उत्तर प्रदेश : शराब के शौकीनों के लिए अच्छी खबर , कैसे? पढ़े पूरी खबर

लखनऊ। बीते सोमवार को सीएम योगी की कैबिनेट ने वित्तीय वर्ष 2019-20 में समय का बदलाव करने का फैसला लिया है यानी पहली अप्रैल 2019 से शराब की बिक्री सुबह साढ़े नौ बजे से रात 11 बजे तक होगी। पहले यह समय सीमा दोपहर 12 बजे से रात 10 बजे तक थी। शराब और बीयर पीने वाले शौकीनों के लिए अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट ने बड़ा फैसला लेते हुए शराब और बीयर की बिक्री का वक्त तीन घंटे और बढ़ाने का निर्णय लिया है। शराब और बीयर की बिक्री अब सुबह 9 बजे से शुरू हो जाएगी । उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट ने 2019-20 वर्ष के तहत नई आबकारी नीति को मंजूरी दे दी। आबकारी विभाग का कहना है सरकार द्वारा लागू की गई नई नीति से राजस्व में बढ़ोतरी होगी। योगी सरकार ने बदलाव की गई नई आबकारी नीति के दिशा-निर्देश जिला प्रशासन को जारी कर दिए है।

पिछले वर्ष योगी सरकार ने प्रदेशभर में शराब व बीयर की दुकान खुलने का समय दोपहर 12 से शाम 10 बजे तक खुलने का समय निर्धारित किया था। प्रदेश सरकार की कैबिनेट ने बड़ा फैसला लेते हुए शराब और बीयर की बिक्री के समय को बढ़ा दिया है। 2019-20 वर्ष के तहत आबकारी नीति में बदलाव करते हुए राज्य सरकार ने सुबह 10 से शाम 10 बजे तक शराब व बीयर की बिक्री का समय निर्धारित किया है। वहीं प्रदेशभर के फाइव स्टार होटलों में सुबह 9 बजे से शराब परोसने की अनुमत्ति कैबिनेंट ने दी है। ऐसा वार्षिक राजस्व के लक्ष्य को प्रात् करने के लिए विदेशी, देशी मदिरा बीयर की फुटकर दुकानों व मॉडल शॉप की बिक्री के समय में बदलाव किया गया है।

यूपी में अंर्तराष्ट्रीय पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश के फाइव स्टार होटलों में सुबह 9 बजे से ओकेजनल बार के तहत सुबह 9 बजे से शराब परोसने की अनुमति दी गई है। ऐसा विदेशी मेहमानों के आयोजित होने वाले शैंपेन ब्रेकफास्ट को देखते हुए भी किया गया है। 2018—19 आबकारी नियम के तहत पिछले साल सरकार ने दिन में 12 बजे से रात्रि दस बजे तक ही बिक्री का समय निर्धारित किया हुआ था। महाराजा रेल में भी सुबह नौ बजे से शराब मिलेगी। पर्यटन को प्रोत्साहन देने के लिए आइआरसीटीसी की तरफ से संचालित विशेष रेलगाड़ी महाराजा के विदेशी पर्यटकों को लुभाने के लिए यह समय निर्धारित किया गया है।

यह भी देखे:-

उत्तर प्रदेश में एसडीएम की तैनाती में बड़ा फेरबदल
यूपी में 15 बीएसए के तबादले
उत्तर प्रदेश : निरीक्षक से पुलिस उपाधीक्षक पद पर इनका हुआ प्रोमोशन, देखें सूची
उत्तर प्रदेश: बड़े पैमाने पर पुलिस उपाधीक्षक के तबादले 
लखनऊ : बीकेयू भानू की प्रदेश व्यापी पंचायत में उठा नोएडा के किसानों क मुद्दा
उत्तर प्रदेश में पुलिस उपाधीक्षकों के तबादले
डीजीपी सुलखान सिंह द्वारा जेवर कांड का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 50 हज़ार रुपये का पुरस्कार
यूपी में 36 आईएएस अफसरों के तबादले, नोएडा प्राधिकरण के CEO, कई जिलों के डीएम का तबादला
JEWAR MLA धीरेन्द्र सिंह ने सीएम योगी के समक्ष रखा बायर्स का पक्ष, कहा CREDAI पर हमें यकीन नहीं
उत्तर प्रदेश में कई जिलों के डीएम समेत आईएएस बदले
गौतमबुद्ध नगर पीआरवी टीम सम्मानित, मिला तीसरा स्थान
उत्तरप्रदेश के राज्यपाल से मिले प्रोफेसर गौरव तिवारी, भेंट की पुस्तक
अन्ना सत्याग्रह जन जागरूक साइकिल यात्रा का मुरादाबाद में हुआ समापन
नई शस्त्र पॉलिसी, इन लोगों को नहीं मिलेगा लाइसेंस, पढ़ें पूरी खबर
उत्तर प्रदेश : IPS अधिकारीयों के तबादले, वैभव कृष्ण बने एसएसपी गौतमबुद्ध नगर
5 साल में क्‍यों नहीं ला सके राफेल ? मायावती का BJP पर हमला