होण्डा बदल रहा है भारत की राइडिंग का तरीका, 11 मॉडल लॉन्च किया

ग्रेटर नोएडा: होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने आज 14वें आॅटो एक्स्पो 2018 में अपने 11 नए माॅडलों की शानदार श्रृंखला का अनावरण किया। आॅटो एक्स्पो में होण्डा की ब्राण्ड न्यू 160 सीसी मोटरसाइकल एक्स-ब्लेड के साथ 10 आकर्षक 2018 संस्करणों (6 घरेलू माूडल और 4 ग्लोबल फन मोटरसाइकलें) का अनावरण होगा।

दुनिया की सबसे बड़ी मोटरसाइकल कंपनी होण्डा ने पिछले साल 120 देशों में तकरीबन 19 मिलियन युनिट्स की बिक्री दर्ज की है। इस मौके पर श्री ताकाहीरो हैचिगो, अध्यक्ष, सीईओ एवं रीप्रेज़ेन्टेटिव डायरेक्टर, होण्डा मोटर कंपनी लिमिटेड, जापान ने कहा, ‘‘होण्डा के लिए सबसे बड़ा बाज़ार होने के नाते भारत दुनिया भर में होण्डा मोटरसाइकलों की बिक्री में लगभग एक तिहाई योगदान देता है। ग्लोबल होण्डा भारत में मोटरसाइकल गतिविधियों को अपना पूरा सहयोग देता रहेगा। अपने सेगमेन्ट के अग्रणी फीचर्स से युक्त आधुनिक माॅडल्स के साथ हम उपभोक्ताओं को किफ़ायती दरों पर उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करेंगे और आने वाले समय में भी उनकी उम्मीदों पर खरे उतरते रहेंगे। हम आधुनिक तकनीक एवं शानदार फीचर्स से युक्त ग्लोबल ‘फन बाईकों’ को ग्लोबल लाॅन्च के साथ भारत के बाज़ार में भी उतारेंगे। हमारे ये प्रयास निश्चित रूप से भारतीय उपभोक्ताओं की ज़रूरतों को पूरा करने में मददगार साबित होंगे।’’

होण्डा के उत्पादों पर चर्चा करते हुए श्री मिनोरू काटो, प्रेज़ीडेन्ट एवं सीईओ, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने कहा, ‘‘अधिकतम मार्केट शेयर के साथ होण्डा इस वित्तीय वर्ष में 6 मिलियन युनिट्स की बिक्री का लक्ष्य पार करने जा रहा है। 2017-18 में पेश किए गए हमारे 3 नए माॅडलों- क्लिक, अफ्रीका ट्विन और ग्राज़िया को भारतीय बाज़ार से शानदार प्रतिक्रिया मिली है। मुझे विश्वास है कि पहली बार पेश किए जाने वाले शानदार फीचर्स से युक्त हमारी चैथी पेशकश एक्स-ब्लेड को भी उपभोक्ता खूब पसंद करेंगे। साल 2018 दोपहिया उद्योग के लिए रोचक वर्ष होगा और होण्डा आने वाले समय में भारत की राइडिंग के तरीके को बदलने के लिए पूरी तरह से तैयार है।’’

उपभोक्ताओं के लिए होण्डा की नई पहल जाॅय क्लब का ऐलान करते हुए श्री मिनोरू काटो ने कहा, ‘‘भारत में 34 मिलियन से अधिक उपभोक्ताओं के साथ होण्डा 2 व्हीलर इण्डिया एक अनूठा कस्टमर लाॅयल्टी प्रोग्राम होण्डा जाॅय क्लब लेकर आया है। भारत में होण्डा के उपभोक्ता शानदार रिवाॅर्ड्स का अनुभव पा सकेंगे। हम जल्द ही होण्डा जाॅय क्लब के बारे में विस्तृत जानकारी साझा करेंगे।’’

2018 के लिए होण्डा के आखिरी प्रतिबद्ध माॅडल एक्सब्लेड के अनलिमिटेड रोमांच पर बात करते हुए श्री यदविंदर सिंह गुलेरिया, सीनियर वाईस प्रेज़ीडेन्ट- सेल्स एण्ड मार्केटिंग, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने कहा ‘‘भारतीय दोपहिया बाज़ार आज स्कूटरों को अभूतपूर्व तरीके से अपना रहा है। भारत ने एक्टिवा को खूब प्यार दिया है। ष्प्दकपं सवअमे ।बजपअंष् की इसी अवधारणा के मद्देनज़र उपभोक्ताओं को कुछ खास देने के प्रयास में होण्डा पांचवीं पीढ़ी की एक्टिवा 5 जी लेकर आए हैं, जो हर पीढ़ी के उपभोक्ताओं को राइडिंग का शानदार अनुभव प्रदान करेगी।’’

