करप्शन फ्री इंडिया का जिला मुख्यालय पर हल्ला बोल प्रदर्शन

ग्रेटर नोएडा : आज करप्शन फ्री इंडिया संगठन के बैनर तले बिलासपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में हो रहे भ्रष्टाचार व डॉक्टरों की तानाशाही के खिलाफ जिला अधिकारी मुख्यालय पर हल्ला बोल प्रदर्शन किया गया और प्रदर्शन कर जिला अधिकारी महोदय को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट राजेश कुमार को सौंपा, यह हल्ला बोल प्रदर्शन संगठन के जिला संरक्षक संजय भैया के नेतृत्व में किया गया।

करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि करोड़ों रुपए की लागत से बना बिलासपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पिछले लंबे समय से स्वास्थ्य केंद्र का स्टाफ का डॉक्टर समय से नहीं बैठ रहे हैं जिस कारण बिलासपुर क्षेत्र व गांव देहात के मरीजों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है उन्होंने बताया कि कई बार तो मरीज बिना दवाई के वापस लौट जाते हैं करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संज्ञान में आने के बाद संगठन के कार्यकर्ताओं ने स्वास्थ्य केंद्र का दौरा किया जहां पर पाया गया की डॉक्टर व स्वास्थ्य केंद्र खुलने का समय सुबह 8:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक है ।जबकि जबकि स्वास्थ्य केंद्र सुबह 9:00 बजे खुलता है और डॉक्टर 10:30 बजे 12:00 बजे पहुंचते हैं चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि इस भीषण गर्मी में गांव देहात से आए मरीज बिना दवाई के वापस लौट जाते हैं, स्वास्थ्य केंद्र के वार्डों में काफी गंदगी मिली। इन सभी समस्याओं को लेकर वहां पर मौजूद डॉक्टरों से बातचीत की गई तो डॉक्टरों ने संगठन के कार्यकर्ताओं के साथ अभद्रता करते हुए कहा कि हमारा कुछ नहीं बिगड़ेगा जो आपको करना है वह कर लीजिए हम तो इसी तरीके से रहेंगे।

करप्शन फ्री इंडिया संगठन के जिला अध्यक्ष मास्टर दिनेश नागर ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर व स्टाफ समय से नहीं आता है। स्वास्थ्य केंद्र में महिला डॉक्टर की नियुक्ति की जाए जिससे महिला मरीजों को सुविधा मिल सके, स्वास्थ्य केंद्र में सभी दवाइयां उपलब्ध होनी चाहिए, ब्लड टेस्ट की सभी जांच होनी चाहिए। रात के समय स्वास्थ्य केंद्र में चौकीदार की व्यवस्था होनी चाहिए, मुख्य मार्ग से स्वास्थ्य केंद्र तक लगभग 100 मीटर सड़क का निर्माण होना चाहिए, स्वास्थ्य केंद्र के अंदर प्रांगण में पक्का फर्श होना चाहिए, स्वास्थ्य केंद्र में लाइट की व्यवस्था की जाए।
जिला संरक्षक संजय भैया ने कहा की संगठन के जिला अध्यक्ष के साथ डॉक्टरों के द्वारा की गई अभद्रता की जांच कर डॉक्टर के खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह मांगे 15 दिन के अंदर नहीं मानी गई तो करप्शन फ्री इंडिया संगठन बड़े स्तर पर आंदोलन करेगा।

इस दौरान प्रदर्शन में संजय भैया,जतन सिंह भाटी ,आलोक नागर ,मा. दिनेश नागर, बृजेश भाटी, प्रेम प्रधान, राकेश नागर, पप्पी बैसोया, रोहित शर्मा, सुमित नागर ,मोहित नागर ,सुनील प्रधान,टीकम सिंह, कपिल कुमार ,गौरव सत्यार्थी, रोहताश कनारसी ,लोकेश भाटी, मनीष भाटी बीडीसी ,रवि भाटी, देवेंद्र गुर्जर ,कामेंद्र यादव ,रमन चंदेल,रोहित, अभिषेक,हेमसिंह,आकाश,वीरेंद्र,सुनील, आदि लोग उपस्थित रहे।

यह भी देखे:-

खेरली नहर में दो युवक डूबे,  एक को बचाया गया 
सीएम योगी से नेफोवा करेगा गेनो प्राधिकरण अधिकारीयों की शिकायत
एसडीएम जेवर ने किया मतदाता सूची अभियान के प्रति युवाओं को जागरूक
जहांगीरपुर नगर पंचायत में BPL कार्ड धारको को निःशुल्क दिए बिजली कनेक्शन
कोर्ट ने पुलिस के खिलाफ याचिका की ख़ारिज , बहुचर्चित जेवर काण्ड के आरोपियों के परिजनों ने लगाया था फ...
यमुना एक्सप्रेस-वे : ट्रक- ट्रैक्टर भिड़ंत में चालक की मौत
" नरेन्द्र से नरेन्द्र तक-एक दिशा बोध" विषय पर विचार गोष्ठी, राष्ट्रीय लोकाधिकार संगठन ने ...
पत्रकार की पत्नी की मौत, डाॅक्टरों पर लापरवाही का आरोप , डीएम ने दिये जांच के आदेश
निर्माणाधीन साईट की ऊंचाई से गिरा मजदूर, सरिया पेट से आर-पार
नववर्ष के जश्न से पहले एक्टिव सिटिज़न टीम ने वाहन चालकों को किया जागरूक
यमुना प्राधिकरण की 62 वीं बोर्ड बैठक में लिए गए अहम फैसले
गौतमबुद्ध नगर : संपूर्ण समाधान दिवस सभी तहसीलों में संपन्न
केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल व जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में पथिक स्टेडियम में मना योगा दि...
गौतमबुद्धनगर : स्वतंत्रता दिवस पर 26 विभाग लगाएंगे पांच लाख पौधे
यमुना एक्सप्रेसवे : सड़क हादसा, बस में घुसी कार, दस घायल
गणतंत्र दिवस से यात्री एक्वा लाइन से कर सकेंगे सफ़र, पढ़ें पूरी खबर