रंगारंग कार्यक्रम के साथ डीपीएस में गर्ल्स एथलीट मीट का आगाज

ग्रेटर नोएडा। डीपीएस सोसाइटी के तत्वावधान में दिल्ली पब्लिक स्कूल में तीन दिवसीय डीपीएस गर्ल्स एथलीट मीट – 2017 का शुभारंभ रंगारंग भव्य कार्यक्रम एवं मार्च पास्ट के साथ किया गया। यह आयोजन 26 अक्टूबर से 28 अक्टूबर तक किया जाएगा जिसमें लगभग 50 टीमें भाग ले रही हैं। इस अवसर पर 10 से 17 आयुवर्ग की लगभग 350 बालिकाएँ दौड़, ऊँची कूद, लंबी कूद, गोला फेंक, चक्का फेंक आदि प्रतियोगिताओं में आदि प्रतियोगिताओं में भाग ले रही हैं। उद्घाटन समारोह में बच्चों ने मार्च पास्ट,योग व सद्भाव गीत ‘सरिता मित्रता की’ आदि की प्रस्तुतियों से दर्शकों को मंत्र–मुग्ध कर दिया।

मुख्य अतिथि नोएडा विधान सभा क्षेत्र के विधायक पंकज सिंह ने गर्ल्स एथलीट मीट- 2017 के आरंभ की औपचारिक घोषणा की तथा प्रतिभागियों को खेल–भावना से खेल में भाग लेने की शपथ दिलवाई। उन्होंने अपने वक्तव्य में इस प्रकार के आयोजनों के लिए प्रधानाचार्या रेणु चतुर्वेदीको धन्यवाद देते हुआ कहा कि खेल भावना से विद्यार्थियों के चरित्र का सुनिर्माण होता है । जीत के लिए चुनौती को स्वीकार करना आवश्यक है । भारत में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। अपने सपने को साकार करने और सफलता के लिए कठिन मेहनत की आवश्यकता है। इस अवसर पर मुख्य अतिथि बच्चों की योग प्रस्तुति एवं अमन गीत से अभिभूत दिखाई दिए।
विद्यालयकी प्रधानाचार्या रेणु चतुर्वेदी ने आयोजन के बारे में बताते हुए कहा कि डी पी एस सोसाइटी द्वारा राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीयस्तर पर आयोजित खेल कूद प्रतियोगिताएँ विद्यार्थियों में आत्म विश्वास और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावनाएँ जागृत करती हैं । साथ ही साथ उनके दृष्टिकोण में उदारता व साहस का संचार करती हैं । बालिकाएँ आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं है आगे और बहुत आगे बढ़ कर नए रिकार्ड्स स्थापित कर रही है । उन्होंने स्वच्छता के लिए विद्यालय परिवार की प्रतिबद्धताभी दोहराई । सभी अभ्यागत अतिथियों एवं अविभावकों के प्रति कृतिज्ञता ज्ञापित कीं।

इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन प्रो. बी पी खंडेलवालने कहा कि खेल प्र्रतियोगिताएँ एक–दूसरे से जोड़कर मैत्री भाव बढ़ाती हैं। उन्होंने प्राचार्या रेनू चतुर्वेदी को धन्यवाद देते हुए कहा कि आज कीप्रतियोगी युग में व्यायाम की बहुत उपयोगिता है । व्यायाम से शरीर व मन दोनों स्वस्थ रहता है । उनका वक्तव्य था कि स्वच्छता डी पी एस सोसाइटी का महत्त्वपूर्ण अभियान है और डी पी एस ग्रेटर नोएडा इसमें अपनी महत्त्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है ।
समारोह के अंत में डायरेक्टर डी पी एस सोसाइटी एवं इंटरनेशनल कन्वेनर ऑफ़ द इवेंट डॉ. डी. आर. सैनी ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए सभी प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया तथा सबको शुभ कामनाएँ दी।

इस अवसर पर आदित्य घिल्डियाल,कर्नल अनुपम जैन,कर्नल पीयूष शर्मा,मोनिका अरोड़ा, प्रधानाचार्य डी पी एस बुलंदशहर डॉ. जे सी. पंत,अविभावक प्रतिनिधिश्री मोहित मोहन जोहरी, प्रभात चतुर्वेदी, श्रीमती अल्पना भंसाली, श्रीमती सपना गुजराल, कीर्ति दरयानी, दीपशिखा शर्मा, डॉ. पिंकी रॉय,डायरेक्टर, ब्लूमिन्ग फ्लावर्स प्ले स्कूल अंजू कोहली आदि गणमान्य अतिथि उपस्थित थे।

यह भी देखे:-

उमा पब्लिक स्कूल मायचा में कृष्ण जन्माष्टमी व स्ववतंत्रता दिवस धूम-धाम से मनाया गया
एस्टर पब्लिक स्कूल में "ली स्पेक्ट्रे" का भव्य आयोजन
एसडी कन्या इंटर कॉलेज में छात्राएं शिक्षिका बन किया स्कूल का संचालन
बच्चों की सेफ्टी को लेकर डीएम बी.एन सिंह गंभीर, कहा CBSE मानकों को पूरा करें स्कूल नहीं तो होगी कड़ी ...
जेपी इंटरनेशनल स्कूल में अंतराष्ट्रीय फिल्म समारोह का आयोजन
जीडी गोयनका में धूम धाम से मनाया गया रोशनी का त्योहार ‘दीपावली’
RYANITES EMERGE BAGGED 2ND POSITION IN EXPRESSIONS 2017
एपीजे ने मनाया ' बाल दिवस '
फादर एग्नेल स्कूल में बाल दिवस पर रंगारंग कार्यक्रम
जे.पी. इन्टरनेश्नल स्कूल में बच्चो ने उठाया सरोद वादन का लुत्फ़
समसारा विद्यालय को भिन्न-भिन्न क्षेत्रों में हांसिल हुआ स्कूल एक्सीलेंस अवार्ड
कौशल्या वर्ल्ड स्कूल की चेयरपर्सन कुशल सिंह अंतरराष्ट्र्रीय मानवाधिकार पुरस्कार से सम्मानित
फादर एग्नेल में क्रिसमस कार्निवल में रंगारंग कार्यक्रम आयोजित
भारतीयम स्कूल ने मनाया वार्षिकोत्सव "संस्कार उत्सव"
बुद्धपूर्णिमा पर सावित्री बाई स्कूल की छात्राओं ने दिया प्रेम भाईचारे का सन्देश
ऑक्सफोर्ड स्कूल के छात्रों ने दिय सन्देश - पर्यावरण है हमारी जान