ट्रेन रोकने वाले किसानों पर रेलवे पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

ग्रेटर नोएडा : जिला प्रशासन द्वारा ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे का कार्य शुरु कराने पर दिल्ली -हावड़ा रेल मार्ग पर ट्रेन रोकने वाले किसानों पर रेलवे पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है । आंदोलन का नेतृत्व कर रहे सुनील फौजी समेत 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ दादरी रेलवे चौकी में रिपोर्ट दर्ज की गई है ।

दर्ज की गई रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि सुनील फौजी सहित 20 से 25 लोगों ने शुक्रवा की सुबह बोड़ाकी रेलवे स्टेशन के निकट फाटक पर ट्रेन को रोककर प्रदर्शन किया, जिससे रेल मार्ग पर प आवागमन बाधित हुआ । इससे ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों को असुविधाओं का सामना करना पड़ा। प्रदर्शनकारियों के खिलाफ रेलवे एक्ट के धाराओं के अंतर्गत मुकदमे दर्ज किया गया है।

मालूम हो की आज जिला प्रशासन ने लगभग 1.5 महीने से ईस्टर्न पेरीफेरल के रुके कार्य को शुरू करवाया था। जिसके बाद किसान नेता सुनील फौजी के नेतृत्व में प्रभावित किसनों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए बोड़ाकी के पास ट्रेन रोक कर रेल यातयात बाधित किया था। जिसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिस बल ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेते हुए रेल यातायात बहाल करा दिया था।