नोएडा प्राधिकरण का भ्रष्टाचार के खिलाफ नई मुहीम : इन नम्बरों पर कर पर कर सकते हैं शिकायत, पढ़ें

नोएडा। नोएडा प्राधिकरण ने भ्रष्टाचार रोकने के लिए एक नयी पहल की शुरुआत की है। अब जनता के हाथ में यह ताकत दे दी गयीहै है कि किसी भी भ्रष्ट को सबक सिखाया जा सकता है। जनता को यह ताकत यहां गठित की गयी भ्रष्टाचार रोधी सैल से प्राप्त हुई है। जनता को कोई भी व्यक्ति किसी भी समय प्राधिकरण के किसी भी कर्मचारी व अधिकारी के खिलाफ भ्रष्टाचार के संंबंध में शिकायत दर्ज करा सकता है।

नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अमित मोहन प्रसाद ने नोएडा प्राधिकरण में भ्रष्टाचार को रोकने के लिए एक स्पेशल सेल का गठन किया है। इस सैल का नोडल अधिकारी प्राधिकरण के उप मुख्य कार्यपालक अधिकारी सौम्य श्रीवास्तव को बनाया गया है। सौम्य श्रीवास्तव ने बताया कि कोई भी व्यक्ति मोबाइल नम्बर 9599354448 पर एसएमएस अथवा वॉटसअप करकेअपनी शिकायत दर्ज करा सकता है। इतना ही नहीं प्राधिकरण में शिकायत दर्ज कराने के लिए लैंडलाईन नम्बर की भी व्यवस्था की गयी है। लैंड लाइन नम्बर 0120-2422348 पर किसी भी कार्य दिवस में प्रात: 9.00 बजे से शाम 5.00 बजे तक भ्रष्टाचार से संबंधित शिकायत दर्ज करायी जा सकती है। शिकायत दर्ज होते ही उस पर त्वरित कार्यवाही की जाएगी।

प्राधिकरण के सीईओ अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्राधिकरण के किसी भी विभाग से संबंधित शिकायत उक्त नम्बरों पर की जा सकती है। शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए जांच की जाएगी। जांच में दोषी पाए गए अधिकारी व कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि यदि कोई नागरिक नोडल अधिकारी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराना चाहता है तो वह उनके (सीईओ)कार्यालय में सीधे शिकायत दर्ज करा सकता है। इसी कड़ी में प्राधिकरण ने सिटीजन चार्टर पर भी तेजी से अमल करने का फैसला किया है। प्राधिकरण के विभिनन विभागाों के बाहर इस संबंध में सूचनाएं अंकित की जा रही हैं। इन सूचनाओं में साफ कहा गया है कि आम नागरिक का कौन साा कार्य कितने समय में पूरा होना आवश्यक है। सूचना में यह भी अंकित है कि कार्य पूरा न होने पर किससे संपर्क करें तथा अपनी शिकायत कहां दर्ज कराएं।

यह भी देखे:-

सपा शासन के दौरान निर्माण कार्यों और भर्ती की रिपोर्ट तलब
करोड़ों लेकर भागा बिल्डर तो सड़क पर उतरे बायर्स
भ्रष्ट और बेईमान बिल्डरों की सही जगह हवालात में ही है – अन्नू खान, अध्यक्ष नेफोमा
जानिए डॉक्यूमेंट्री "द ब्रदरहुड" में ऐसा क्या है जो पेश करती है हिन्दू-मुस्लिम एकता की अनो...
प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर सपाईयों ने दिया डीएम को ज्ञापन
पौधरोपण कर मनाया गया विश्व पर्यावरण दिवस
शारदा अस्पताल में धूमधाम से मनाया गया डॉक्टर्स डे, मरीजों ने कराया फ्री स्वास्थ्य जांच 
वेतन की मांग को लेकर वीवो के कर्मचारियों का हंगामा
देह व्यापार के आरोप में कॉलगर्ल सहित सात गिरफ्तार
दरोगा पर पचास हजार रुपए मांगने का आरोप
नेफोवा - होम बायर्स ने रैली निकालकर किया प्रदर्शन, जानिए बायर्स का दर्द
श्रीराम मित्रमंडल नोएडा रामलीला मंचन : आकाश मार्ग से लगभग 100 फुट उँचाई से पहुँचे हनुमान संजीवनी लेन...
लापता बुजुर्ग महिला का मिला शव , हत्या की आशंका
करप्शन फ्री इंडिया के कार्यकर्ता होंगे अन्ना के आंदोलन में शामिल - चौधरी प्रवीण भारतीय
उत्तर प्रदेश में पीपीएस अधिकारीयों के तबादले
डीएम बी.एन. सिंह ने बीएसएनएल -वायरलेस ब्रांड सेवा का किया शुभारम्भ