एक्यूरेट इंस्टीट्यूट के छात्रों ने बडिंग मैनेजर्स गुर सीखे

नई दिल्ली : यहाँ के ली मेरीडियन होटल में आयोजित दूसरे नेशनल कम्पटीशन फॉर बडिंग मैनेजर्स में एक्यूरेट संस्थानके पीजी डी एम् के छात्रों ने बडिंग मैनेजर्स बनने के गुर सीखे। इस कार्यक्रम का आयोजन पी एच डी चैम्बर्स ने रिलायंस एवं अन्य इंडस्ट्रीज के सहयोग से किया । इस कार्यक्रम में नई दिल्ली के बी जे पी अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने मुख्या अतिथि की भूमिका निभाई ।

इस कार्यक्रम का शीर्षक ष् रोल ऑफ़ एजुकेशन एंड स्किल डेवलपमेंट इन टूरिज्म एन्ड हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री ष् रहा । इस कार्यक्रम में पी एच डी चैम्बर्स के अध्यक्ष एवं अन्य प्रमुख अतिथियों ने हिस्सा लिया । श्री मनोज तिवारी ने विजेताओं को पुरस्कार एवं पुरस्कार धनराशि प्रदान की । श्री मनोज तिवारी देश की टूरिज्म इंडस्ट्री की स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य भी है ए उन्होंने देश में पर्यटन की संभावनाओं के बारे में बताया ।

विशेष वक्ताओं ने पर्यटन को लेकर अपने अपने विचार व्यक्त किये । प्रमुख वक्ता श्री कमल सिंह ने पर्यटन में “नेवर तो नो ” के सिद्धांत पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की । उन्होंने बताया की पर्यटक अपनी जरूरतों को लेकर काफी उत्साहित रहते हैं अगर उनकी जरूरतों का सही से ख्याल रखा जाये तो वे दुबारा आने की लिए प्रेरित रहते हैं ए उन्होंने बताया की सॉफ्ट स्किल से हम उनकी जरूरतों को सुन सकते हैं व सही समय पर उनका निवारण कर सकते हैं । उनके अनुसार देश में पर्यटन को लेकर काफी उत्साह का माहौल है ए इस क्षेत्र में रोज़गार की असीम संभावनाएं हैं ।

बाकि वक्ताओं ने भी अपने विचार व्यक्त किये की किस तरह होटल एवं टूरिज्म इंडस्ट्री देश में आने वाले पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैए उन्होंने बताया की देश की फिल्म उधोग ने भी विदेशी पर्यटकों को अपनी तरफ आकर्षित किया है ।
संस्थान की छात्र सोनल चट्टर्जी ने वक्ताओं की मध्य अपने विचार व्यक्त किये ओर प्रबंधन से जुड़े लोगों की उपयोगिता की बारे में गहन चर्चा की ए उन्होंने बताया की प्रबंधन से जुड़े छात्र भी इस ओर रुझान रखते हैं ओर इस क्षेत्र में आने का इरादा रखते हैं। उन्होंने बताया की उन्हें यह क्षेत्र बहुत ही आकर्षक एवं फायदों से जुड़ा जगता है ।
संस्थान की प्रोफेसर श्री हरीश कुमार ने कार्यक्रम की दौरान छात्रों का उत्साहवर्धन किया ओर उन्हें अच्छे प्रदर्शन की लिए प्रेरित किया । संस्थान लौटने पर सभी छात्रों ने डायरेक्टर डॉण् संजीव चतुर्वेदी से अपने विचार व्यक्त किये । डॉण् संजीव चतुर्वेदी ने छात्रों को उनके योगदान की सराहना की ओर उन्हें आगे भी इस तरह की आयोजनों में सम्मिलित होने का आग्रह किया । संस्थान की समूह निदेशिका ने छात्रों को उनके सफल प्रदर्शन पर बधाई दी।

यह भी देखे:-

एक्यूरेट इंस्टिट्यूट में ओरिएंटेशन प्रोग्राम
जी.एल बजाज में ‘‘ इर्मजिंग ट्रेड इन मैनेजमेन्ट एजुकेशन’’ विषय पर नेशनल कांफ्रेंस का आयोजन
एल बजाज में ICASSA-2k17 अंतराष्ट्रीय सम्मलेन, 100 से अधिक शोध पत्र प्रस्तुत, देश-विदेश के प्रतिनिधिय...
आईआईएमटी में E-HARIYALI अंत्‍योदय वाटिका का शुभारम्‍भ
जीएल बजाज : प्रख्यात विशेषज्ञों की वार्ताओं से छात्र हुए लाभान्वित
BIMTECH धूम-धाम से मनाएगा अपना 30 वां स्थापना दिवस , नौ दिवसीय संस्कृतिक महोत्सव "सबरंग" क...
आईआईएमटी कॉलेज में बिजनेस प्‍लान कम्‍पटीशन का आयोजन
"जिस लाहौर नहीं देख्या ओ जामई नइ" नाटक मंचन के साथ बिमटेक में 30 वें स्थपना दिवस समारोह &q...
एक्यूरेट छात्रों का यामाहा प्लांट में भ्रमण
जीएल बजाज सांस्कृतिक उत्सव- संकल्प 2017 में 500 से अधिक छात्रों ने लिया हिस्सा
बिमटेक में दो दिवसीय 'इंटरनेशनल कांफ्रेंस ऑन मैनेजमेंट केस' का शुभारम्भ