होण्डा की ब्राण्ड न्यू 160 सीसी स्टाइलिश मोटरसाइकल ‘‘एक्स-ब्लेड’ का लुक है शानदार-
श्व्दम स्ववा पे म्दवनहीश्
अपनी आकर्षक अपील और स्पोर्टी लुक के साथ एक्स-ब्लेड आधुनिक युवा पीढ़ी की राइडिंग के तरीके को पूरी तरह से बदल देगी। एक्स-ब्लेड को उस जनरेशन-जै़ड के लिए पेश किया गया है जो आज के दौर में कामयाबी की ओर तेज़ी से आगे बढ़ रही है।

स्टाइलिश और शानदार नई एक्स-ब्लेड अपने सेगमेन्ट के पहले फीचर फ्युचुरिस्टिक एलईडी हैडलाईट तथा स्पोर्टी ड्यूल आउटलेट पोर्ट साइलेंसर से युक्त है। लिंक टाईप गियर शिफ्टर, अनूठी स्प्लिट ग्रैब रेल्स, स्टाइलिश एलाॅय व्हील्स, हगर फेंडर और मस्कुलर ग्राफिक्स इसके डिज़ाइन को उग्र और बेहतरीन बनाते हैं।

एक्स-ब्लेड स्पोर्टी लुक एवं व्यवहारिकता का शानदार संयोजन है। यह होण्डा के भरोसेमंद 162.71 सीसी एचईटी इंजिन द्वारा पावर्ड है जो होण्डा का भरोसा और विश्वसनीयता देती है।

इसका नया डिजिटल इन्स्ट्रूमेंटेशन- सर्विस ड्यू इंडीकेटर और गियर पोज़िशन इंडीकेटर के साथ आता है। 1347 मिलीमीटर लम्बा व्हीलबेस और चैडे़ 130 सेक्शन ट्यूबलैस रियर टायर उबड़-खाबड़ सड़कों पर भी आरामदायक राइडिंग का अहसास देते हैं।

एक्स-ब्लेड 5 शानदार रंगों में उपलब्ध होगी- मैट मार्वल ब्लू मैटेलिक/ मैट फ्रोज़न सिल्वर मैटेलिक/ पर्ल स्पार्टन रैड/ पर्ल इग्नियस ब्लैक और मैट मार्शल ग्रीन मैटेलिक।

एक्स-ब्लेड की कीमतों का ऐलान मार्च 2018 में बाज़ार में इसकी उपलब्धता के साथ किया जाएगा।

2018 के लिए 110 सीसी से 1800 सीसी तक के 10 नए संस्करण उपभोक्ताओं को देंगे शानदार अनुभव

