इनोवेटिव मशीनरी ने इंडिया इंटरनेशनल साइंस फेस्टिवल के टॉप फाइव में बनाई जगह

ग्रेटर नोएडा: अन्ना विश्वविद्यालय चेन्नई में आयोजित इंडिया इंटरनेशनल साइंस फेस्टिवल में इनोवेटिव मशीनरी को नार्थ इण्डिया जोन में प्रथम और पूरे देश में चौथा स्थान मिला है।

इनोवेटिव मशीनरी के सीईओ व संस्थापक सुधांशु रंजन ने बताया बीते 16 अक्टूबर को फेस्टिवल का आयोजन किया गया था जिसमें भाग लेने के लिए आयोजनकर्ताओं को 5 लाख आवेदन मिले थे। पहले राउंड में 1500 टीम और दूसरे राउंड में 38 टीमों का चयन किया गया। फ़ाइनल राउंड में पांच टीमों का चयन हुआ इनोवेटिव मशीनरी ने अपने इनोवेटिव आइडिया की बदौलत TOP FIVE में अपनी जगह बनाई। सीईओ सुधांशु रंजन ने बताया उनकी कंपनी ने कृषि यंत्र को डिजाइन करने का कार्य करती है। फेस्टिवल में कंपनी द्वारा थ्रेसिंग मशीन के मॉडल को प्रदर्शित किया गया। पहली बार ऐसी थ्रेशिंग मशीन की बात की गई जो ईंधन के बदले वायु के दवाब (COMPRESSED AIR ) से चलती है। रंजन ने बतया यूजर फ्रेंडली इस मशीन के इस्तेमाल से लागत में भी कमी आएगी ।

इनोवेटिव मशीनरी के संरक्षक व संस्थापक मानवेन्द्र यादव , सीईओ सुधांशु रंजन और कंपनी के सह संस्थापक मधुसूदन पांडे कृषि क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव लाने की सोच रखते हैं और इसी उद्देश्य के साथ कंपनी अग्रसर है।

यह भी देखे:-

RELIANCE JIO   का सस्ता 4जी स्मार्टफोन  वेलकम ऑफर के साथ जल्द ,  जानिए क्या होगा ख़ास  
जानिए कैसे, आप जीत सकते हैं ONE PLUS 5 स्मार्टफोन
MOTO Z2 PLAY MOBILE की बिक्री शानंदार ऑफर के साथ शुरू
Flipkart पर आज  12 बजे  Xiaomi Redmi Note 4 की एक स्पेशल सेल 
फ्री JIO फ़ोन के लिए आपको देने होंगे इतने पैसे , जानिए जियो फीचर फोन की खासियतें
एबीवीपी के विजन भारत टेक प्रो सम्मिट कार्यक्रम में मेधावी छात्र हुए सम्मानित