जॉब के नाम पर ठगने वाले फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, पांच गिरफ्तार

नोएडा : कोतवाली सेक्टर 58 पुलिस ने नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है . पुलिस ने इस मामले में सेक्टर 60 के बी ब्लाक स्थित एक कॉल सेंटर पर छापेमारी की और पांच आरोपियों को धर दबोचा।

पकड़े गए आरोपितों की पहचान मूलरूप से बिहार निवासी निशांत सिन्हा, करनाल हरियाणा निवासी संदीप, रोहिणी दिल्ली निवासी विनय और लक्ष्मी नगर दिल्ली निवासी सौरव के रूप में हुई। निशांत लक्ष्मी नगर दिल्ली में और संदीप मोरना गांव में रहता है।

एसएचओ 58 अनिल प्रताप सिंह ने बताया कि कंपनी का संचालक फरार है। पकड़े गए आरोपितों के पास से 12 मोबाइल फोन, छह लैपटाप, 50 हजार से अधिक लोगों के कॉल लॉग डेटा सहित अन्य सामान बरामद हुआ है। नोएडा व दिल्ली में इनके पांच बैंक अकाउंट का पता लगा है। एसएचओ ने बताया कि मूलरूप से मुम्बई निवासी सुनील नाम के व्यक्ति को फोन कर आरोपितों ने नौकरी दिलाने का झांसा दिया था। उनसे 68 हजार रुपये झांसा देकर जमा करा लिए थे। इस मामले में पीड़ित व्यक्ति ने पुलिस से शिकायत की थी। केस दर्ज कर पुलिस ने मंगलवार दोपहर कंपनी में छापेमारी की। इस दौरान पांच लोग पकड़े गए जबकि कंपनी संचालक फरार हो गया। कंपनी से मिले कॉ¨लग डेटा, बैंक खाता की जांच व फरार चल रहे आरोपितों के पकड़े जाने पर उनसे पूछताछ पर ही पता लगा पाएगा कि आरोपित अबतक कितने लोगों से ठगी कर चुके हैं। आरोपितों द्वारा हजारों लोगों से ठगी की आशंका है। पूछताछ में पता लगा है कि इस कॉल सेंटर से हर रोज करीब 1800 लोगों को फोन किये जाते थे। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

यह भी देखे:-

ईंट से कुचल कर अज्ञात शख्स निर्मम हत्या
दो घरों का ताला तोड़कर चोरों ने हाथ साफ किया
पिटाई से घायल युवक ने अस्पताल में दम तोड़ा
मध्यप्रदेश तक फैला है वाहन लूटेरों का जाल , ग्रेटर नोएडा पुलिस की गिरफ्त में आये लूटी गई गाड़ियों के ...
फेज- 2 पुलिस ने किया ई-रिक्शा लूट का खुलासा, चार बदमाश गिरफ्तार
बाइक सवार बदमाशों ने आबकारी इंस्पेक्टर को मारी गोली , घायल
दुल्हन की शिकायत लेकर दूल्हा पहुंचा थाने
चाचा -चाची के कातिल ने बरामद कराया मर्डर का हथियार
चोरी के मोबाइल सहित चोर गिरफ्तार
पुलिस ने 3 साल की बच्ची को 2 घंटे में तलाशा
विधवा के घर मे घुसकर दबंग ने की छेड़खानी,मामला दर्ज
डकैती की योजना बनाते 5 बदमाश गिरफ्तार
जहांगीरपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चोरों का आतंक
पुलिस एनकाउंटर में घायल हुआ बदमाश
यूपी एसटीएफ के हत्थे चढ़े राशन के लूटेरे, चार गिरफ्तार
वारंटी को गिरफ्तार करने गई पुलिस पर हुआ पथराव