GNIOT एम बी ए इंस्टिट्यूट में प्रबन्धक विद्यार्थियों का उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन

ग्रेटर नोएडा : कालेज में शुरू होने वाले पहले दिन कई लोगो के लिये एक कठिन अनुभव हो सकता है। लेकिन जी0एन0आई0ओ0टी0 एम् बी ए इंस्टिट्यूट में कदम रखने वाले मैनेजमेन्ट के विद्यार्थियों के लिये यह काफी अलग अनुभव था। छात्रों को सहज परिवेश देने के लिए जी0एन0आई0ओ0टी0 में मैनेजमेन्ट के विद्यार्थियों के लिये एक लधु अन्मुखीकरण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

“एक सौ नये चहरे, लेकिन लाखो सपने” इस अवसर को सर्वश्रेष्ट रूप में वर्णित किया जा सकता है। कालेज के लेक्चरर्स और सीनियर ने इस सौ नये चमकदार चहरे को ज्ञान के महासागर में स्वागत किया।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रो0 आर0पी0 दहिया जोकि चै0 देवी लाल युनिर्वसिटि के पूर्व वाइस चान्सलर रह चुके है, उपस्थित थे। और अथिति के रूप में श्री अशोक वानखेडे उपस्थित थे। कार्यक्रम का प्रारम्भ मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्वलित कर सरस्वती वन्दना से हुई इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने कहा उन्मुखीकरण कार्यक्रम दूर दराज से आये विद्यार्थीयों को नये वातावरण में सहज महसूस कराने में सहायक होता है साथ ही रैगिंग जैसे समाज में फैली हुई कुरीतियों पर जोरदार प्रहार भी करता है। विद्यार्थियों को आने वाले समय के लिये विद्यार्थियों को शुभकामना देकर अपनी वाणी को विराम दिया।
इस अवसर पर कालेज के चेयरमैन श्री बी0एल0 गुप्ता जी, वाइस चैयरमैन श्री राजेश कुमार गुप्ता जी तथा मेम्बर आफ मैनेजमेन्ट से श्री जे0एस0 रावल, श्री बजरंग लाल गुप्ता, श्री गौरव गुप्ता, श्री दीपक गुप्ता जी उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में प्रबन्धक विभाग की निदेशिका डा0 सविता मोहन जी ने विद्यार्थियों को अनुशासन में विद्या अर्जित करने की नसियत के साथ-साथ आने वाले समय के लिये शुभकामनायें भी दी। संस्था के चैयरमेन श्री बी0एल0 गुप्ता जी ने विद्यार्थियों को भारत का उज्जवल भविष्य बताते हुये उनको अपना एक लक्ष्य निर्धारित कर उसको पाने के लिए सतत् प्रयासरत रहने की नसियत दी एवं विद्यार्थियों के साथ आये अभिभावको का अभिनन्दन भी किया। साथ ही साथ विद्यार्थियों को कालेज की परम्परा, सिद्वान्तों के बारे में बाताया। इस कार्यक्रम की सफलता इस बात से आकी जा सकती है कि विद्यार्थियों के साथ आये अभिवावक जो एक चिन्ता एवं घवराहत लेकर कार्यक्रम में आये थे। उनके चहरे पर खुशी देखी जा सकती थी।

वानखेडे ने विद्यार्थियो को बताया है कि सफलता का कोई लघुमार्ग नहीं होता है उसके लिये कठिन परिश्रम एवं अनुशासित जीवन की आवश्यकता होती है साथ ही बताया कि व्यक्ति को आत्म समान के साथ जीवन व्यतित करना चाहिए।

यह भी देखे:-

Education news
UP Board 10th-12th Result 2017 जारी, ऐसे चेक करे परिणाम
जिला गौतमबुद्ध नगर में यूपी बोर्ड में 12 वीं के ये रहे TOP TEN TOPPERS
UP BOARD RESULT : किसान परिवार की बेटी 12 th में बनी जिले की 4 th टॉपर : डॉक्टर बनकर देश की सेवा ...
गरीबी नहीं आई आड़े, जानिए इन तीन होनहारों ने कैसे बनाई UP BOARD 12 वीं के टॉप टेन में जगह , क्या ह...
बाल शिक्षा अधिकार की अवहेलना करने वाले इन 16 स्कूलों को नोटिस जारी
ग्रेटर नोएडा में 16 जुलाई को टेक्नोत्थलोन परीक्षा, विजेता जायेंगे नासा
FRANCTIC INFOTECH डिजिटल जागरूकता शिविर में तापस रहे अव्वल
शारदा यूनिवर्सिटी ने स्कॉलरशिप के आवेदन की समयसीमा 10 दिन और बढ़ाई
शारदा यूनिवर्सिटी : शारदंस अब अपने स्टार्ट—अप के सपनों को पंख लगा सकते हैं
आई.ई.सी कॉलेज में शिक्षक विकास कार्यक्रम का आयोजन
G.L. BAJAJ : नवनिर्मित भव्य आडिटोरिएम का हुआ उद्घाटन
गलगोटिया कॉलेज के शुभम सिंह का अच्छे पैकेज पर अमेज़न वेब सर्विस में चयन
आईईसी कालेज में ओरिएंटेशन कार्यक्रम आयोजित
वेदार्णा फाउंडेशन द्वारा विश्व भरती पब्लिक स्कूल में कार्यशाला
शारदा विश्वविधालय के बायोटेक्नोलोजी विभाग के द्वारा अतिथि व्याख्यान का आयोजन