गेटर नोएडा प्राधिकरण में हुई बैठक में किसानों व आवंटियों के सम्बन्ध में लिए गए ये निर्णय

ग्रेटर नोएडा : आज ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारीयों की बैठक हुई जिसमे किसनों और बिल्डरों के सम्बन्ध में ये अहम् निर्णय लिए गए। बैठक ख़त्म होने के बाद सीईओ ग्रेटर नोएडा देवाशीष पांडा ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मीडिया को बताया अब बिल्डर्स योजनाओं पर बकाया धनराशि का 10% धनराशि जमा कराने पर अस्थाई कार्य पूर्ति प्रमाण पत्र (कम्प्लेशन सर्टिफिकेट \) ले सकेंगे।

उन्होंने बताया प्राधिकरण द्वारा अधिसूचित क्षेत्र के किसनों को को दिए जाने वाली आबादी विस्तार के भूखंडों को जुलाई 2017 से पहले 1,3021 भूखंड 46 ग्रामों में नियोजित किए जा चुके थे।
जुलाई 2017 से पहले 4,612 भूखंडो का नियोजन बचा हुआ था जिसमे से अगस्त महीने के प्रथम चरण में 2,350 भूखंडों का नियोजन किया गया था। द्वितीय चरण में ग्राम रोजा याकूबपुर, घोड़ी बछेड़ा, गुलिस्तानपुर, मथुरापुर, साकीपुर, पाली,पल्ला , मायचा, तुगलपुर, कासना हबीबपुर, छपरौला , चूहड़पुर और सफीपुर में भूमि उपलब्धता के आधार पर 1,044 भूखंड का नियोजन कर दिया गया है। इसके अतिरिक्त अवशेष 1218 आबादी विस्तार के भूखंडों का नियोजन इसी साल के दिसंबर के अंत तक कर दिया जायेगा।

सीईओ पांडा ने बताय जो आवंटी एकमुश्त समाधान योजना का लाभ लेना चाहते हैं उन्हें अपने आवंटन के विरुद्ध अतिदेय धनराशि एवं भविष्य की किस्तों का एकमुश्त समाधान योजना अनुमन्य की तिथि मूलधन अगणित करते हुए कुलकैप्टलिज़्ड वैल्यू (मूल्य ) पर 100 % भुगतान पर 5 प्रतिशत की छूट 7, 5% भुगतान पर 3.50 प्रतिशत की छूट तथा 50% भुगतान पर 2:00 प्रतिशत की छूट प्राप्त होगी। एकमुश्त समाधान योजना पर 75% एवं 50% जमा की अनुमन्यता उन्हीं आवंटियों को अनुमन्य की जाएगी जिनकी एकमुश्त समाधान योजना की तिथि के उपरांत किश्तों की देयता एक से ज्यादा हो। यह योजना28 नवम्बर 2017 से 31 मार्च 2018 तक प्रभावी रहेगी।

यह भी देखे:-

जहांगीरपुर में नि: शुल्क योग शिविर का आयोजन
स्वतंत्रता दिवस पर एसएसपी लव कुमार समेत पुलिस टीम सम्मानित
इन जगहों पर बनाया जा रहा है आधार कार्ड
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में लिए गए अहम निर्णय, जानिए
करप्शन फ्री इंडिया का प्रतिनिधि मंडल अन्ना हजारे से मिला
दीवार से टकराई स्कूल बस, दर्जन भर छात्र घायल
भारी सुरक्षा के बीच हंरेेद्र प्रधान हत्याकांड में आज कोर्ट में हुई पहली गवाही, आरोपी हुए पेश
जेवर विधायक और यमुना प्राधिकरण के सीईओ ने पेश किया विकास का खाका
RWA के लिए तैयार बायलॉज़ पर संगठनों ने जताई आपत्ति
यमुना प्राधिकरण की 62 वीं बोर्ड बैठक में लिए गए अहम फैसले
ग्रेटर नोएडा : श्री राजपूत करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष गिरफ्तार
बीटा - 1 आरडब्लूए ने मनाया गणतंत्र दिवस समारोह
दो ग्राम पंचायतों के प्रधानों के वित्तीय अधिकार होंगे सीज
डीजीपी ने लगाए कोतवाली में पौधे
एक दीप शहिदों के नाम पर विचार गोष्टी
जहांगीरपुर: ईदगाहों में अमन और चैन की दुआ के साथ हुई नमाज