1. भारत की राइडिंग के तरीके को बदलते हुए नई ‘एक्टिवा 5 जी’ मोबिलिटी में क्रान्तिकारी बदलाव लाएगी। भारत के इस नम्बर 1 बिकने वाले दोपहिया वाहन की पांचवीं पीढ़ी को नए डीलक्स वेरिएन्ट (डिजिटल एनालोग मीटर और इको स्पीड इंडीकेटर और सर्विस ड्यू इंडीकेटर) के रूप में बाज़ार में उतारा गया है जो फुल एलईडी हैडलैम्प और पोज़िशन लैम्प (110 सीसी दोपहिया वाहनों में उद्योग जगत में पहली बार), नेक्स्ट जनरेशन लुक्स (नया फ्रंट क्रोम गार्निश), 2 नए रंग (नया डैज़ल यैलो मैटेलिक, नया पर्ल स्पार्टन रैड), अतिरिक्त सुविधा (फ्रंट हुक, सीट ओपनर स्विच और रीटेªक्टेबल रियर हुक से युक्त 4 इन 1 लाॅक) के साथ बेहद टिकाऊ और मजबूत (मैटल मफलर प्रोटेक्टर) भी है।
2. लिवो का 2018 संस्करणः होण्डा की 110 सीसी शार्प एवं स्टाइलिश कम्यूटर लिवो का 2018 संस्करण – नए एनालाॅग- डिजिटल मीटर, सर्विस ड्यू इंडीकेटर, क्लाॅक और कम मेन्टीनेन्स वाली सील चेन के साथ बेहद आरामदायक रूप में प्रस्तुत किया गया है।
3. सीबी शाईन का 2018 संस्करणः भारत की सबसे ज़्यादा बिकने वाले एक्ज़क्टिव मोटरसाइकल की शाईन अब नए ग्राफिक्स, फ्रंट क्रोम गार्निश, रीफ्रेश्ड इन्स्ट्रूमेंटेशन, कम मेन्टीनेन्स की सील चेन और नए रंग (इम्पीरियल रैड मैटेलिक) के साथ कई गुना बढ़ जाएगी।
4. सीबी शाईन एसपी के स्टाइलिश नए 2018 संस्करण को एग्रेसिव टैंक श्राउड और नए स्पोर्टी ग्राफिक्स के साथ पेश किया गया है। सर्विस ड्यू इंडीकेटर और क्लाॅक से युक्त नया इन्स्ट्रूमेंटेशन कलस्टर राईड को और अधिक सुविधाजनक बनाते हैं।
5. सीबी होर्नेट 160 आर का 2018 संस्करण अपने सेगमेन्ट में पहली बार पेश किए गए फीचर नए पावरफुल आॅल-एलईडी हैडलैम्प से युक्त है। आकर्षक अपील (त्ंूण् त्मंसण् त्पचचमक ंचचमंस) से युक्त सीबी होर्नेट 160 आर अब एबीएस आॅप्शन (सीबीआर 250 आर के बाद) आॅप्शनल एबीएस से युक्त होण्डा की दूसरी मोटरसाइकल होगी, जो अपनी मजबूती, आकर्षक ग्राफिक्स, हाज़ार्ड लैम्पस, कूल ब्लू बैक लिट इन्स्ट्रूमेंटेशन के साथ पहले से कहीं अधिक आकर्षक दिखाई देगी। होण्डा की 160 सीसी स्ट्रीट फाइटर को मौजूदा रंगों के अलावा नए रंग (डैज़ल यैलो मैटेलिक) में पेश किया गया है और यह चार वेरिएन्ट्स में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी- स्टैंडर्ड, सीबीएस, एबीएस और एबीएस डीलक्स।
6. सीबीआर 250 आर के 2018 संस्करण की शानदार वापसी! सीबीआर के समृद्ध रोमांच को आगे बढ़ाते हुए अब सीबीआर 250 आर को पाॅज़िशन लैम्प से युक्त आॅल एलईडी हैडलैम्प, 2 चैनल एबीएस, पूर्णतया नए ग्राफिक्स और 2 नए स्पोर्टी कलर्स (नया मार्स ओरेंज, नया स्ट्राइकिंग ग्रीन) में पेश किया है जबकि यह मौजूदा रंगों पर्ल स्पोर्ट्स यैलो, स्पोर्ट्स रैड और वाइब्रेन्ट ओरेंज (रेपसोल) में भी उपलब्ध होगी।
