निकाय चुनाव में कानून तोड़ने वालों को बख्शा नहीं जायेगा – डीएम बी.एन सिंह , ड्रोन कैमरे से होगी मतदानकेंद्रों की निगाहेबानी

ग्रेटर नोएडा : निकाय चुनाव की तिथि की घोषणा होते ही जहां राजनीतिक दल सक्रिय हो गए हैं। वहीं जिला और पुलिस प्रशासन ने अपनी रणनीति बनानी शुरू कर दी है। डीएम बी.एन. सिंह ने आज ग्रेटर नोएडा कलक्ट्रेट में प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर बताया चुनाव में पारदर्शिता रखने, मतदान के दिन हिंसा रोकने और अराजकतत्वों पर निगाह रखने के लिए ड्रोन की मदद ली जाएगी। अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर वेब कैमरे के साथ ड्रोन कैमरे लगाए जाएंगे।

उन्होंने बताया गौतमबुद्ध नगर में दूसरे चरण में 26 नंवंबर को दादरी नगर पालिका परिषद् और रबूपुरा, दनकौर , जेवर , बिलासपुर और जहांगीरपुर नगर पंचायत के लिए मतदान होना है। इससे पहले 1 नवम्बर कल से नामांकन शुरू हो जायेगा जो 7 नवंबर तक दोपहर 3 बजे तक चलेगा।
ननामांकन सभी तहसीलों में किया जायेगा। 8 नवंबर को नामांकन की समीक्षा की जाएगी। 10 नवंबर को 11 बजे सुबह से 3 बजे तक नाम की वापसी की जा सकती है। 11 नवम्बर को चुनाव चिन्ह का आवंटन प्रतियाशियों को किया जायेगा। 24 नवम्बर को शाम 5 बजे तक चुनाव प्रचार ख़त्म हो जायेगा। 26 नवम्बर को सुबह 7:30 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान डाले जायेंगे। 1 दिसंबर को सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू की जाएगी।

एसएसपी लव कुमार ने बताया 30 अक्टूबर से धारा 144 लगा दी गयी है। शरारती किस्म के लोगों के खिलाफ निरोधात्मक कारवाही शुरू कर दी गयी है। गुंडा किस्म के तत्व को चिन्हित किया जा रहा रह है। कुल 1427 लाइसेंसी हथियार जमा करवाने हैं जो अगले तीन दिन में कर लिया जाएगा। आबकारी विभाग अवैध शराब की सप्लाई पर रोक लगाने के लिए सतर्क हो गया है। विभाग द्वारा सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। डीएम ने कहा जो प्रत्याशी धर्म या शराब देकर वोटर को प्रभावित करेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

डीएम ने बताया गौतमबुद्ध नगर में बैलट पेपर पर चुनाव कराये जायेंगे। प्रत्याशी से जैसे ही नामांकन पत्र रिटर्निंग अधिकारी को प्राप्त होगा उसे ऑनलाइन कर दिया जायेगा।

प्रेस कांफ्रेंस से पहले डीएम एसएसपी ने राजनैतिक पार्टियों के जिलाधीकोशों और प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इसके अलावा आज डीएम एसएसपी ने सदर तहसील, बिलासपुर, दनकौर का दौरा किया।

यह भी देखे:-

परीचौक जाम करने पर 8 नामजद समेत 68 पर मुकदमा दर्ज
सैकड़ों शिक्षा मित्रों ने घेरा ग्रेटर नोएडा भाजपा कार्यालय
जहांगीरपुर क्षेत्र की पूजा चौधरी बनी सहायक अभियोजन अधिकारी
ग्रेटर नोएडा : जाट महासम्मेलन शनिवार 7 अक्टूबर को , प्रतिभाशाली बच्चे होंगे सम्मानित, नामी गिरामी हस...
अफ्रीकी एसोसियेशन ने कौशल्या वर्ल्ड स्कूल का घेराव किया
13 दिसंबर को आएंगे अन्ना हज़ारे , करेंगे जनसभा
प्रभारी निरीक्षक जितेन्द्र कुमार को कासना कोतवाली में दी गयी विदाई
जहाँगीरपुर 11 दिवसीय राम कथा का हवन यज्ञ व विशाल भंडारे के साथ हुआ समापन
HAPPY NEW YEAR 2018 - BY GRENONEWS TEAM
नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो कोरिडोर एक्वा लाइन पर पहला टेस्ट ड्राइव आरंभ, जानिए कोच की विशेषता
कंपनी के अंडर कर्मचारी ने फांसी लगाकर की ख़ुदकुशी
प्रति वर्ष एक मीटर नीचे गिर हैं भूजल स्तर : रामवीर तँवर
गौतमबुद्ध नगर जिले में 11 स्थानों पर 3000 से अधिक स्वयंसेवक करेंगे पथसंचलन
संपूर्ण समाधान दिवस पर मौके पर हुआ समस्या का निस्तारण
ग्रेटर नोएडा : 10 वें दिन भी जारी रहा भाकियू का धरना
भाकियू (भानू) ने दी बिजली विभाग को समस्या समाधान की चेतावनी