गौतमबुद्ध नगर : तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन

ग्रेटर नोएडा : उत्तर प्रदेश सरकार जनता की समस्याओं का त्वरित गति के निस्तारण के उद्देश्य से संचालित संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन जनपद के समस्त तहसीलों में किया गया । आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर तीनों तहसीलों में कुल 161 शिकायतें दर्ज हुई और 12 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कराया गया। जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर ब्रजेश नारायण सिंह सरकारी कार्य में जनपद से बाहर होने के फलस्वरुप दादरी तहसील में उनके स्थान पर मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह के द्वारा संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जनता की समस्याओं को गहनता के साथ सुना गया ।

इस अवसर पर दादरी तहसील में 67 व्यक्तियों के द्वारा अपनी शिकायतें दर्ज कराई गई जिसके सापेक्ष 5 शिकायतों का निस्तारण जिला स्तरीय अधिकारियों के माध्यम से मौके पर ही करा दिया गया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों का आव्हान करते हुए उन्हें निर्देश दिए कि जनता की समस्याओं के निराकरण के लिए प्रदेश सरकार का यह बहुत ही महत्वपूर्ण कार्यक्रम है । अतः सभी अधिकारियों के द्वारा इसे बहुत ही गंभीरता के साथ लिया जाए और जो शिकायतें तहसील दिवस में दर्ज हो रही हैं उनका निस्तारण तत्काल प्रभाव से कार्यवाही करते हुए गुणवत्तापरक रूप से किया जाए साथ ही उसकी सूचना शिकायतकर्ता को भी लिखित रूप में प्रदान की जाए।

इसी प्रकार जेवर तहसील में अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार विनीत के द्वारा संपूर्ण समाधान दिवस में अध्यक्षता करते हुए जनता की समस्याओं का अनुश्रवण किया और अधिकारियों के माध्यम से शिकायतों का निस्तारण भी कराया गया। एडीएम कुमार विनीत ने इस अवसर पर विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिन शिकायतों का निस्तारण आज संभव नहीं हो पाया है उनके संबंध में अधिकारियों के द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए उनके निस्तारण की गुणवत्ता परक रूप से कार्यवाही की जाएगी। यहां पर कुल 68 शिकायतें दर्ज हुई और 4 शिकायतों का मौके पर निस्तारण कराया गया। सदर तहसील में नगर मजिस्ट्रेट ग्रेटर नोएडा राजेश कुमार वर्मा के द्वारा अध्यक्षता करते हुए जनता की समस्याओं को सुना। सदर तहसील में कुल 26 शिकायतें दर्ज हुई और 3 शिकायतों का मौके पर निस्तारण कराया गया । दादरी तहसील में समस्त जिला स्तर के अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया । अन्य तहसीलों में भी तहसील स्तर के अधिकारियों के द्वारा संपूर्ण समाधान दिवस में अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए जनता की समस्याओं के निराकरण का प्रयास किया गया।

यह भी देखे:-

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की 108 वीं बोर्ड बैठक सम्पन्न
करप्शन फ्री इण्डिया संगठन ने पौधरोपण कर दिया पर्यावरण जागरूकता का सन्देश
लूट के खुलासे की मांग को लेकर करप्शन फ्री इण्डिया संगठन ने किया दनकौर कोतवाली का घेराव
ग्रेटर नोएडा लापता छात्राएं पटना में सकुशल मिली
जानिए, IDEA ने पेश किया ये नया ऑफर
ग्रेटर नोएडा : बीटा - 2 में श्रीमद् भागवत महापुराण का आयोजन
दो रनवे के साथ जेवर एयरपोर्ट पर शुरू होगी उड़ान
उत्तर प्रदेश में पुलिस उपाधीक्षकों के तबादले
दर्दनाक: डम्पर के रौंदने से बाईक सवार दो की मौत, क्रुद्ध लोगों ने लगाया जाम
अब ग्रेटर नोएडा में मिलेंगे "बीकानेरवाला" के लजीज व्यंजन, छात्रों को मिलेगी विशेष छूट
ट्रेन की चपेट में आने से बुजुर्ग की मौत
ईकोटेक - 3 थाना पुलिस की तत्परता से लापता बच्चे सकुशल बरामद , परिजनों ने ली चैन की सांस
ईद की नमाज में मांगी मुल्क में अमन चैन की दुआएं
गौतमबुद्धनगर की तीनों तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस संपन्न
ग्रेटर नोएडा : सीएम योगी ने किसानों से की गुफ्तगू
प्रभारी मंत्री ने स्वच्छता रथ को झंडी दिखाकर किया रवाना