डीएम बी.एन. सिंह ने झंडारोहण कर फ्रीडम फाइटर्स का किया सम्मान

ग्रेटर नोएडा : जनपद गौतमबुद्धनगर में देश की आजादी का राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस बहुत ही धूम-धाम, उल्लास, परम्परागत एवं गरिमामय ढंग से मनाया गया। राष्ट्रीय पर्व के अवसर पर सरकारी कार्यालयों, अर्द्धशासकीय कार्यालयों, स्वैच्छिक संस्थानों एवं स्कूल कालेजों में झण्डारोहण कर सामुहिक राष्ट्रगान के कार्यक्रम आयोजित किये गये और देश के अमर शहीदों की शहादत को याद करते हुये उन्हें भावभीनी श्रृद्धाजंलि अर्पित की गयी।

स्वतंत्रता दिवस का मुख्य कार्यक्रम जिलाधिकारी बीएन सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट के प्रागंण में सम्पन्न हुआ। डीएम द्वारा निर्धारित समय पर कलक्ट्रेट में झण्डारोहण किया और उसके उपरान्त सामुहिक राष्ट्रागान में भाग लिया। इस अवसर पर आयोजित सामुहिक सभा की अध्यक्षता करते हुये जिलाधिकारी बीएन सिंह ने अपने उद्बोद्धन में सर्वप्रथम देश के शहीदों को नमन करते हुये उन्हें श्रृद्धाजंलि दी और देश के अमर शहीदों की शहादत को याद करते हुये कहा कि आज हम देश का सबसे बड़ा उत्सव आजादी मना रहे है। यह अवसर हमें बहुत ही मुश्किलों प्राप्त हुआ है और हमारे देश के अमर शहीदों द्वारा दशकों तक अंग्रेजों से संघर्ष करने के बाद देश को आजादी मिली।
उन्होनें कहा कि आगे इस स्वतंत्रता को मूल रूप में बनाये रखा जाये इसके लिये आज हमें संकल्प लेना होगा कि सरकार के द्वारा सभी वर्गो के लिये जो जनकल्याणकारी योजनायें एवं कार्यक्रम संचालित किये जा रहे है उन्हें हम सभी मिलकर इस प्रकार से संचालित करें कि उनका सभी पात्रों को लाभ आसानी से शतप्रतिशत रूप से पहुॅचा सकें तभी हम देश के अमर शहीदों का सपना साकार होगा। उन्होनें इस अवसर पर सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों का आहवान किया कि उनके द्वारा आज संकल्प लिया जाये कि उनके द्वारा जनता के कार्याे को प्रमुखता के साथ करते हुये उनकी समस्याओं का निराकरण समयबद्धता के साथ किया जायेगा।

डीएम ने कहा कि हमारे प्रदेश के मुख्य मंत्री जी की स्पष्ट मंशा है कि जनता दौड़नी नहीं चाहिये और उसका जिस स्तर का कार्य या समस्या हो उसका उसी स्तर पर पूर्ण समाधान किया जाये। अतः सभी अधिकारी इसी भावना के साथ अपने कार्य को करेगें और जनता के प्रति संवेदशील होकर उनकी समस्याओं का निराकरण करेगें तभी हमारा स्वतंत्रता दिवस मनाये जाने का सही उद्देश्य पूर्ण होगा। डीएम ने इस अवसर पर जनपद के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी करण सिंह ग्राम मायचा, एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानी की आश्रित परिवार की विद्या देवी पत्नी स्व0 चन्दू सिंह ग्राम गुनपुरा एवं रामवती देवी पत्नी स्व0 रामचन्द्र ग्राम कनारसी को शाल से सम्मान किया और उनके स्वस्थ बने रहने की कामना की।
आयोजित कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व घनश्याम सिंह, अपर जिलाधिकारी न्याययिक एके श्रीवास्तव के द्वारा भी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने अमूल्य विचार रखें और सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। इस अवसर पर धरम पब्लिक स्कूल के बच्चों द्वारा देश भक्ति पर आधारित साॅस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये।

खेल विभाग के तत्वाधान में बालक एवं बालिक वर्ग की क्रास कंट्री रेस का आयोजन भी किया गया। डीएम द्वारा इस मौके विजयी खिलाडियों एवं साॅस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चों को पुरस्कार भी वितरण किया। इस अवसर पर डीएम ने श्रम विभाग के द्वारा संचालित योजनाओं के पात्र लाभार्थियों को आर्थिक अनुदान प्रदान किया। डीएम एवं सभी अधिकारियों द्वारा कलेक्ट्रेट प्रागंण में पौधारोपण भी किया गया।

कार्यक्रम का सफल संचालन डीएलआरसी भूपेन्द्र कुमार ने किया। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार विनीत, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट राजेश कुमार, वरिष्ठ कोषाधिकारी निजलिंगगप्पा, जिला आवकारी अधिकारी राकेश कुमार सिंह, एआईजी स्टाम अखिलेश दूबे, एनआईसी से पवन मंगल आदि अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा भाग लिया गया।

यह भी देखे:-

"एक शाम देश के नाम " में बच्चों से लेकर बड़ों तक ने किया कला का प्रदर्शन
श्रीमदभागवत कथा में शामिल हुई प्रदेश मंत्री रीता बहुगुणा जोशी और महेंद्र सिंह, दनकौर को पर्यटन सर्कि...
द्रोण मेले में शुरू हुआ कबड्डी टूर्नामेंट, रीलखा टीम की शनदार जीत
सूरजपुर में आदर्श रामलीला कमेटी ने किया भूमि पूजन
गौतमबुध नगर निकाय चुनाव : इन लोगों ने नाम लिए वापस
निकाय चुनाव से पहले अर्धसैनिक बलों का फ्लैग मार्च
निकाय चुनाव : फूल मंडी फेस-2 नोएडा से 182 मतदान पार्टियां रवाना हुई
झुग्गियों में लगी आग
शारदा हाफ मैराथन के आयोजन की उल्टी गिनती शुरु, जल्द कराएं रजिस्ट्रेशन
मेरठ में राष्ट्रोदय कार्यक्रम में गौतमबुधनगर से 15 हज़ार स्वयं सेवक करेंगे शिरकत
व्यापार मंडल ग्रेटर नोएडा ने मनाया होली मिलन
भाकियू के संस्थापक स्व0 चौधरी टिकैत की मनायी गयी पुण्यतिथि
कर्मचारी-शिक्षक संयुक्त मोर्चा ने किया कलेक्ट्रेट का घेराव
बुजुर्ग महिला से दुर्व्यवहार मामला : बीकेयू अम्बावता ने विरोध में सौंपा ज्ञापन
एनटीपीसी दादरी को भारत सरकार का राजभाषा पुरस्कार
मोबाईल एप के जरिए होगी ओमीक्रॉन-2 सेक्टर की सुरक्षा, जानिए कैसे पढ़ें पूरी खबर