आईआईएमटी कॉलेज ऑफ लॉ में विधिक सहायता केन्‍द्र का उदघाटन

आईआईएमटी कॉलिज ऑफ लॉ ग्रेटर नोयडा में सभी वर्गो को समान रुप से विधिक सहायता प्रदान करने के लिये विधिक सहायता केन्‍द्र का उद्घघाटन गौतम बुद्ध नगर के जिला एवं सत्र न्‍यायधीश प्रदीप कुमार श्रीवास्‍तव के कर-कमलों द्वारा किया गया। न्‍यायधीश महोदय ने विधि के विधार्थियों द्वारा विभिन्‍न विधिक विषयों पर आयोजित विधिक चित्रावली का भी अवलोकन किया। इस अवसर पर विधि विधार्थियों के लिये आयोजित अतिथि व्‍याख्‍यान का उद्घाटन मुख्‍य अतिथि न्‍यायधीश प्रदीप कुमार श्रीवास्‍तव , जिला एवं सत्र न्‍यायधीश विशिष्‍ट अतिथि मनीष कुमार, सिविल जज (गौतम बुद्ध नगर), आईआईएमटी कालेज समूह के प्रबंध निदेशक मंयक अग्रवाल ,तथा विधि महाविद्यालय के निदेशक डॉ आर के सिन्‍हा एवं अन्‍य विशिष्‍ट गणमान्‍य अतिथि द्वारा किया गया।

न्‍यायधीश प्रदीप कुमार श्रीवास्‍तव ने विधार्थियों से सकारत्‍मक दृष्टिकोण अपनाते हुये गुणवत्‍ता शिक्षा प्राप्‍त करने का आहृवान किया। जिससे समाज के न्‍यूनतम स्‍तर पर उपलब्‍ध सामाजिक वर्ग की सेवा सच्‍चे मन से की जा सके। मुख्‍य अतिथि ने जोर देकर कहा कि विधि महाविद्यालयों की सफलता उनके द्वारा गुणवत्‍ता से परिपूर्ण योग्‍य विधि विशेषज्ञों के निर्माण पर निर्भर करती है। केवल कुशल अधिवक्‍ता ही समाज में जागृति लाकर कानून एवं समाज दोनों की सेवा कर सकता है।

समस्‍त सम्‍मानित अतिथियों का स्‍वागत करते हुये आईआईएमटी कालेज समूह के प्रबंध निदेशक मंयक अग्रवाल ने कहा कि न्‍यायालय को छोड़कर कहीं भी न्‍याय की उम्‍मीद हम छोड़ चुके है। हम चाहे पुलिस के पास जाये या प्रशासन के पास हमे पूर्ण न्‍याय नही मिलता ,इसीलिये हम न्‍यायपालिका की तरफ उम्‍मीद की निगाह से देखते है।
सिविल जज मनीष कुमार ने भी अपनें उद्बबोधन में छात्र-छात्राओं को गहनता पूर्वक अध्‍ययन करते हुये मानवीय मूल्‍यों के विकास करने पर जोर दिया। उन्‍होने कहा कि एक्‍ट और उसको प्राप्‍त करना दोनो में बहुत अन्‍तर है , इसी अन्‍तर को दूर करने के लिये विधिक सहायता केन्‍द्र की जरुरत है।एक बड़े तबके को पता ही नही उसके अधिकार क्‍या है।
डॉ आर के सिन्‍हा ने विधिक सहायता विषय का परिचय देते हुये कहा कि भारतीय संविधान द्वारा प्रत्‍येक नागरिक को न्‍याय दिलाने हेतु विभिन्‍न विषयों पर कानूनी सलाह देने के लिए 1987 में विधिक सहायता एक्‍ट का वर्णन किया। इनके अतिरिक्‍त वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता रामशरन नागर, नरेशचंद गुप्‍ता एवं राजेन्‍द्र सिंह राणा ने भी अपने विचार वयक्‍त किये।

यह भी देखे:-

शारदा विश्विधालय में स्कूल ऑफ़ डेंटल साईंसेज के नवप्रवेशित छात्रों का धूम- धाम से स्वागत
बैकसन होमियोपैथी में कैंसर एवं होम्योपैथी पर सेमीनार का आयोजन
दक्षिणा फाउण्डेशन ने किया ‘‘राष्ट्रनिर्माण में युवाओं की भूमिका’’ पर पैनल चर्चा का आयोजन
स्काईलाइन कॉलेज में स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम , FRANTIC INFOTECH के साथ STARTUP प्रोग्राम की शुरुआत
शारदा विश्वविधालय में "दीप श्रृंखला - एक दीप शहीदों के नाम ''
RYAN EXCEL IN 4TH REPUBLIC INTER SCHOOL BADMINTON CHAMPIONSHIP 2017
सीबीएसई बोर्ड परीक्षा का आगाज, परीक्षा केंद्रों के बाहर अभिभावकों का जमावड़ा
शारदा यूनिवर्सिटी में मीडिया मेले का शानदार आगाज़
जी.एल. बजाज संस्थान में नवअन्वेषकों ने किया विशिष्ट प्रतिभा का प्रदर्शन
शारदा विश्वविद्यालय का तीसरा दीक्षांत समारोह रविवार को गरिमा और उल्लास के साथ संपन्न
स्कूल कॉलेज फी रेगुलेशन एक्ट का अनुपालन करें : डीएम बी.एन. सिंह
धर्म पब्लिक स्कूल छात्राओं ने रंगोली में भरे अपनी प्रतिभा के रंग
Grads International School has hosted Miss Teen International Environmental Seminar
एमिटी यूनिवर्सिटी ग्रेनो कैंपस में इनोवेशन इन साइंस इंजीनियरिंग टेक्नोलॉजी - मैनेजमेंट अंतराष्ट्रीय ...
सावित्रीबाई फुले बालिका इंटर कॉलेज में छात्राओं ने धूम-धाम से मनाया लोहड़ी का पर्व
गलगोटियास विश्वविद्यालय में मनाया गया चौथा दीक्षांत समारोह