनाक सड़क हादसे में उजड़ गया सारा परिवार
मुकदमा वापस नहीं हुआ तो शिक्षक शिक्षण कार्य का करेंगे बहिस्कार
स्थानीय लोगों को पहले मिले सैमसंग कम्पनी में रोजगार : एडवोकेट रविन्द्र भाटी
रोटरी क्लब ने किया पोलियो शिविर का आयोजन
शारदा विश्वविधालय में धूम धाम से मनी हरियाली तीज
यमुना एक्सप्रेस-वे : डिवाइडर से टकराई कार, एक कि मौत 4 घायल