प्रदीप कुमार ने भूटान में फहराया तिरंगा भाला फेंक में गोल्ड मेडल जीता

ग्रेटर नोएडा। दनकौर के पारसौल गांव के निवासी स्व रिछपाल सिंह के पोते प्रदीप कुमार ने भूटान में भाला फेंक में भूटान के खिलाड़ियों को धूल चाटते हुये गोल्ड मेडल जीतकर भारत का तिरंगा फहराया। मंडोली एक्सटेंशन स्थित राजकीय बाल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के स्पोर्ट्स टीचर के पद पर कार्यरत गेस्ट टीचर प्रदीप कुमार ने अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रीतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल किया है।
मिशन ओलंपिक खेल एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया की तरफ से भूटान में आयोजित 1st इंटरनेशनल मिशन ओलंपिक इंडो -भूटान चैंपियनशिप 2018 में सीनियर केटेगरी में हुई भाला फेंक इवेंट में 62 मीटर भाला फेंक कर प्रदीप कुमार ने प्रथम स्थान हासिल किया।यह प्रीतियोगिता 20 से 23 जुलाई तक भूटान के फोइंटशॉलिंग हुई थी।
प्रीतियोगिता में फुटबॉल ,कब्बडी, खो-खो,बास्केटबॉल, बैडमिंटन, योग,जुडो आदि खेलो का आयोजन किया गया था।प्रीतियोगिता में भारत की तरफ से करीब 50 खिलाड़ियों ने भाग लिया।प्रदीप कुमार की टक्कर 700 ग्राम भार के भाला फेक में 12 खिलाड़ियों के बीच हुई,जिसमे प्रथम स्थान प्रदीप ने गोल्ड मेडल जीता ,दूसरा हरियाणा के खिलाड़ी ने सिल्वर मेडल जीता और भूटान के खिलाड़ी ने ब्रॉन्ज मैडल जीता।
प्रदीप ने अपने देश के साथ साथ अपने विद्यालय का नाम रोशन किया ।हाल ही में 15 जुलाई को प्रदीप के स्टूडेंट अभिषेक यादव ने नेशनल पर गोल्ड मैडल जीता था,अब खुद को देश के लिए गोल्ड मेडल जीतकर साबित कर दिया है।
प्रदीप ने इससे पहले भी भारत के लिए नेपाल में भी गोल्ड मेडल जीत चुके हैं और राष्ट्रीय टीम में भी 4 गोल्ड ,2 सिल्वर ,4 ब्रॉन्ज मेडल जीत चुके हैं।
प्रदीप कुमार ने बताया कि मैं अपनी मेहनत से अपने विद्यालय के हर स्टूडेंट्स को अपने से अच्छे खिलाड़ी के रूप में निकाल कर विद्यालय को नम्बर 1 स्कूल बनाना है।
प्रदीप के पिताजी आनन्द प्रकाश ने बताया कि देश के लिए गोल्ड मेडल जीतना बहुत गर्व की बात है ,प्रदीप ने अपने दादा स्व. रिछपाल सिंह का सपना पूरा किया इससे ज्यादा हमारे परिवार के लिए बहुत खुशी की बात हैं।प्रदीप सुबह 5:00 बजे जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के लिए निकल जाता है वहाँ अपनी तैयारी 10 बजे तक करता है उसके बाद स्कूल में जाता है । साथ ही विद्यालय के प्रिंसिपल बी पी कुंजन ने बधाई देते हुए कहा कि प्रदीप एक हीरा है जो हमारे विद्यालय को नई  उचाईयों तक पहुचाने  में विशेष योगदान दे रहे है प्रदीप जी की हाल ही में गेस्ट टीचर के पद पर नियुक्ति हुई है, और मैं आशा करता हूं कि प्रदीप जल्द ही नियमित अध्यापक के रूप में हमारे विद्यालय में नियुक्त हो ।प्रदीप  को  देश के लिए  गोल्ड मेडल जीतने पर विद्यालय के सभी स्टाफ टीचर्स बधाई दे रहे हैं, खुशी का माहौल बना है। बी पी कुंजन ने प्रदीप के स्वागत के लिए विद्यालय में विशेष व्यवस्था कर रखी हैं ।प्रदीप बुधवार की सुबह फ्लाइट से दिल्ली पहुचेंगे।29 जुलाई को प्रदीप कुमार अपने गांव पहुचेंगे, गांव में उनका स्वागत किया जाएगा।

यह भी देखे:-

जीएसटी के विरोध में मेडिकल स्टोर रहे बंद , मरीज रहे परेशान
भारत ने रचा इतिहास ,चौथी बार जीता ICC UNDER-19 WORLD CUP का ख़िताब
AUTO EXPO 2018 : यामहा ने YZ R-15 की लांचिंग की
एक्यूरेट इन्स्टीट्यूट में विद्यार्थियों ने फिल्मी हस्तियों के साथ धूमधाम से मनाया होली मिलन समारोह
यमुना प्राधिकरण के पूर्व सीईओ सीईओ पी.सी.गुप्ता समेत भ्रष्ट अधिकारियों का पुतला फूंका
फादर एग्नेल स्कूल में मनाया गया पर्यावरण दिवस
दुजाना गैंग का शार्प शूटर गिरफ्तार, अवैध शस्त्र बरामद
चाइल्ड लाइन ने किया जागरूकता कार्यक्रम
Innovative Machineries is organizing open mic for ideas
राजू श्रीवास्तव, रामशंकर और कैलाश मासूम का स्वच्छता अभियान
इंडिया एक्सपो मार्ट एंड सेंटर सर्वश्रेष्ठ MICE स्थल और राकेश कुमार वर्ष 2018 के सर्वश्रेष्ठ MICE पर...
सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली के सीएमडी समेत तीन निदेशकों को भेजा जेल
जहांगीरपुर श्री रामायण मेला समिति रामलीला मंचन: राम ने तोड़ा शिव धनुष. गरजे परशुराम
अपने जन्मदिन के दिन यूपी के पूर्व सीएम एन.डी. तिवारी ने ली अन्तिम सांस, यूपी में शोक की घोषणा
फिल्म निर्देशक कैलाश मासूम की फ़िल्म कर लिए सुखविंदर सिंह ने गाया गीत
अब आप भी खोल सकते हैं सीएनजी स्‍टेशन, जानिए नई गाइडलाइन