नोएडा प्राधिकरण का भ्रष्टाचार के खिलाफ नई मुहीम : इन नम्बरों पर कर पर कर सकते हैं शिकायत, पढ़ें

नोएडा। नोएडा प्राधिकरण ने भ्रष्टाचार रोकने के लिए एक नयी पहल की शुरुआत की है। अब जनता के हाथ में यह ताकत दे दी गयीहै है कि किसी भी भ्रष्ट को सबक सिखाया जा सकता है। जनता को यह ताकत यहां गठित की गयी भ्रष्टाचार रोधी सैल से प्राप्त हुई है। जनता को कोई भी व्यक्ति किसी भी समय प्राधिकरण के किसी भी कर्मचारी व अधिकारी के खिलाफ भ्रष्टाचार के संंबंध में शिकायत दर्ज करा सकता है।

नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अमित मोहन प्रसाद ने नोएडा प्राधिकरण में भ्रष्टाचार को रोकने के लिए एक स्पेशल सेल का गठन किया है। इस सैल का नोडल अधिकारी प्राधिकरण के उप मुख्य कार्यपालक अधिकारी सौम्य श्रीवास्तव को बनाया गया है। सौम्य श्रीवास्तव ने बताया कि कोई भी व्यक्ति मोबाइल नम्बर 9599354448 पर एसएमएस अथवा वॉटसअप करकेअपनी शिकायत दर्ज करा सकता है। इतना ही नहीं प्राधिकरण में शिकायत दर्ज कराने के लिए लैंडलाईन नम्बर की भी व्यवस्था की गयी है। लैंड लाइन नम्बर 0120-2422348 पर किसी भी कार्य दिवस में प्रात: 9.00 बजे से शाम 5.00 बजे तक भ्रष्टाचार से संबंधित शिकायत दर्ज करायी जा सकती है। शिकायत दर्ज होते ही उस पर त्वरित कार्यवाही की जाएगी।

प्राधिकरण के सीईओ अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्राधिकरण के किसी भी विभाग से संबंधित शिकायत उक्त नम्बरों पर की जा सकती है। शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए जांच की जाएगी। जांच में दोषी पाए गए अधिकारी व कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि यदि कोई नागरिक नोडल अधिकारी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराना चाहता है तो वह उनके (सीईओ)कार्यालय में सीधे शिकायत दर्ज करा सकता है। इसी कड़ी में प्राधिकरण ने सिटीजन चार्टर पर भी तेजी से अमल करने का फैसला किया है। प्राधिकरण के विभिनन विभागाों के बाहर इस संबंध में सूचनाएं अंकित की जा रही हैं। इन सूचनाओं में साफ कहा गया है कि आम नागरिक का कौन साा कार्य कितने समय में पूरा होना आवश्यक है। सूचना में यह भी अंकित है कि कार्य पूरा न होने पर किससे संपर्क करें तथा अपनी शिकायत कहां दर्ज कराएं।

यह भी देखे:-

गांव नीमका मे शहीद दिवस पर शहीदो को याद किया
सबका साथ सबका विकास : जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने नागरिकों का धन्यवाद
जहांगीरपुर बिजली घर में ओसीबी मशीन फूंकने से कस्बा व क्षेत्र की बिजली गुल
नोएडा: बदहाल कानून व्यवसथा को लेकर सपा ने किया प्रदर्शन
जीएसटी के विरोध में मेडिकल स्टोर रहे बंद , मरीज रहे परेशान
जेवर कांड: गैंग रेप की एक पीड़िता की हालत  बिगड़ी
डीएम बी.एन. सिंह ने जनता से की वृक्षारोपण की अपील  
पुलिस टीम पर हमला करने वाला एक आरोपी गिरफ्तार
जेवर: प्रज्ञान व डिवाइन मदर में छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर समां बांधा
कार ने बाइक सवार तीन युवकों को मारी टक्कर, एक की मौत
UPDATE: ग्रेटर नोएडा : पुलिस एकाउंटर में 50 हज़ार का ईनामी बदमाश ढेर, तीन बदमाश फरार
हथियारों की नोंक पर अलग-अलग दो व्यापारियों से लूट
जन्मदिन का जश्न मना रही छात्राओं के फ़्लैट में घुस कर बनाई वीडियो किया वायरल , कराई उठक बैठक
फिल्म पद्यमावती के खिलाफ क्षत्रिय समाज करेगा प्रदर्शन
पहाड़ समेत दिल्ली -एनसीआर की धरती कांपी, थर्राए लोग
दिल्ली सरकार की बड़ी कार्यवाही, मैक्स अस्पताल का लाइसेंस किया रद्द