उत्तर प्रदेश : शराब के शौकीनों के लिए अच्छी खबर , कैसे? पढ़े पूरी खबर

लखनऊ। बीते सोमवार को सीएम योगी की कैबिनेट ने वित्तीय वर्ष 2019-20 में समय का बदलाव करने का फैसला लिया है यानी पहली अप्रैल 2019 से शराब की बिक्री सुबह साढ़े नौ बजे से रात 11 बजे तक होगी। पहले यह समय सीमा दोपहर 12 बजे से रात 10 बजे तक थी। शराब और बीयर पीने वाले शौकीनों के लिए अच्छी खबर है। उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट ने बड़ा फैसला लेते हुए शराब और बीयर की बिक्री का वक्त तीन घंटे और बढ़ाने का निर्णय लिया है। शराब और बीयर की बिक्री अब सुबह 9 बजे से शुरू हो जाएगी । उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट ने 2019-20 वर्ष के तहत नई आबकारी नीति को मंजूरी दे दी। आबकारी विभाग का कहना है सरकार द्वारा लागू की गई नई नीति से राजस्व में बढ़ोतरी होगी। योगी सरकार ने बदलाव की गई नई आबकारी नीति के दिशा-निर्देश जिला प्रशासन को जारी कर दिए है।

पिछले वर्ष योगी सरकार ने प्रदेशभर में शराब व बीयर की दुकान खुलने का समय दोपहर 12 से शाम 10 बजे तक खुलने का समय निर्धारित किया था। प्रदेश सरकार की कैबिनेट ने बड़ा फैसला लेते हुए शराब और बीयर की बिक्री के समय को बढ़ा दिया है। 2019-20 वर्ष के तहत आबकारी नीति में बदलाव करते हुए राज्य सरकार ने सुबह 10 से शाम 10 बजे तक शराब व बीयर की बिक्री का समय निर्धारित किया है। वहीं प्रदेशभर के फाइव स्टार होटलों में सुबह 9 बजे से शराब परोसने की अनुमत्ति कैबिनेंट ने दी है। ऐसा वार्षिक राजस्व के लक्ष्य को प्रात् करने के लिए विदेशी, देशी मदिरा बीयर की फुटकर दुकानों व मॉडल शॉप की बिक्री के समय में बदलाव किया गया है।

यूपी में अंर्तराष्ट्रीय पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश के फाइव स्टार होटलों में सुबह 9 बजे से ओकेजनल बार के तहत सुबह 9 बजे से शराब परोसने की अनुमति दी गई है। ऐसा विदेशी मेहमानों के आयोजित होने वाले शैंपेन ब्रेकफास्ट को देखते हुए भी किया गया है। 2018—19 आबकारी नियम के तहत पिछले साल सरकार ने दिन में 12 बजे से रात्रि दस बजे तक ही बिक्री का समय निर्धारित किया हुआ था। महाराजा रेल में भी सुबह नौ बजे से शराब मिलेगी। पर्यटन को प्रोत्साहन देने के लिए आइआरसीटीसी की तरफ से संचालित विशेष रेलगाड़ी महाराजा के विदेशी पर्यटकों को लुभाने के लिए यह समय निर्धारित किया गया है।

यह भी देखे:-

उत्तर प्रदेश में मुख्य सचिव बदले , ग्रेनो प्राधिकरण में फेरबदल, आईएएस अधिकारीयों के तबादले
लखनऊ : बीकेयू भानू की प्रदेश व्यापी पंचायत में उठा नोएडा के किसानों क मुद्दा
उत्तर प्रदेश में आईपीएस अधिकारीयों का हुआ तबादला
उत्तर प्रदेश में आईएएस अधिकारीयों के तबादले
यूपी में 36 आईएएस अफसरों के तबादले, नोएडा प्राधिकरण के CEO, कई जिलों के डीएम का तबादला
उत्तर प्रदेश पुलिस में आईपीएस अधिकारीयों के तबादले
नए उपजिलाधिकारियों को मिली तैनाती
उत्तर प्रदेश में आईएएस अधिकारीयों के तबादले
उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव से पहले बड़े पैमाने पर आईपीएस अफसर के तबादले
मुठभेड़ के दौरान घायल सिपाही की मौत, पुलिस महकमे में शोक की लहर, शहीद सिपाही अंकित तोमर को श्रद्ध...
जांबाज़ अंकित को अंतिम विदाई देने उमड़ा जनसैलाब
माँ-बेटे की सरेआम हत्या करने वाले बदमाश को पुलिस ने एनकाउन्टर में मार गिराया
उत्तर प्रदेश में आईपीएस अधिकारीयों के तबादले , कई जिले के कप्तान बदले
उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर वरिष्ठ पीसीएस अधिकारीयों के ताबदले
उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर आईपीएस अफसरों के तबादले, कई कप्तान इधर से उधर
दहेज़ एक अभिशाप है समाज के प्रति इसका विरोध करे: राजेन्द्र आर्य प्रजापति