एक्युरेट इन्स्टीट्यूट नें किया “गणपति बप्पा मोरया“ की प्रतिमा का विसर्जन, देव शिल्पी विश्वकर्मा की हुई पूजा

ग्रेटर नोएडा के नालेज पार्क-3 स्थित एक्युरेट इन्स्टीट्यूट ने आज भगवान श्री गणेष महाराज जी की प्रतिमा का विसर्जन बडे धूमधाम से किया । इस मौके पर इन्स्टीट्यूट की ग्रुप डायरेक्टर मिस0 पूनम षर्मा ने सभी षिक्षकगण व विद्यार्थियों के साथ मिलकर गणपति बप्पा मोरया की आरती की व पुश्प चढ़ाये। इसके बाद भगवान श्री गणेष जी के भजन गाकर उनकी प्रतिमा को गंगनहर में विसर्जन के लिये ले जाया गया जिसमें सभी विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया ।

इस मौके पर सभी षिक्षकगण व विद्यार्थियों ने गुलाल व अन्य रंगों के द्वारा भगवान गणेष जी की प्रतिमा के साथ-साथ अपने सभी साथियों को भी भक्तिमय वातावरण में रंग दिया व गणपति बप्पा मोरया के जयकारे लगाकर सभी भाव विभोर हो उठे । यही नहीं विसर्जन के मौके पर ढ़ोल-नगाडों की ध्वनि से सारा वातावरण भक्तिमय हो गया और सभी विद्याथी इस भक्तिमय अवसर पर झूम उठे ।

इस पावन पर्व पर डायरेक्टर डा0 ऋशि अस्थाना, डायरेक्टर प्लानिग डा0 एस0के0दुबे, डा0 एस0के0दत्ता, डा0 सन्दीप षर्मा आदि सभी षिक्षकगण व विद्यार्थी मौजूद रहे व इस मूर्ति विसर्जन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया तथा भगवान गणेष जी का खूब गुणगान भी किया ।

एक्युरेट इन्स्टीट्यूट में मनाई गयी “विष्वकर्मा जयंती”

ग्रेटर नोएडा के नालेज पार्क-3 स्थित एक्युरेट इन्स्टीट्यूट ने आज हर वर्श की भाॅति विष्वकर्मा जयंती मनाई । इस मौके पर इन्स्टीट्यूट की ग्रुप डायरेक्टर मिस0 पूनम षर्मा ने भगवान विष्वकर्मा जो सबसे बडे़ वास्तुकार माने जाते है, उनकी फोटो के समक्ष दीप प्रज्जवलित व पुश्प अर्पित किये और उनकी स्तुति की।

भगवान विष्वकर्मा भगवान विष्वकर्मा को देवषिल्पी के रूप में पूजा जाता है। इन्होंने ही अपनी असीम षक्तियों के द्वारा देवताओं के उड़ान रथ, महल और हथियारों का निर्माण किया था । इन्हें पूरी सृश्टि का निर्माता माना जाता है। इसी कारण सम्पूर्ण भारत में इस जयन्ती को सभी दफ्तरों और कार्यालयों में इसे बड़े धूम-धाम से मनाया जाता है। इन्स्टीट्यूट के सभी इंजीनियर्स, आर्किटेक्ट्स, मैकेनिक आदि ने इसे बडे़ ही विधि-विधान से मनाया और सभी ने अपने इलेक्ट्रानिक्स उपकरणों, गाडी-मोटर व अन्य उपकरणों की पूजा मंत्रों द्वारा की ।

इस मौके पर इन्स्टीट्यूट में भगवान विष्वकर्मा की फोटो पर फूल माला चढ़ाकर मंत्रोचारण के द्वारा हवन किया गया जिसमें सभी उपस्थित षिक्षकगण व विद्यार्थियोें ने सामग्री की आहुति दी व बाद में सभी ने एक साथ मिलकर आरती भी की ।

इस पावन पर्व पर इन्स्टीट्यूट के डायरेक्टर डा0 ऋशि अस्थाना, डायरेक्टर प्लानिंग डा0 एस0के0दुबे, डा0 ए0के0 श्रीवास्वत आदि सभी षिक्षकगण व विद्यार्थी उपस्थित रहे ।

यह भी देखे:-

सिटी हार्ट में नाटक के माध्यम से छात्रों ने बताया गुरु का महत्त्व
बिमटेक : सबरंग उत्सव का पांचवा दिन संगीत और लोक नृत्य के नाम
शारदा यूनिवर्सिटी में वार्षिक कल्चरल फेस्टिवल "कोरस" का भव्य आगाज
शारदा विश्वविद्यालय में विदेशी छात्रों ने धूमधाम से मनाया क्रिसमस
क्रिसमस के रंग में रंगा आई.टी.एस. इंजीनियरिंग काॅलेज
दक्षिणा फाउण्डेशन ने किया ‘‘राष्ट्रनिर्माण में युवाओं की भूमिका’’ पर पैनल चर्चा का आयोजन
शारदा मैराथन 18 फ़रवरी को , स्वास्थ, एकता और खुशहाली है उद्धेश्य, कराएं रजिस्ट्रेशन
महिलाओं को देवी या डायन न बनाकर उन्हें बराबरी का दर्जा दें - एएसपी डॅा . अनिल कुमार
आईटीएस डेंटल कॉलेज में चेहरे की सुन्दरता निखारने पर कार्यशाला का आयोजन
डीएम के निर्देश पर स्कूलों की कैंटीन की सघन जांच अभियान
यू के और जर्मनी की प्रसिद्ध कम्पनी आईआईएमटी में स्थापित करेगी सिंथेटिक रिर्सच लैब
आरपीएस पब्लिक स्कूल की छात्रा शिवानी देशवाल ने मारी बाजी
RYAN GREATER NOIDA FELICITATED ITS IIT JEE ADVANCE ACHIEVERS
शारदा विश्वविधालय के स्कूल ऑफ़ आर्किटेक्चर के विधार्थियों ने बनाया कंक्रीट के फर्नीचर
स्काईलाइन इंस्टिट्यूट में फ्रेशर पार्टी, भावना शर्मा और बिन्नी बनी मिस फ्रेशर तो मिस्टर फ्रेशर का ...
"राम-लीला" नाट्य मंचन के साथ सात दिवसीय बिमटेक सबरंग महोत्सव का आगाज़