जी.एल. बजाज संस्थान में होगी सेल्स फोर्स कान्फ्रेन्स, युवाओं को दे रहा है रोजगार का अवसर

ग्रेटर नोएडा : शनिवार 30 सितंबर को जी.एल. बजाज परिसर में इंडियन सेल्स फोर्स कम्युनिटि सम्मेलन का आयोजन होगा। जैसा कि विदित है सेल्स फोर्स एक उभरता हुआ कस्टमर रिलेशन मैनेजमेन्ट का प्लेटफार्म है जो विभिन्न उद्यमों में सुव्यवस्थित करने हेतु कम्प्युटर समाधान उपलब्ध करवाता है। अगर विश्व पटल पर देखा जाए तो यह बाजार में 20ः हिस्सेदारी रखता है। वही अगर रोजगार की दृष्टि से देखा जाए तो यह क्षेत्र तकनिकि तथा गैरतकनिकि दोनो ही क्षेत्रों के लिए असीम संभावनाएं रखता है।

जी.एल. बजाज में होने वाला इंडिया ड्रीमिंन कान्फ्रेन्स एक समुदाय के द्वारा, समुदाय के लिए किया जाने वाला सम्मेलन है। यह सम्मेलन ना सिर्फ सेल्सफोर्स डेवलोपर्स लिंक अपितु पार्टनर्स, कस्टमर्स, एडमिनस और छात्रों के लिये समान रुप से उपयोगी है क्यो कि इस सम्मेलन में अमेरिका, जापान, बिट्रेन, तुरकिन, श्रीलंका आदि से एक्सपर्ट वक्ता अपनी उपस्थिति दर्ज करवायेगे। 30 तारीख को सुबह 8 बजे से रात 9 बजे तक के इस सम्मेलन में देष भर से करीब 2000 प्रतिभागी होगें वही करीब 50 अंतरराष्ट्रिय वक्ता प्रतिभागियों को संबोधित करेंगे। इस सम्मेलन के बारे में बताते हुए शिवनाथ देवीनारायणन, एम.वी.पी-सेल्सफोर्सडोट.कोम और फोर्सडोट.कोम, इन्डियन सेल्सफोर्स कम्युनिटी ने बताया कि इस सम्मेलन में सेल्सफोर्स कम्युनिटी लीडर हाॅली फायर स्टोन और पीटर काॅफी-वी.पी. फाॅर सेल्सफोर्स स्ट्रेजिक रिसर्च आदि वक्ता छात्रों तथा उपस्थित प्रतिभागियों को सेल्सफोर्स से संबंधित नई विधाओं के बारे में बतायेंगे।

जी.एल. बजाज के वाइस चेयरमेन पंकज अग्रवाल ने कहा कि जी.एल. बजाज संस्थान सदैव छात्रों का विकास और रोजगार परख शिक्षा को केन्द्र में रखता है और सेल्सफोर्स के उभरते हुए बाजार को देखते हुये उन्होनें छात्रों को इस नई टेक्नोलाॅजी से अवगत करवाने के लिये इस सम्मेलन का आयोजन कर रहे है। संस्थान के निदेशक डाॅ. राजीव अग्रवाल ने कहा कि सेल्सफोर्स इंजीनियरिंग की सभी ब्रान्चेज के साथ-साथ नाॅन टेक्नीकल कोर्स जैसे एम.बी.ए आदि के लिए भी उपयोगी है। सेल्सफोर्स एक क्लाउड सल्यूशन है जो ना सिर्फ डाटा मैनेज करने अपितु नई एप्स को बनाने के लिए भी प्लेटफार्म उपलब्ध करवाता है। छात्र सेल्सफोर्स टेक्नोलाॅजी को फ्री आॅनलाइन टयूटोरियल से सीख सकते है और अगर चाहें तो सेल्सफोर्स लर्निंग पार्टनरस के साथ भी इसके बारे में जान सकते है। करीब दो महीने से 6 महीने के अंदर कोई भी इस विद्या को सीख सकता है और विभिन्न सेल्सफोर्स बैचेस का लेवल सेल्सफोर्स डेवलपर की महारत का प्रमाण हेाता है एक कोई भी कंपनी सेल्सफोर्स में प्रविनता का आधार बैचेज के आधार पर कर के नियुक्ति देती है। आने वाले समय में यह तकनीक कस्टमर रिलेशन मैनेजमेंट के क्षेत्र में अपना परचम लहरायेगी और अभी से ही इसकी शुरुआत हो चुकी है। आज ऐसी कई कम्पनीस है जिन्हें सेल्सफोर्स प्रोगेसनल की जरुरत है। उन्होनें कहा की जी.एल. बजाज अपने छात्रों के लिए सेल्सफोर्स ट्रेनिंग चालू करवा चुका है।

यह भी देखे:-

प्रोडक्शन इंजीनीयर एवं सर्विस प्रोवाइडर के चयन के लिये आईआईएमटी कॉलेज समूह में रिक्रूटमेंट ड्राइव
यूनाइटेड कॉलेज में डॉ. कलाम की पुण्यतिथि पर पौधरोपण व विज्ञान कार्यशाला आयोजित
ITS कॉलेज द्वारा स्वउद्यमिता पर कार्यशाला आयोजित
शारदा यूनिवर्सिटी का 'आर्किटेक्चर पर अत्याधुनिक ट्रेंड्स' पर इंटरनेशल कांफ्रेंस आयोजित
जी.एल. बजाज संस्थान में औद्योगिक स्वचालन प्रयोगशाला का उद्घाटन
जी.एल. बजाज में आयोजित हुई दुनिया की सबसे बड़ी सेल्सफोर्स कान्फ्रेन्स
आईईसी कॉलेज में आयोजित मेगा जॉब फेयर में 350 छात्रों को मिली नौकरी
आई.टी.एस. कॉलेज मेें आयोजित नाट्य प्रतियोगिता में बसरा एवं श्रेयांश ग्रुप बना विजेता
स्काईलाइन कालेज में आयोजित प्लेसमेंट ड्राइव में स्टूडेंट्स का नौकरी के लिए हुआ चयन
AUTO EXPO 2018 में शारदा विश्वविधालय के छात्रों द्वारा निर्मित गाड़िया होंगी प्रदर्शित
जी.एल बजाज में हर्षोल्लास के साथ मनी होली
AKTU के सेमेस्टर परीक्षा में जी.एल बजाज ग्रेटर नोएडा का श्रेष्ठ प्रदर्शन
गलगोटिया कॉलेज में ऐसे मना विश्व पर्यावरण दिवस
जीएनआईटी (आई.पी.यू. ) में विश्वकर्मा दिवस मनाया गया
जी.एल. बजाज संस्थान में अमेजाॅन क्लाउड लिटरेसी दिवस हुआ आयोजित
आईटीएस कॉलेज में उद्यमिता विकास पर फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम