कर्मचारी-शिक्षक संयुक्त मोर्चा ने किया कलेक्ट्रेट का घेराव

ग्रेटर नोएडा। कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा उत्तर प्रदेश के आह्वान पर आज बुधवार को कर्मचारियों ने कलेक्ट्रेट का घेराव किया। इस दौरान मोर्चा के जिला संयोजक कपिल चौधरी के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, वाणिज्य कर विभाग, मिनिस्ट्रियल कर्मचारी संघ, कोषागर, परिवहन विभाग, संभागीय परिवहन विभाग, सिंचाई विभाग समेत अन्य विभिन्न विभागों के सैकड़ों कर्मचारी-शिक्षक जिला पंचायत कार्यालय पर एकत्र हुए। जहां से सभी आंदोलनरत कर्मचारी प्रदेश सरकार होश में आओ के नारे लगाते हुए बाईक रैली एवं पदयात्रा के माध्यम से कलेक्ट्रेट स्तिथ डीएम कार्यालय पहुंचे। जहां कर्मचारियों ने डीएम कार्यालय का घेराव करते हुए एक सभा का आयोजन किया। जिसमे कर्मचारियों ने अपनी अपनी मांगे रखी। जिसके बाद आंदोलनरत कर्मचारियों ने अपनी 18 सूत्रीय मांगों का एक ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा। इस दौरान सभा की अध्यक्षता कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा के जिलाध्यक्ष अनुराग चंद्र सारस्वत ने की।

इस अवसर पर आंदोलनकारी कर्मचारियों का नेतृत्व कर रहे मोर्चा के जिला संयोजक एवं डीपीए के प्रांतीय संयुक्त मंत्री कपिल चौधरी ने कहा कि यदि एक नेताजी अपने जीवनकाल में एक बार विधायक, एक बार एमपी व एक बार विधान परिषद सदस्य बनते हैं तो नेताजी को जीवन भर तीनों पदों के अनुरूप जीवन भर तीन अलग अलग पेंशन दी जाती हैं। लेकिन दुर्भाग्य की बात ये है कि जो कर्मचारी जीवन भर सरकार के लिए अपनी सेवाएं देता है, सरकार उसके बुढ़ापे में सहारा बनने वाली पेंशन को नहीं दे रही है। वहीं आउटसोर्सिंग के माध्यम से सरकार विभागों में ठेकेदारी प्रथा को बढ़ावा दे रही है। जिसके चलते कर्मचारियों का शोषण किया जा रहा है। कपिल चौधरी ने कहा कि यदि सरकार ने कर्मचारियों के मांगों को नजरअंदाज करने का प्रयास किया तो कर्मचारी 8 और 9 जून को दो दिवसीय कार्य बहिष्कार पर रहेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने यदि कर्मचारियों की मांगे नहीं मानी तो प्रदेश के 18 लाख कर्मचारी पुरानी सरकार की तरह ही वर्तमान सरकार के भी ताबूत की आखिरी कील साबित होंगे।

इस अवसर पर जय कुमार भाटी, जितेंद्र सिंह, अम्बे प्रकाश शर्मा, ओमप्रकाश, विनोद नागर, सतीश भाटी, मनोज कुमार, रामनिवास बरहेला, संजीव शर्मा, कमल कसाना, मीरा जयसवाल, सतेंद्र चौहान, अरविन्द कुमार, गोविन्द नाथ मिश्रा, दीपक शर्मा, राजकुमार धामा, लोकेश कुमार, भवर सिंह, चंद्रपाल, राकेश कुमार, भूरा सिंह बेनीवाल, भीम सिंह, गिरेंद्र चौहान, रविंद्र त्यागी आदि लोग मौजूद थे।

यह भी देखे:-

हाईवे ब्रिज के नीचे ट्रक फंसने से दो की दर्दनाक मौत
जब चलती टाटा सूमो में लगी आग 
शिक्षा मित्रो के आंदोलन को राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने दिया समर्थन
डान्स स्पोर्ट्स चैम्पियनशिप में स्कूली बच्चों ने दिखाई प्रतिभा , गौतमबुद्ध ज़िला डान्स स्पोर्ट्स ए...
कोर्ट ने पुलिस के खिलाफ याचिका की ख़ारिज , बहुचर्चित जेवर काण्ड के आरोपियों के परिजनों ने लगाया था फ...
खड़ी ट्रक में कार ने मारी टक्कर, दो की दर्दनाक मौत
भाजपा नेता हत्याकांड को लेकर डीएम से मिले परिजन
यमुना एक्सप्रेस वे पर कार दुर्घटनाग्रस्त , एक ही परिवार के छह लोग घायल
तीन दिन से युवक लापता, परिजनों ने दी पुलिस को सूचना
डिजिटल मार्केटिंग में उत्कृष्ट कार्य करने पर गौरव कुमार सम्मानित
महिला की हत्या में जेठ और भतीजे को मिली कैद की सजा
प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने किया किसान कल्याण कार्यशाला का किया उद्घाटन
करप्शन फ्री इंडिया का जिला मुख्यालय पर हल्ला बोल प्रदर्शन
ग्रेटर नोएडा : "धर्मनिरपेक्षता और लोकतंत्र" विषय पर विचार गोष्ठी 27 मई को
ओला कैब ड्राइवर से कार लूट
एएनएम केंद्रों पर आयोजित हुआ सुपोषण स्वास्थ्य मेला