हाईटेंशन बिजली का तार गिरा, किसान की मौत

ग्रेटर नोएडा। जेवर क्षेत्र के कस्बा जहांगीरपुर में आज सुबह खेत मे बिजली का तार टूट कर गिर गया . इसकी चपेट में खेत में काम कर रहा एक किसान आ गया जिससे उसकी मौत हो गई।

इधर मौत से गुस्साए लोगों ने किसान यूनियन के नेत्रित्व में मृतक के शव को कस्बे के बिजली घर के गेट पर रख हंगामा काटा। वहीं सूचना मिलने पर अधिकारी मौके पर पहुंचे मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता का आश्वासन देकर मामला शांत कराया।

जानकारी के मुताबिक कस्बा जहाँगीरपुर निवासी किसान रघुवीर सिंह आज सुबह 7 बजे अपने खेत में कार्य कर रहे थे। तभी खेत के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन का तार टूट कर गिर गया। जिसकी चपेट में आने से रघुवीर (60) की मौके पर ही मौत हो गई। गांव के लोगों ने इसकी सूचना विधुत विभाग को दी। सूचना के बाद लाइन को बंद किया गया। वहीं गुस्साए गांव के लोगों ने शव को बिजली घर के गेट पर रख जेवर खुर्जा रोड़ पर रख जाम लगा दिया। वहीं इसमे भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति के भी शामिल हो गई। सूचना मिलने पर एसडीएम ज़ेवर प्रसून द्विवेदी, तहसीलदार अभय कुमार सिंह, सीओ सरद चंद शर्मा, जेवर एसओ, विधुत विभाग से एसडीओ आदि अधिकारी धरना स्थल पर पहुँचे। यहां अधिकारियों से किसानों की नोकझोंक भी हुई। वहीं बीकेयू लोकशक्ति के प्रदेश सचिव दीपक चौधरी ने कहा कि पीड़ित किसान परिवार को विधुत विभाग द्वारा मौक़े पर ही पाँच लाख रुपया का मुआवज़ा व तहसील प्रशासन द्वारा किसान दुर्घटना बीमा योजना के तहत पाँच लाख का मुआवज़ा और विधुत विभाग की लापरवाही के विरुद्ध मुक़दमा पंजीकृत किया जाए। वहीं पीड़ित परिवार को विधुत विभाग की ओर से पांच लाख ररुपये का चेक दिया गया। साथ ही किसान दुर्घटना बीमा के लिए तहसील प्रशासन ने आश्वासन दिया। जिसके करीब 3 घंटे के बाद धरना व जाम खुला। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिये भेजा। एसडीएम प्रसून द्विवेदी ने बताया कि मृतक के परिवार को विधुत विभाग द्वारा 5 लाख का चेक दे दिया गया है और दुर्घटना बीमा योजना के तहत भी परिवार की आर्थिक सहायता की जाएगी। इस मौक़े पर दीपक चौधरी, देवदत्त चौधरी, दलवीर सिंह, माँगे राम, राज बहादुर सिंह, जादौन, जय प्रकाश शर्मा, बालेंद्र कौशिक, संदीप चौधरी, अरविंद सिंह, प्रवीन चौधरी, हरिचंद आदि सैकड़ों किसान मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

दिल्ली-एनसीआर में किसानों के हक़ की लड़ाई लड़ेगा "जय जवान- जय किसान मोर्चा"
ग्रेटर नोएडा में वकीलों का धरना प्रदर्शन जारी , 22 जिलों के वकील हड़ताल पर गए
ग्रेटर नोएडा : जाट महासम्मेलन शनिवार 7 अक्टूबर को , प्रतिभाशाली बच्चे होंगे सम्मानित, नामी गिरामी हस...
पत्रकार की पत्नी की मौत, डाॅक्टरों पर लापरवाही का आरोप , डीएम ने दिये जांच के आदेश
बड़े स्तर पर दिव्यांग परीक्षण एवं एकीकृत पेंशन शिविर का हुआ आयोजन
रास्ता अवरुद्ध होने पर भड़के ग्रामीण, रोका ईस्टर्न पेरिफेरल का कार्य
ग्रेटर नोएडा 22 वां राष्ट्रीय युवा महोत्सव : विडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिये पीएम मोदी युवाओं को करेंग...
नोएडा पुलिस में तैनात दो सिपाही निलंबित
एक्टिव सिटिज़न टीम ने दिया पानी बचाने का संदेश
रोजगार की मांग को लेकर ओद्योगिक मंत्री से मिले किसान संगठन
ग्रेटर नोएडा : पुलिस लाइन में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का शुभारम्भ
सैमसंग में रोजगार दिलाने को लेकर अधिकारीयों ने हाथ खड़े किये , किसान बिफरे
इनजीयारिंग के छात्र ने की ख़ुदकुशी, सुसाईड नोट में लिखा "मैं अच्छा बेटा..." पढ़ें पूरी खबर
हैप्पी क्लब ने लगाया हेल्थ चेकअप शिविर
रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा द्वारा फ्री नेत्र जांच कैम्प आयोजित
योगा वैलनेस फेस्टिवल में बोले कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही, “हर ब्लाक का पायलट प्रोजेक्ट होगा जैविक...