सीएम योगी से नेफोवा करेगा गेनो प्राधिकरण अधिकारीयों की शिकायत

ग्रेटर नोएडा : आज नेफोवा ने प्रेस रीलिज जारी करते हुए यह कहा है कि रियल एस्टेट रेगुलेटरी बिल यानी रेरा के कानूनी शिकंजों से बचने के लिए सारे नियम कानून को ताक पर रखकर आनन फानन में आधे अधूरे प्रोजेक्ट को प्राधिकरण द्वारा कम्पलीशन सर्टिफिकेट मुहैया कराया जा रहा है।

नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ज़्यादातर प्रोजेक्ट ऐसे है, जहाँ न अभी बिजली की कोई सुविधा है, न ही सीवेज तैयार है, न ही लिफ्ट तथा दूसरी सुविधाओं की व्यवस्था हो पाई है, न पानी निकासी की समुचित व्यवस्था है, लेकिन प्राधिकरण बिना कोई जांच किये बिल्डर को कम्पलीशन सर्टिफिकेट बांट रहा है। बार बार नेफोवा द्वारा नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ से इस संबंध में शिकायत किये जाने के बावजूद प्राधिकरण चुप्पी साधे है।

पिछले दिनों मीडिया में आयी खबर की माने तो प्राधिकरण बदले की भावना से कुछ बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई कर रही है । नेफोवा का सवाल यह है कि फिर बाकी तमाम बिल्डर के खिलाफ प्राधिकरण कोई एक्शन क्यों नही ले रही है और उल्टा, बिना कोई जांच के उन्हें कम्पलीशन सर्टिफिकेट थमा रही है । स्पष्ट है, उन तमाम बिल्डर को रेरा के कानून से बचाने की कोशिश की जा रही है। प्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद नेफोवा तथा तमाम होम बायर्स को उम्मीद जगी थी कि प्राधिकरण का रवैया बिल्डर के प्रति बदलेगा तथा उनके खिलाफ कड़े एक्शन लिए जाएंगे। पर वास्तविकता यह है कि आज भी प्राधिकरण उल्टा बिल्डर को फायदा पहुंचाने की कोशिश में लगी है।

नेफोवा जल्द मुख्यमंत्री से प्राधिकरण के इस रवैये की शिकायत करेगी और जिन अफसरों द्वारा आधे अधूरे प्रोजेक्ट को कम्पलीशन सर्टिफिकेट दिया जा रहा है, उनके खिलाफ जांच कमिटी बैठाने की अपील करेगी। प्राधिकरण और नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा वेस्ट के कई बिल्डर के साथ मिलीभगत का प्रमाण नेफोवा के पास मौजूद है और जल्द मुख्यमंत्री द्वारा इन अफसरों के खिलाफ जांच का आदेश नही दिया जाता है तो नेफोवा कोर्ट जाएगी तथा बिल्डरों को फायदा पहुँचाने में लिप्त प्राधिकरण के भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ साक्ष्य प्रस्तुत करेगी।

यह भी देखे:-

जिला आपूर्ति विभाग की बड़ी कार्यवाही, इन तीन राशन की दुकानों का आवंटन निरस्त
ग्रेटर नोएडा : महिलाओ ने झूला झूल नाच के साथ गीत गाकर मनाई हरियाली तीज
दिल्ली-एनसीआर में किसानों के हक़ की लड़ाई लड़ेगा "जय जवान- जय किसान मोर्चा"
गौरक्षा दल के अध्यक्ष को गिरफ्तार कर भेजा जेल
खड़ी ट्रक में कार ने मारी टक्कर, दो की दर्दनाक मौत
ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे : ट्रक ने युवक को रौंदा, मौत
वैज्ञानिक की दो बेटियां लापता, तलाश में जुटी पुलिस
बेलगाम कैंटर के कुचलने से छात्र एक मौत, पार्किंग में गर्भवती महिला को कार ने रौंदा, मौत
नोएडा : होम बायर्स ने लगाए नारे, प्रधानमंत्री जी घर दिलाओ
पूर्वांचल बिहार ब्राह्मण कल्याण समिति का प्रथम सम्मलेन आयोजित
ग्रेटर नोएडा : बंदरों का आतंक, मुसीबत में जान
स्टाफ समीक्षा बैठक में डीएम बी.एन. सिंह ने दिए ये निर्देश
अधिकारीगण अपने अपने कार्यों को जिम्मेदारी के साथ करें - डीएम बी. एन. सिंह
ग्रेटर नोएडा : हिंदू युवा वाहिनी ने मनाया सीएम योगी आदित्यनाथ का जन्मदिन
अमर शहीदों के सम्मान के लिए दीप शहीदों के नाम
किसानों के बीच पहुंचे जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह, कहा जेवर एयरपोर्ट की स्थापना में पूरे उत्तर भारत क...