नोएडा प्राधिकरण का भ्रष्टाचार के खिलाफ नई मुहीम : इन नम्बरों पर कर पर कर सकते हैं शिकायत, पढ़ें

नोएडा। नोएडा प्राधिकरण ने भ्रष्टाचार रोकने के लिए एक नयी पहल की शुरुआत की है। अब जनता के हाथ में यह ताकत दे दी गयीहै है कि किसी भी भ्रष्ट को सबक सिखाया जा सकता है। जनता को यह ताकत यहां गठित की गयी भ्रष्टाचार रोधी सैल से प्राप्त हुई है। जनता को कोई भी व्यक्ति किसी भी समय प्राधिकरण के किसी भी कर्मचारी व अधिकारी के खिलाफ भ्रष्टाचार के संंबंध में शिकायत दर्ज करा सकता है।

नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अमित मोहन प्रसाद ने नोएडा प्राधिकरण में भ्रष्टाचार को रोकने के लिए एक स्पेशल सेल का गठन किया है। इस सैल का नोडल अधिकारी प्राधिकरण के उप मुख्य कार्यपालक अधिकारी सौम्य श्रीवास्तव को बनाया गया है। सौम्य श्रीवास्तव ने बताया कि कोई भी व्यक्ति मोबाइल नम्बर 9599354448 पर एसएमएस अथवा वॉटसअप करकेअपनी शिकायत दर्ज करा सकता है। इतना ही नहीं प्राधिकरण में शिकायत दर्ज कराने के लिए लैंडलाईन नम्बर की भी व्यवस्था की गयी है। लैंड लाइन नम्बर 0120-2422348 पर किसी भी कार्य दिवस में प्रात: 9.00 बजे से शाम 5.00 बजे तक भ्रष्टाचार से संबंधित शिकायत दर्ज करायी जा सकती है। शिकायत दर्ज होते ही उस पर त्वरित कार्यवाही की जाएगी।

प्राधिकरण के सीईओ अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्राधिकरण के किसी भी विभाग से संबंधित शिकायत उक्त नम्बरों पर की जा सकती है। शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए जांच की जाएगी। जांच में दोषी पाए गए अधिकारी व कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि यदि कोई नागरिक नोडल अधिकारी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराना चाहता है तो वह उनके (सीईओ)कार्यालय में सीधे शिकायत दर्ज करा सकता है। इसी कड़ी में प्राधिकरण ने सिटीजन चार्टर पर भी तेजी से अमल करने का फैसला किया है। प्राधिकरण के विभिनन विभागाों के बाहर इस संबंध में सूचनाएं अंकित की जा रही हैं। इन सूचनाओं में साफ कहा गया है कि आम नागरिक का कौन साा कार्य कितने समय में पूरा होना आवश्यक है। सूचना में यह भी अंकित है कि कार्य पूरा न होने पर किससे संपर्क करें तथा अपनी शिकायत कहां दर्ज कराएं।

यह भी देखे:-

11 दूल्हे लूटने के बाद 12वें दूल्हे की तलाश में जुटी फ्रॉड दुल्हनियां गिरफ्तार
डीएम बी.एन. सिंह का कार्यालयों पर औचक निरीक्षण, कड़े दिशा-निर्देश दिए 
निरोग रहने के सात सूत्र --- बता रहे हैं अशोकानंद जी महाराज
20 साल बाद अमावस्या और नवरात्र एक दिन में , जानिए पूजा के श्रेष्ठ मुहूर्त
कार बैक करते हुए बच्ची कुचली , दर्दनाक मौत
जहांगीरपुर बिजली घर में ओसीबी मशीन फूंकने से कस्बा व क्षेत्र की बिजली गुल
प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर सपाईयों ने दिया डीएम को ज्ञापन
क्या एकतरफा प्यार में हुई अंजलि राठौर की हत्या ! , नामजद मुकदमा दर्ज
पौधरोपण कर मनाया गया विश्व पर्यावरण दिवस
नोएडा में सैमसंग की नई इकाई का भूमि पूजन
जेवर में बनेगा दिल्ली-एनसीआर का दूसरा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट
ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे का काम रोक किसानों ने रखी ये मांगे 
रणदीप गैंग का 15 हज़ार इनामी शार्प शूटर गिरफ्तार, बदालपुर की एक बड़ी डकैती व हत्या काण्ड का खुलासा
महागुन सोसाइटी में तोड़फोड़ करने वाले 13 गिरफ्तार
रेडियो मिर्ची के जरिये एनसीआर में गूंजा एक्टिव सिटिज़न टीम का बेहतरीन कार्य
पनामा केस में भ्रष्टाचार के आरोप में नप गए नवाज, पाक सुप्रीम कोर्ट ने PM पद से हटाया