7. सीबीआर 650 एफ का 2018 संस्करणः राइडिंग के बेहतर डायनामिक्स, आकर्षक स्टाइल, चैड़े इंडक्शन रियर से युक्त सीबीआर 650 एफ स्पोर्ट्स को नए स्तर तक ले जाने के लिए तैयार है। नए शोवा ड्यूल बेंडिंग वाॅल्व टाईप फ्रंट फोर्क, निस्सिन ब्रेक कैलिपर्स, आॅल एलईडी हैडलैम्प से युक्त यह मध्यम वज़न की चैम्पियन नए इनटेक एवं एक्ज़हाॅस्ट के साथ आती है। नई सीबीआर 650 एफ मिलेनियम रैड और मैट गनपाउडर ब्लैक मैटेलिक रंगों में उपलब्ध होगी।
8. अफ्रीका ट्विन का 2018 संस्करणः अपनी नई थ्राॅटल बाय वायर टेकनोलाॅजी तथा कस्टम इंजिन कैरेक्टर एवं टैªक्शन के लिए 3 नए राइडर मोड्स के साथ यह आपके रोमांच का सच्चा साथी है। नई हल्के वज़न की लिथियम आयन बैटरी ( 2.3 किलोग्राम हल्की), नए इन्स्ट्रूमेंटेशन, स्टेनलैस स्टील के स्पोक्स और फुटरेस्ट हैंगर्स से युक्त यह अफ्रीका ट्विन उबड़ खाबड़ सड़कों पर भी शानदार राइडिंग का अनुभव प्रदान करती है। यह रियर इंडेकेटर्स में नए एमरजेन्सी स्टाॅप सिगनल फंक्शन से युक्त है।
9. सीबीआर 1000 आरआर और सीबीआर 1000 आरआर एसपी का 2018 संस्करणः नई सीबीआर 1000 आरआर फायरब्लेड के पिछले सभी संस्करणों से बेहतर है। हल्के वज़न (वज़न में 16 फीसदी कमी लाने के लिए 90 फीसदी अवयवों में बदलाव के बाद 195 किलोग्राम वज़न) के साथ यह पावरफुल (14 फीसदी बेहतर पावर-वज़न अनुपात) संस्करण शानदार परफोर्मेन्स (नए गायरोस्कोपिक एबीएस, थ्राॅटल बाय वायर, 9 स्तरीय होण्डा सलेक्टेबल टोर्क कन्ट्रोल, सलेक्टेबल इंजिन ब्रेक, होण्डा इलेक्ट्राॅनिक स्टीयरिंग डैम्पर और पावर सलेक्टर) देता है। यह आधुनिक इलेक्ट्रोनिक्स (फुल कलर टीएफटी इन्स्ट्रूमेंटेशन- आरसी 213 वी- एस द्वारा प्रेरित) और नए ग्राण्ड प्रिक्स कलर के साथ आती है।
शौकीन राइडरों के लिए पेश की गई सीबीआर 1000 आर आर फायरब्लेड एसपी होण्डा की पहली मोटरसाइकल है जो सेमी-एक्टिव ओहलिन्स इलेक्ट्राॅनिक कन्ट्रोल ;ै.म्ब्द्ध सस्पेंशन, लिथियम आयन बैटरी, स्लिपर क्लच से युक्त क्विक- शिफ्टर और ब्रेम्बो फ्रंट कैलिपर्स के साथ आती है।
10. शो के आकर्षकण का केन्द्र होगा गोल्डविंग का 2018 संस्करण: होण्डा की प्रतिष्ठित 1800 सीसी किंग आॅफ टूरर्स गोल्ड विंग को इसके नए अवतार में पेश किया गया है। 7 स्पीड डीसीटी (ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन) टेकनोलाॅजी (होण्डा की मोटरसाइकल में दुनिया में पहली बार) तथा 6.2 किलोग्राम वज़न के हल्के नए काॅम्पैक्ट फ्लैट छह सिलिंडर इंजिन से युक्त है। होण्डा का डबल विशबोन फ्रंट सस्पेंशन इसकी राईड को बेहद भव्य बनाता है। भव्यता और सुविधा को बढ़ाते हुए इसे 7 इंच के टीएफटी कलर डिस्प्ले (किसी भी मोटरसाइकल में दुनिया में पहली बार) में एप्पल कार प्ले इंटेग्रेशन, इलेक्ट्राॅनिकली एडजस्टेबल विंडस्क्रीन, फुल एलईडी लाइटिंग और नए कैंडी आर्डेन्ट रैड कलर में पेश किया गया है।

होण्डा के ग्लोबल शोकेस माॅडल- पीसीएक्स ईवी और आरसी 213 वीः
होण्डा ने ईवी फील्ड में अपनी नई पीसीएक्स ईवी अवधारणा को पेश किया है। होण्डा द्वारा विकसित यह इलेक्ट्रिक स्कूटर उच्च आउटपुट देता है। यह रिमुवेबल लिथियन आयन बेस्ड होण्डा मोबाइल पावर पैक से युक्त है जिसे अलग से या स्कूटर के भीतर रहते हुए भी चार्ज किया जा सकता है।
होण्डा के पहले आरसी 213 वी को देखने केे लिए भी तैयार हो जाइए- यह होण्डा की 2017 मोटो जीपी विजेता बाईक है जिसे विश्व चैम्पियन मार्क मार्कीज़ ने चलाया था।

होण्डा पैविलियन के अन्य आकर्षण
होण्डा की एक्टिवा लिगेसी ज़ोन में आपको एक्टिवा का नया अवतार देखने को मिलेगा- जो पिछले 17 सालों से भारत का सबसे पसंदीदा दोपहिया वाहन बना हुआ है।

भारत में सड़क सुरक्षा के बारे में जागरुकता फैलाने के लिए प्रतिबद्ध होण्डा एक्सक्लुज़िव आउटडोर सेफ राइडिंग ज़ोन भी लेकर आए हैं। बच्चों के लिए विशेष सीआरएफ 50 चिल्ड्रन बाईक पर व्यवहारिक लर्निंग सत्र एवं सड़क सुरक्षा प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। होण्डा का मालिकाना राइडिंग ट्रेनर नए राइडरों को सड़क सुरक्षा पर शिक्षित करेगा। इसके अलावा महिलाओं के लिए भी महिला प्रशिक्षकों द्वारा महिला सुरक्षा राइडिंग प्रशिक्षण सत्र आयोजित किए जाएंगे।

होण्डा पैविलियन युवाओं के लिए आकर्षण का केन्द्र होगा क्योंकि होण्डा के ब्राण्ड अम्बेसडर- तापसी पन्नू और अक्षय कुमार इस सप्ताहान्त (10-11 फरवरी) को होण्डा पैविलियन का दौरा करेंगे।

इस आॅटो एक्स्पो 2018 में होण्डा हुआ डिजिटल
होण्डा पैविलियन में आज की डिजिटल पीढ़ी के लिए आकर्षक पुरस्कारों के साथ कई रोचक गतिविधियां आयोजित की जाएंगी।

विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया डिजिटल कैनन ड्रीम लाॅन्चर ;रुच्वूमतव्क्तिमंउेद्ध हज़ारों आगंतुकों के सपनों को सकार कर स्क्रीन पर उतारेगा।

भारत ने एक्टिवा को खूब प्यार दिया है। ष्प्दकपं सवअमे ।बजपअंष् की इसी अवधारणा के मद्देनज़र उपभोक्ताओं ;रुप्दकपंस्वअमे।बजपअंद्ध के लिए छोटे वीडियो पेश किए जाएंगे जिनमें हर पीढ़ी के राइडर एक्टिवा की सवारी करते नज़र आएंगे।

होण्डा पैविलियन में 2 विशेष फोटो-अपाच्र्युनिटी ज़ोन होंगे। रेसिंग प्रेमियों के लिए होण्डा वन मेक रेस सीबीआर 250 आर बाईक ;रुभ्वदकंत्ंबपदहद्ध पेश की जाएगी। आउटडोर होण्डा सेफ राइडिंग ज़ोन में उपभोक्ताओं को माॅक मैगज़ीन के कवर पेज को देखने का मौका मिलेगा। उन्हें सड़क सुरक्षा ;रुैंमिजलथ्वतम्अमतलवदमद्ध पर जागरुक बनाया जाएगा।

यह भी देखे:-

रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा  ने दिव्यांगों में व्हीलचेयर वितरित किया 
जितेंद्र भाटी एडवोकेट  डेल्टा- 1 आरडब्लूए के अध्यक्ष निर्वाचित 
गौरक्षा के नाम पर कानून अपने हाथ में न लें कार्यकर्त्ता : अर्पणा सिंह जिलाध्यक्ष गौ रक्षा सेवा समिति
बकाया चुकाने के बाद आम्रपाली ग्रुप के सीईओ हेल्थ व निदेशक रिहा
सिटी हार्ट एकेडमी समूहगान प्रतियोगिता में रहा अव्वल
ग्रेटर नोएडा में आज भोजपुरी सांस्कृतिक कार्यक्रम, पूर्वांचल बिहार वेलफेयर सोसाइटी करा रहा है आयोजन
गेटर नोएडा प्राधिकरण में हुई बैठक में किसानों व आवंटियों के सम्बन्ध में लिए गए ये निर्णय
गीता पंडित ने ली दादरी नागपलिका परिषद् अध्यक्ष पद की शपथ
विधायक जेवर धीरेन्द्र सिंह ने प्रस्तुत की अपनी 09 माह की रिपोर्ट
हिन्दू -मुस्लिम एकता की मिसाल डॉक्यूमेंटरी "THE BROTHERHOOD" को मिली ट्रिब्यूनल की हरी ...
अज्ञात बदमाशों ने कूड़ा उठाने वाली गाड़ी में लगाई आग
सदस्यता अभियान चलायेगी अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा
महिला पर तमंचा ताना दी जान से मारने की धमकी
विश्व तम्बाकू निषेध दिवस : एक्टिव सिटिज़न टीम ने चलाया जन जागरण अभियान
एक दीप शहिदों के नाम पर विचार गोष्टी
औषधि विभाग की टीम ने मेडिकल स्टोर पर मारा छापा