रिश्ते के खून का क़त्ल , माँ बनी हत्यारिन

ग्रेटर नोएडा : यहाँ के दादरी क्षेत्र में एक संस्नानिखेज मामला सामने आया है जिसे सुन आप भी एक मां ने अवैध सम्बन्ध की खातिर अपने ही कलेजे के टुकड़े का क़त्ल कर डाला. विश्वाश करना बेहद मुश्किल है. क्या एक मां इतनी निर्दयी हो सकती है कि जिस बेटे को 9 महीने तक कोख में पाला उसकी ही सुपारी देकर निर्मम तरीके से हत्या करा दे. लेकिन ऐसा ही कुछ हुआ है दादरी इलाके में हुआ है . इस सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा आज दादरी पुलिस ने करते हुए आरोपी माँ समेत पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है.

आज दादरी कोतवाली में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में सीओ दादरी निशंक शर्मा ने बताया लुहारली गांव की रहने वाली एक महिला के गांव के पास ही बने एक मंदिर के पुजारी से अवैध सम्बन्ध हो गए. दोनों के अवैध सम्बन्ध की दास्तान पूरे गांव को पता लग गई. मां के अवैध सम्बन्धों के बारे में बेटे अंशुल (20 वर्ष) ने लोगों से सुना लेकिन फिर एक दिन माँ को आपत्तिजनक हालत में देखा तो उसने माँ का विरोध किया. अपने अवैध सम्बन्धों में बाधा बनने पर मां ने अपने दामाद के साथ मिलकर 35 हजार रुपये में बेटे की जान की बोली लगा दी और कॉन्ट्रैक्ट मर्डर की पूरी दास्तान अपने दामाद समेत पुजारी और अन्य 2 लोगों के साथ मिलकर रच डाली.

बेटे को मां के खौफनाक इरादे का जरा भी अंदाजा नहीं था. जो बेटा बचपन में यह सोचता था कि मां की दुआएं ही उसे हर मुसीबत से बचा लेंगी लेकिन उसे यह पता नहीं था कि मां के ही खतरनाक मंसूबे उसकी जिंदगी छीन लेंगे. दरअसल 18 जून 2018 को दादरी थाना इलाके के कोट गांव के पुल के पास एक युवक की लाश मिली थी. जिसकी निर्मम तरीके से गर्दन रेतकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंचकर शव का पंचनामा कर शव की पहचान लुहारली गांव के अंशुल के रूप में की.

पुलिस की जांच कई दिशा में चली लेकिन बारीकी से जांच करने पर शक की सुईया मां और उसके अवैध सम्बन्ध की तरफ घूम गईं. जिस पर पुलिस ने काम करना शुरू किया तो बड़ी सफलता हाथ लगी और मामले का खुलासा हो गया. वारदात के खुलासे के बाद पुलिस भी कॉन्ट्रैक्ट मर्डर की असलियत जानकर सन्न रह गई क्योंकि गुनहगारों ने जब पुलिस के सामने अपने गुनाह का जुर्म कबूल किया तो सभी की आंखें मां की शर्मनाक हरकत से झुक गईं. सबसे हैरान कर देने वाली बात यह है कि इस कॉन्ट्रैक्ट मर्डर में कई रिश्ते माचिस की तीली की तरह पल भर में टूट गए, क्योंकि मृतक अंशुल की हत्या के पीछे उसके खून के रिश्ते ने ही सबसे बड़ा फरेब किया.

मृतक अंशुल की मां के अलावा उसका सगा बहनोई भी हत्याकांड में शामिल था. इस कॉन्ट्रैक्ट मर्डर के बाद शायद ही कोई अपने खून के रिश्ते पर भरोसा करे क्योंकि रिश्ते को तार-तार कर देने वाली इस घटना ने लोगों के जेहन को झकझोर कर रख दिया है. फिलहाल पुलिस ने सभी पांचों आरोपितों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर जेल भेज दिया है.

CRIMINAL NAME

यह भी देखे:-

ग्रेटर नोएडा : 10 वी मंजिल से गिरकर मजदूर की मौत
अजय शर्मा बने जेवर कोतवाली के प्रभारी
कम्पनी कर्मी ने फांसी लगाकर की ख़ुदकुशी
जिला गौतमबुद्ध नगर प्रशासन बनेगा स्मार्ट
जे.पी. इन्टरनेशनल स्कूल में स्वतंत्रता दिवस पर समारोह का आयोजन
हथियारबंद बदमाशों ने कैब लूटी
अपराधों पर अंकुश लगाने के लिये अधिकारी करे विशेष प्रयास- डीएम बी.एन सिंह
AUTO EXPO 2018 : पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन ने AFTEK के 'SCORPION' को किया लॉन्च
लोहिया ऑटो ने ऑटो एक्सपो 2018 में ‘कम्फर्ट ई-ऑटो’ को लॉन्च किया
AUTO EXPO 2018 देख खिल उठे सरकारी स्कूल के बच्चों के चेहरे, मिला नि:शुल्क प्रवेश
ABVP के द्वारा "जल बचाओ जीवन बचाओ" अभियान की पहल
बच्चों के बलात्कारियों को मिलेगी फांसी, अध्यादेश लाएगी मोदी सरकार
सपा ने मनाया उपचुनाव जीत का जश्न
ग्रेटर नोएडा : शाहबेरी मामले में लेखपाल सस्पेंड
समाजवादी छात्र सभा करेगी बड़ा आंदोलन
Innovative Machineries is organizing open mic for ideas