बदमाशों के मंसूबों पर नोएडा पुलिस ने पानी फेरा

नोएडा। जेल से छूटकर आते ही बदमाशों ने कैश लूट की योजना बना डाली। बीती रात को थाना सेक्टर-58 पुलिस द्वारा मुठभेड़ के बाद पकड़े गये बदमाशों ने इस बात का खुलासा किया है। इस घटना में एक बदमाश गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया है।

एसएसपी लव कुमार ने आज अयोज्जित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया कि बीती रात को थाना सेक्टर-58 पुलिस व बदमाशों के बीच सेक्टर-62 के पास मुठभेड़ हो गयी थी। ये बदमाश कैश लूटने की फिराक में घूम रहे थे।

उन्होंने बताया कि पुलिस व बदमाशों के बीच चली गोली में आजम नामक एक बदमाश को गोली लगी है। उसे जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।

एसएसपी ने बताया कि पुलिस ने इस मुठभेड़ में कुल तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया जिनके नाम आजम, तरूण, योगेश उर्फ बाबू है। उन्होंने बताया कि इनका एक साथी यशपाल मौके से भाग गया। एसएसपी ने बताया कि पकड़े गये बदमाशों के अपराधिक इतिहास की जब पड़ताल की गयी तो पता चला कि योगेश उर्फ बाबू पर जनपद मेरठ, नोएडा व गाजियाबाद में डकैती, लूट, हत्या के प्रयास तथा चोरी के 16 मामले चल रहे हैं।

आजम के ऊपर नोएडा के विभिन्न थानों में लूट, डकैती व हत्या के प्रयास के 10 मामले चल रहे हैं। तरूण के ऊपर नोएडा में हत्या के प्रयास सहित चार मामले चल रहे हैं। फरार यशपाल के ऊपर सात मुकदमें चल रहे हैं।

एसएसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान पकड़े गये बदमाशों ने पुलिस को बताया कि मनी एक्सचेंज का काम करने वाले एक व्यक्ति से वे लोग लूट करने की फिराक में घूम रहे थे। उन्होंने बताया कि सभी बदमाश लूटपाट के मामले में जेल गये थे। इन लोगों ने जेल में ही रहकर एक गैंग बनाया। अभी पिछले हफ्ते ही ये लोग जेल से छूटकर आये हैं। जेल से आते ही ये लोग लूट करने के लिए नोएडा में सक्रिय हो थे।

यह भी देखे:-

नोएडा पुलिस के हत्थे चढ़े फर्जी एसटीएफ अधिकारी, जानिए इनकी काली करतूत
दुकान में घुस कर लूट का मामला : अब तक नहीं हुई कोई कार्यवाही 
पांच शातिर पेशेवर हत्यारे गिरफ्तार, दो बड़ी हत्या का खुलासा
गैंगस्टर में दो वांटेड को दादरी पुलिस ने किया गिरफ्तार 
ददरी पुलिस ने बलात्कार के प्रयास के आरोपी  इंजीनीयर को किया गिरफ्तार 
लखनऊ एनकाउंटर में मारा गया 15 हज़ार का ईनामी शार्प शूटर
सोसाइटी में फंदे से लटकी मिली युवती का लाश , परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप , किया हंगामा
लूटी हुई बाइक के साथ शातिर बदमाश गिरफ्तार
शौक व परिवार का खर्चा चलाने के लिए बन गए मोबाईल लूटेरे, पहुंचे हवालात
इस हिस्ट्रीशीटर को महीनों से तलाशरही थी पुलिस, मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार
ग्रेटर नोएडा में तोड़ी गई बाबा भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा
जमीनी विवाद में कथित भू-माफिया की हत्या
सुरक्षाकर्मी से बंदूक लूटी
ऑटो चालक से मारपीट कर की लूट
शातिर हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार, अवैध शस्त्र बरामद
हथियार की नोंक पर महिला से रेप का आरोप