प्रशासन की बड़ी कार्यवाही , हल्दीराम की उत्पादन ईकाई से नमूने लिए, जेवर में मिलावटी मिठाई नष्ट किया , डीएम ने दी कड़ी कार्यवाही की चेतावनी

ग्रेटर नोएडा /नोएडा : दीपावली के अवसर पर खाद्य सामग्रियों में मिलावट की रोकथाम के लिए डीेएम ब्रजेश नारायण सिंह के निर्देशन में लगातार खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के माध्यम से तथा जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान में लगातार अभियान चलाते हुए कार्यवाही की जा रही है। इस कड़ी में सिटी मजिस्ट्रेट महेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारियों के द्वारा सेक्टर 63 नोएडा में हल्दीराम मैन्युफैक्चरिंग इकाई में छापा अभियान चलाकर वहां पर 4 नमूने लिए गए। जिसमें खोया, पनीर, छेना रसगुल्ला तथा काजू बर्फी के नमूने सम्मिलित हैं ।

इसके उपरांत इनके द्वारा जल वायु विहार नोएडा में मिठास रेस्टोरेंट के यहां छापा मारकर मूंग की दाल की बर्फी का नमूना लिया गया ।

इस अभियान में जिला अभिहित अधिकारी सुरेंद्र शर्मा खाद्य सुरक्षा के निरीक्षण तथा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। इसके अलावा खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारियों द्वारा आज जेवर में भी अभियान चलाकर कलर फूल मिठाई लगभग 25 किलो को नष्ट कराया गया। जेवर के मेन मार्केट में गुप्ता स्वीट सेंटर, घासीराम स्वीट्स, शर्मा स्वीट्स के संस्थानों पर यह कार्रवाई की गई है। जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर ब्रजेश नारायण सिंह ने बताया कि खाद्य संस्थानों से जुड़े जो भी संस्थान हैं वह मानकों के अनुसार अपनी सामग्रियों का विक्रय करें अन्यथा की स्थिति में उनके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी और मिलावट को रोकने के लिए विभागीय अधिकारियों के द्वारा लगातार छापामार अभियान चलाकर मिलावटी वस्तुओं को बेचने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी देखे:-

जल भराव से परेशान है अट्टा गुजरान गाँव , तहसील दिवस में भी नहीं हुआ समाधान
करप्शन फ्री इंडिया ने की दनकौर गौशाला की जांच की मांग , डीएम को सौंपा ज्ञापन
दादरी पुलिस के विरोध में वकीलों का जबरदस्त प्रदर्शन
दूकान में आग लगने से मची अफरातफरी
पद्मावती के विरोध में प्रर्दशन करने वालो 150 लोगों पर मुकदमा दर्ज
एसएसपी लव कुमार ने तीन पुलिसकर्मियों को किया निलंबित
दर्दनाक हादसा : टाटा - 407 ने आधा दर्जन को रौंदा, दो की मौत
होण्डा बदल रहा है भारत की राइडिंग का तरीका, 11 मॉडल लॉन्च किया
ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब ने फूलों से होली खेल मनाया उत्सव
जनसंवाद कार्यक्रम में बोले विधायक धीरेन्द्र सिंह , जेवर होगा सर्वाधिक विकसित क्षेत्र
साकीपुर गांव में मनाई गई डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जयंती
गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में सफाई कर्मचारियों का धरना जारी, वार्ता विफल
समाज कल्याण अधिकारी ने पेंशन योजना के लिए क्या जागरूक
गौतमबुद्ध नगर से चुनाव लड़ सकते हैं,रमा पायलट - सूत्र
यमुना एक्सप्रेसवे : तेज रफ्तार कार पलटी, एक की मौत
वैगनआर कार असंतुलित होकर पलटी, एक की मौत