मायावती के भाई आनंद पर धोखाधड़ी का आरोप, मुकदमा दर्ज 

ग्रेटर नोएडा : यूपी  की पूर्व सीएम  मायावती के भाई और बसपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आनंद  के विरुद्ध सूरजपुर कोतवाली में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया  है। डिस्ट्रिक्ट कोर्ट  के आदेश पर पुलिस ने बसपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और एक कॉलेज के एमडी, एक बिल्डर और उनकी पत्नी समेत छह नामजद और 3-4 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस ने मामले की जांच भी शुरू कर दी है।
ग्रेटर नोएडा के सेक्टर जीटा वन स्थित एक सोसाइटी में रहने वाली मंजु शर्मा का आरोप है कि अप्रैल 2014 में उनके पति राजेंद्र कुमार शर्मा रिटायर्ड  हुए थे। उन्होंने शहर में एक मकान लेने के लिए एक  इंस्टीट्यूट के एमडी दीपक गुप्ता से संपर्क किया। दीपक गुप्ता ने उनकी मुलाकात एलिक्जिर बुलडकॉन के बिल्डर राजीव शर्मा से मिलवाया। राजीव शर्मा ने महिला को बताया कि उनकी कंपनी में मायावती के भाई आनंद  की हिस्सेदारी है। बिल्डर ने बताया कि नोएडा प्राधिकरण से सेक्टर 150 में उसका प्लॉट आंविटत हुआ। वहां अपना एक प्रोजेक्ट बताकर फ्लैट दिलवाने का वादा किया। बिल्डर ने 2 मई 2014 को महिला को अपने कार्यालय बुलाकर फ्लैट बुकिंग के लिए 08 लाख रुपए का चेक ले लिया। फ्लैट की कीमत 53.48 लाख बताई थी। इसके बाद प्राधिकरण में शुल्क जमा करने के लिए 5.70 लाख रुपए हड़प लिए। बिल्डर ने तीन साल में फ्लैट पर पजेशन देने का वादा किया। तीन साल बाद महिला ने बिल्डर और उसके कर्मचारियों से संपर्क किया तो उन्होंने कोई संतोष जनक जबाव नहीं दिया। महिला ने साइट पर जाकर देखा तो वहां इस नाम से कोई प्रोजेक्ट नहीं मिला। महिला ने बिल्डर ने अपने पैसे वापस मांगे तो कर्मचारियों ने जान से मारने की धमकी दी।
 इस मामले में महिला मंजु शर्मा ने बिल्डर के कर्मचारियों की शिकायत पुलिस से की थी। एसएसपी को भी पत्र भेजकर घटना से अवगत करवाया। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। परेशान होकर  महिला ने 16 अप्रैल 2017 को कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। महिला के वकील डीके शर्मा ने बताया कि याचिका पर सुनवाई करते जिला न्यायालय ने 01 मई को सूरजपुर पुलिस को सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उचित कार्रवाई करने के आदेश दिया। शुक्रवार को सूरजपुर पुलिस ने  इंस्टीट्यूट के एमडी दीपक गुप्ता, एलिक्जिर बिल्डर राजीव शर्मा उनकी पत्नी , पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के भाई और बसपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आनंद  कुमार, बिल्डर के कर्मचारी राजेश कुमार, अतुल कुमार और 3-4 अज्ञात पर धोखाधड़ी, जालसाजी और जान से मारने की धमकी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। इस मामले में एसपी देहात सुनीति का कहना है कि कोर्ट के आदेश मिला। सूरजपुर पुलिस दर्ज करके जांच करेगी।

यह भी देखे:-

डेयरी संचालक ने ठेकेदार से मांगी दस लाख रंगदारी, पहुंचा जेल
छात्रो ने धूमधाम से मनाया विश्व जल दिवस
सबका साथ सबका विकास : जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने नागरिकों का धन्यवाद
भारतीय नववर्ष मेला “उमंग” का आगाज़
डॉक्यूमेंट्री फिल्म "द ब्रदरहुड" बनेगा हिन्दू-मुस्लिम एकता की मिसाल
एसएसपी धर्मेंद्र सिंह की प्रेस कांफ्रेंस - केन्याई छात्रा के साथ नहीं हुई मारपीट
20 साल बाद अमावस्या और नवरात्र एक दिन में , जानिए पूजा के श्रेष्ठ मुहूर्त
मथुरा काण्ड के विरोध में ज्वैलरों ने किया हड़ताल
कम्पनी कर्मी ने फांसी लगाकर की ख़ुदकुशी
"विजय सिंह पथिक " पुस्तक का विमोचन 28 मई को, सपा नेता राजकुमार भाटी ने लिखी है पुस्तक
रोड को डुबो रहा है खुले नाले का गंदा पानी , नोएडा प्राधिकरण बेपरवाह
डीजीपी सुलखान सिंह ने कहा , बिल्डर - बॉयर के इन मुद्दों में पुलिस सीधे नहीं करेगी हस्तक्षेप जानिये
उत्तर प्रदेश में आईएएस अधिकारीयों के तबादले 
मंदसौर से शुरू हुई "किसान मुक्ति यात्रा" कल पहुंचेगी दिल्ली, ग्रेटर नोएड के किसान भी होंग...
रेडियो मिर्ची के जरिये एनसीआर में गूंजा एक्टिव सिटिज़न टीम का बेहतरीन कार्य
देह व्यापार के आरोप में कॉलगर्ल सहित सात गिरफ्तार