सीएम योगी से नेफोवा करेगा गेनो प्राधिकरण अधिकारीयों की शिकायत

ग्रेटर नोएडा : आज नेफोवा ने प्रेस रीलिज जारी करते हुए यह कहा है कि रियल एस्टेट रेगुलेटरी बिल यानी रेरा के कानूनी शिकंजों से बचने के लिए सारे नियम कानून को ताक पर रखकर आनन फानन में आधे अधूरे प्रोजेक्ट को प्राधिकरण द्वारा कम्पलीशन सर्टिफिकेट मुहैया कराया जा रहा है।

नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ज़्यादातर प्रोजेक्ट ऐसे है, जहाँ न अभी बिजली की कोई सुविधा है, न ही सीवेज तैयार है, न ही लिफ्ट तथा दूसरी सुविधाओं की व्यवस्था हो पाई है, न पानी निकासी की समुचित व्यवस्था है, लेकिन प्राधिकरण बिना कोई जांच किये बिल्डर को कम्पलीशन सर्टिफिकेट बांट रहा है। बार बार नेफोवा द्वारा नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ से इस संबंध में शिकायत किये जाने के बावजूद प्राधिकरण चुप्पी साधे है।

पिछले दिनों मीडिया में आयी खबर की माने तो प्राधिकरण बदले की भावना से कुछ बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई कर रही है । नेफोवा का सवाल यह है कि फिर बाकी तमाम बिल्डर के खिलाफ प्राधिकरण कोई एक्शन क्यों नही ले रही है और उल्टा, बिना कोई जांच के उन्हें कम्पलीशन सर्टिफिकेट थमा रही है । स्पष्ट है, उन तमाम बिल्डर को रेरा के कानून से बचाने की कोशिश की जा रही है। प्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद नेफोवा तथा तमाम होम बायर्स को उम्मीद जगी थी कि प्राधिकरण का रवैया बिल्डर के प्रति बदलेगा तथा उनके खिलाफ कड़े एक्शन लिए जाएंगे। पर वास्तविकता यह है कि आज भी प्राधिकरण उल्टा बिल्डर को फायदा पहुंचाने की कोशिश में लगी है।

नेफोवा जल्द मुख्यमंत्री से प्राधिकरण के इस रवैये की शिकायत करेगी और जिन अफसरों द्वारा आधे अधूरे प्रोजेक्ट को कम्पलीशन सर्टिफिकेट दिया जा रहा है, उनके खिलाफ जांच कमिटी बैठाने की अपील करेगी। प्राधिकरण और नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा वेस्ट के कई बिल्डर के साथ मिलीभगत का प्रमाण नेफोवा के पास मौजूद है और जल्द मुख्यमंत्री द्वारा इन अफसरों के खिलाफ जांच का आदेश नही दिया जाता है तो नेफोवा कोर्ट जाएगी तथा बिल्डरों को फायदा पहुँचाने में लिप्त प्राधिकरण के भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ साक्ष्य प्रस्तुत करेगी।

यह भी देखे:-

सड़क हादसे में अफ़्रीकी मूल के छात्र की मौत
बारिश से मकान का छत गिरा, भाई -बहन घायल
राजस्थान, हरियाणा दिल्ली के बाद ग्रेटर नोएडा में कोई काट रहा है चोटियां, दहशत में महिलाएं
दिल्ली-एनसीआर में किसानों के हक़ की लड़ाई लड़ेगा "जय जवान- जय किसान मोर्चा"
ग्रेटर नोएडा शहर में बंदरों का आतंक , मुसीबत में लोगों की जान
कृषक ऋण मोचन योजना : जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने 1018 किसानों को बांटे प्रमाण पत्र
कोहरे का कहर : अज्ञात वाहन के टक्कर से बच्ची की मौत
एसएसपी /डीआइजी लव कुमार को दी गई विदाई
ग्रेटर नोएडा : 10 वें दिन भी जारी रहा भाकियू का धरना
विश्व पर्यावरण दिवस , एसएसपी डॉ. अजय पाल शर्मा ने किया पुलिस लाइन में वृक्षारोपण
पर्यावरण दिवस पर पौधरोपण कर लोगों को किया जागरूक
नव ऊर्जा युवा संस्था ने कारगिल फ़तेह करने वाले सैनिकों की याद में पौधरोपण कर दिया पर्यावरण संरक्षण का...
कल, सोमवार को निकलेगी जन संदेश सैमसंग रोजगार जागरूकता विशाल रैली
कानून-व्यवस्था शांति को लेकर डीएम बी.एन. सिंह ने की पुलिस अधिकारीयों के साथ बैठक
ग्रेटर नोएडा, 3 नवम्बर को भव्य उत्तराखंडी सांस्कृतिक कार्यक्रम
समाज कल्याण अधिकारी ने पेंशन योजना के लिए क्या जागरूक