कर्मचारी-शिक्षक संयुक्त मोर्चा ने किया कलेक्ट्रेट का घेराव

ग्रेटर नोएडा। कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा उत्तर प्रदेश के आह्वान पर आज बुधवार को कर्मचारियों ने कलेक्ट्रेट का घेराव किया। इस दौरान मोर्चा के जिला संयोजक कपिल चौधरी के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, वाणिज्य कर विभाग, मिनिस्ट्रियल कर्मचारी संघ, कोषागर, परिवहन विभाग, संभागीय परिवहन विभाग, सिंचाई विभाग समेत अन्य विभिन्न विभागों के सैकड़ों कर्मचारी-शिक्षक जिला पंचायत कार्यालय पर एकत्र हुए। जहां से सभी आंदोलनरत कर्मचारी प्रदेश सरकार होश में आओ के नारे लगाते हुए बाईक रैली एवं पदयात्रा के माध्यम से कलेक्ट्रेट स्तिथ डीएम कार्यालय पहुंचे। जहां कर्मचारियों ने डीएम कार्यालय का घेराव करते हुए एक सभा का आयोजन किया। जिसमे कर्मचारियों ने अपनी अपनी मांगे रखी। जिसके बाद आंदोलनरत कर्मचारियों ने अपनी 18 सूत्रीय मांगों का एक ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा। इस दौरान सभा की अध्यक्षता कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा के जिलाध्यक्ष अनुराग चंद्र सारस्वत ने की।

इस अवसर पर आंदोलनकारी कर्मचारियों का नेतृत्व कर रहे मोर्चा के जिला संयोजक एवं डीपीए के प्रांतीय संयुक्त मंत्री कपिल चौधरी ने कहा कि यदि एक नेताजी अपने जीवनकाल में एक बार विधायक, एक बार एमपी व एक बार विधान परिषद सदस्य बनते हैं तो नेताजी को जीवन भर तीनों पदों के अनुरूप जीवन भर तीन अलग अलग पेंशन दी जाती हैं। लेकिन दुर्भाग्य की बात ये है कि जो कर्मचारी जीवन भर सरकार के लिए अपनी सेवाएं देता है, सरकार उसके बुढ़ापे में सहारा बनने वाली पेंशन को नहीं दे रही है। वहीं आउटसोर्सिंग के माध्यम से सरकार विभागों में ठेकेदारी प्रथा को बढ़ावा दे रही है। जिसके चलते कर्मचारियों का शोषण किया जा रहा है। कपिल चौधरी ने कहा कि यदि सरकार ने कर्मचारियों के मांगों को नजरअंदाज करने का प्रयास किया तो कर्मचारी 8 और 9 जून को दो दिवसीय कार्य बहिष्कार पर रहेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने यदि कर्मचारियों की मांगे नहीं मानी तो प्रदेश के 18 लाख कर्मचारी पुरानी सरकार की तरह ही वर्तमान सरकार के भी ताबूत की आखिरी कील साबित होंगे।

इस अवसर पर जय कुमार भाटी, जितेंद्र सिंह, अम्बे प्रकाश शर्मा, ओमप्रकाश, विनोद नागर, सतीश भाटी, मनोज कुमार, रामनिवास बरहेला, संजीव शर्मा, कमल कसाना, मीरा जयसवाल, सतेंद्र चौहान, अरविन्द कुमार, गोविन्द नाथ मिश्रा, दीपक शर्मा, राजकुमार धामा, लोकेश कुमार, भवर सिंह, चंद्रपाल, राकेश कुमार, भूरा सिंह बेनीवाल, भीम सिंह, गिरेंद्र चौहान, रविंद्र त्यागी आदि लोग मौजूद थे।

यह भी देखे:-

4 जून को बन्द रहेगा दादरी रेलवे फाटक
एक्शन में गौतमबुद्धनगर के डीएम बी.एन सिंह, 22 अधिकारीयों की सैलरी रोकी
यमुना प्राधिकरण की 60 वीं बोर्ड बैठक में लिए गए महत्पूर्ण फैसले , जानिए
गुर्जर सम्राट मिहिर भोज जयंती पर हुई कबड्डी प्रतियोगिता
EDUCOHAAT-FRANCTIC में FRENZY FEST का छात्रों ने उठाया लुत्फ़ , युवाओं और प्रोफेशनल के लिए क्लब की ग...
लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त, जहांगीरपुर में कारोबार ठप
समूह मंत्री से मिले नेफोमा के पदाधिकारी, प्राधिकरणों की सीबीआई जांच की मांग
दर्दनाक : ट्रक ने बाइक को रौंदा, दो चचेरे भाइयों की मौत, क्रुद्ध लोगों ने लगाया जाम
जनसुनवाई , आरडब्लूए पदाधिकारियों ने उठाई सेक्टर की समस्या
"स्वच्छता ही सेवा अभियान" में उत्कृष्ट कार्यकरने पर डीएम बी.एन सिंह सम्मानित
कबड्डी खिलाड़ी आकाश का गांव पहुंचने पर जोरदार स्वागत
जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने लगाई चौपाल, सुनी लोगों की समस्याएं
अनुसूचित जाति जन जाति अधिवक्ता संघ के सचिव बने एडवोकेट धर्मेंद्र जयंत
ग्रेटर नोएडा : किसानों ने दिया एकदिवसीय धरना, रखा सांकेतिक उपवास
अवैध सरिया माफिया को किया गिरफ्तार
एलजी कंपनी में संचालित कैंटीन का निरीक्षण किया