गौतमबुद्ध नगर : तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन

ग्रेटर नोएडा : उत्तर प्रदेश सरकार जनता की समस्याओं का त्वरित गति के निस्तारण के उद्देश्य से संचालित संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन जनपद के समस्त तहसीलों में किया गया । आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर तीनों तहसीलों में कुल 161 शिकायतें दर्ज हुई और 12 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही कराया गया। जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर ब्रजेश नारायण सिंह सरकारी कार्य में जनपद से बाहर होने के फलस्वरुप दादरी तहसील में उनके स्थान पर मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह के द्वारा संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जनता की समस्याओं को गहनता के साथ सुना गया ।

इस अवसर पर दादरी तहसील में 67 व्यक्तियों के द्वारा अपनी शिकायतें दर्ज कराई गई जिसके सापेक्ष 5 शिकायतों का निस्तारण जिला स्तरीय अधिकारियों के माध्यम से मौके पर ही करा दिया गया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों का आव्हान करते हुए उन्हें निर्देश दिए कि जनता की समस्याओं के निराकरण के लिए प्रदेश सरकार का यह बहुत ही महत्वपूर्ण कार्यक्रम है । अतः सभी अधिकारियों के द्वारा इसे बहुत ही गंभीरता के साथ लिया जाए और जो शिकायतें तहसील दिवस में दर्ज हो रही हैं उनका निस्तारण तत्काल प्रभाव से कार्यवाही करते हुए गुणवत्तापरक रूप से किया जाए साथ ही उसकी सूचना शिकायतकर्ता को भी लिखित रूप में प्रदान की जाए।

इसी प्रकार जेवर तहसील में अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार विनीत के द्वारा संपूर्ण समाधान दिवस में अध्यक्षता करते हुए जनता की समस्याओं का अनुश्रवण किया और अधिकारियों के माध्यम से शिकायतों का निस्तारण भी कराया गया। एडीएम कुमार विनीत ने इस अवसर पर विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिन शिकायतों का निस्तारण आज संभव नहीं हो पाया है उनके संबंध में अधिकारियों के द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए उनके निस्तारण की गुणवत्ता परक रूप से कार्यवाही की जाएगी। यहां पर कुल 68 शिकायतें दर्ज हुई और 4 शिकायतों का मौके पर निस्तारण कराया गया। सदर तहसील में नगर मजिस्ट्रेट ग्रेटर नोएडा राजेश कुमार वर्मा के द्वारा अध्यक्षता करते हुए जनता की समस्याओं को सुना। सदर तहसील में कुल 26 शिकायतें दर्ज हुई और 3 शिकायतों का मौके पर निस्तारण कराया गया । दादरी तहसील में समस्त जिला स्तर के अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया । अन्य तहसीलों में भी तहसील स्तर के अधिकारियों के द्वारा संपूर्ण समाधान दिवस में अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए जनता की समस्याओं के निराकरण का प्रयास किया गया।

यह भी देखे:-

ईको की टक्कर से पीसीआर जल कर ख़ाक, घायल हुए पुलिसकर्मी
संजय भाटी बने अंतरष्ट्रीय मानवाधिकार एसोसिएशन के जिला महामंत्री
छात्र- छात्राओं ने आतंकी हमले में मारे गए अमरनाथ श्रद्धालुओं को दी श्रद्धांजलि
स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर दीप श्रृंखला बनाकर शहीदों को किया गया नमन
स्वास्थ विभाग के खिलाफ अनशन कर रहे जय हो संस्था के कार्यकर्ताओं की तवियत बिगड़ी
रिश्वत मांगने के आरोप में चौकी प्रभारी व दारोगा नपे, एसएसपी लव कुमार ने किया निलंबित
गुर्जर सम्राट मिहिर भोज जयंती पर हुई कबड्डी प्रतियोगिता
जहांगीरपुर कस्बे में अग्रसेन जयंती पर निकाली भव्य शोभायात्रा
राष्ट्रीय युवा दिवस पर स्काइलाइन में स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम की होगी शुरुआत
करप्शन फ्री इंडिया संगठन की जिला कार्यकारिणी का हुआ विस्तार
करप्शन फ्री इंडिया ने मनाई नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती
एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर शारदा यूनिवर्सिटी प्रशांत गुप्ता एशिया के प्रभावशाली युवा में अपना नाम दर्ज क...
भारतीय किसान यूनियन अम्बावता की मासिक बैठक में किसानों की समस्या पर हुई चर्चा
डाक सेवको की हड़ताल जारी, किया प्रदर्शन
महिलाओं की सुरक्षा को लेकर एसएसपी से मुलाकात
छात्राओं के लिए निबंध, ड्राइंग और व्यक्तिगत स्वच्छता पर किया जागरूक