डीएम बी.एन. सिंह ने झंडारोहण कर फ्रीडम फाइटर्स का किया सम्मान

ग्रेटर नोएडा : जनपद गौतमबुद्धनगर में देश की आजादी का राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस बहुत ही धूम-धाम, उल्लास, परम्परागत एवं गरिमामय ढंग से मनाया गया। राष्ट्रीय पर्व के अवसर पर सरकारी कार्यालयों, अर्द्धशासकीय कार्यालयों, स्वैच्छिक संस्थानों एवं स्कूल कालेजों में झण्डारोहण कर सामुहिक राष्ट्रगान के कार्यक्रम आयोजित किये गये और देश के अमर शहीदों की शहादत को याद करते हुये उन्हें भावभीनी श्रृद्धाजंलि अर्पित की गयी।

स्वतंत्रता दिवस का मुख्य कार्यक्रम जिलाधिकारी बीएन सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट के प्रागंण में सम्पन्न हुआ। डीएम द्वारा निर्धारित समय पर कलक्ट्रेट में झण्डारोहण किया और उसके उपरान्त सामुहिक राष्ट्रागान में भाग लिया। इस अवसर पर आयोजित सामुहिक सभा की अध्यक्षता करते हुये जिलाधिकारी बीएन सिंह ने अपने उद्बोद्धन में सर्वप्रथम देश के शहीदों को नमन करते हुये उन्हें श्रृद्धाजंलि दी और देश के अमर शहीदों की शहादत को याद करते हुये कहा कि आज हम देश का सबसे बड़ा उत्सव आजादी मना रहे है। यह अवसर हमें बहुत ही मुश्किलों प्राप्त हुआ है और हमारे देश के अमर शहीदों द्वारा दशकों तक अंग्रेजों से संघर्ष करने के बाद देश को आजादी मिली।
उन्होनें कहा कि आगे इस स्वतंत्रता को मूल रूप में बनाये रखा जाये इसके लिये आज हमें संकल्प लेना होगा कि सरकार के द्वारा सभी वर्गो के लिये जो जनकल्याणकारी योजनायें एवं कार्यक्रम संचालित किये जा रहे है उन्हें हम सभी मिलकर इस प्रकार से संचालित करें कि उनका सभी पात्रों को लाभ आसानी से शतप्रतिशत रूप से पहुॅचा सकें तभी हम देश के अमर शहीदों का सपना साकार होगा। उन्होनें इस अवसर पर सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों का आहवान किया कि उनके द्वारा आज संकल्प लिया जाये कि उनके द्वारा जनता के कार्याे को प्रमुखता के साथ करते हुये उनकी समस्याओं का निराकरण समयबद्धता के साथ किया जायेगा।

डीएम ने कहा कि हमारे प्रदेश के मुख्य मंत्री जी की स्पष्ट मंशा है कि जनता दौड़नी नहीं चाहिये और उसका जिस स्तर का कार्य या समस्या हो उसका उसी स्तर पर पूर्ण समाधान किया जाये। अतः सभी अधिकारी इसी भावना के साथ अपने कार्य को करेगें और जनता के प्रति संवेदशील होकर उनकी समस्याओं का निराकरण करेगें तभी हमारा स्वतंत्रता दिवस मनाये जाने का सही उद्देश्य पूर्ण होगा। डीएम ने इस अवसर पर जनपद के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी करण सिंह ग्राम मायचा, एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानी की आश्रित परिवार की विद्या देवी पत्नी स्व0 चन्दू सिंह ग्राम गुनपुरा एवं रामवती देवी पत्नी स्व0 रामचन्द्र ग्राम कनारसी को शाल से सम्मान किया और उनके स्वस्थ बने रहने की कामना की।
आयोजित कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व घनश्याम सिंह, अपर जिलाधिकारी न्याययिक एके श्रीवास्तव के द्वारा भी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने अमूल्य विचार रखें और सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। इस अवसर पर धरम पब्लिक स्कूल के बच्चों द्वारा देश भक्ति पर आधारित साॅस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये।

खेल विभाग के तत्वाधान में बालक एवं बालिक वर्ग की क्रास कंट्री रेस का आयोजन भी किया गया। डीएम द्वारा इस मौके विजयी खिलाडियों एवं साॅस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चों को पुरस्कार भी वितरण किया। इस अवसर पर डीएम ने श्रम विभाग के द्वारा संचालित योजनाओं के पात्र लाभार्थियों को आर्थिक अनुदान प्रदान किया। डीएम एवं सभी अधिकारियों द्वारा कलेक्ट्रेट प्रागंण में पौधारोपण भी किया गया।

कार्यक्रम का सफल संचालन डीएलआरसी भूपेन्द्र कुमार ने किया। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार विनीत, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट राजेश कुमार, वरिष्ठ कोषाधिकारी निजलिंगगप्पा, जिला आवकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह, एआईजी स्टाम अखिलेश दूबे, एनआईसी से पवन मंगल आदि अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा भाग लिया गया।

यह भी देखे:-

मृतक आमिर के परिवार से मिले विधायक धीरेन्द्र सिंह 
जितेंद्र भाटी एडवोकेट  डेल्टा- 1 आरडब्लूए के अध्यक्ष निर्वाचित 
बीसवें मंजिल से कूदकर महिला ने दी जान
बाइक का कागज दिखाया, फिर भी कर दी छात्र की पिटाई , परिजनों ने किया पुलिस चौकी का घेराव
इण्डिया यामहा में रोटरी क्लब द्वारारक्तदान शिविर आयोजित
"स्वच्छता ही सेवा अभियान" में उत्कृष्ट कार्यकरने पर डीएम बी.एन सिंह सम्मानित
डीएम बी.एन. सिंह ने अधिकारियों कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलायी
गुणवत्ता के साथ हो विकास कार्य - डीएम बी.एन. सिंह
सदस्यता अभियान चलायेगी अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा
AUTO EXPO 2018 : सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रखने के लिए बैठक
दादरी जनसभा की परमिशन नहीं मिलने पर अन्ना हजारे ने दी उत्तर प्रदेश सरकार को चुनौती
स्कूल ने छात्रों को दिया दिया धोखा, परीक्षा देने से वंचित हुए छात्र
अन्ना आंदोलन में करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कई हजार कार्यकर्ता होंगे शामिल
सतेन्द्र राघव हिन्दू जागरण मंच के प्रदेश मंत्री मनोनीत
एवीजे हाइट सोसाइटी की महिलाओं ने उत्पीड़न का लगाया आरोप
करप्शन फ्री इंडिया संगठन ने मनाया समाजसेवी अन्ना हजारे का जन्मदिन