जेवर एयरपोर्ट प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए किसानों के साथ बैठक

ग्रेटर नोएडा। आज डीएम गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह के द्वारा जेवर ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल एयरपोर्ट के कार्य में गतिशीलता लाने के उद्देश्य से निरंतर रूप से कार्रवाई प्रस्तावित की जा रही है। इस क्रम में आज जिलाधिकारी बीएन सिंह ने कलेक्ट्रेट के सभागार में जेवर एयरपोर्ट से आच्छादित किसानों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक करते हुए कहा कि क्षेत्र के लिए यह बहुत ही महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है। अतः सभी किसान इसकी महत्ता को समझें और इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाने में जिला प्रशासन को अपना सहयोग प्रदान करें।



बैठक की देखें VIDEO



जिलाधिकारी ने कहा कि जेवर एयरपोर्ट स्थापना में धारा 15 की कार्रवाई 2 माह के अंतर्गत किए जाने का प्रावधान है। अगर किसान चाहे तो यह कार्य तेजी से संपन्न हो सकता है और 2 माह से इसकी अवधि एक माह हो सकती है। इस संदर्भ में सभी किसानों के द्वारा जिलाधिकारी को आश्वस्त किया कि उनकी ओर से सहमति प्रदान की जाती है। अतः संबंधित अधिकारियों के द्वारा इस संबंध में कार्रवाई सुनिश्चित कर ली जाए। जिलाधिकारी बीएन सिंह ने इस अवसर पर कहा कि जेवर एयरपोर्ट के निर्माण में जिन किसानों की भूमि जा रही है जिला प्रशासन उनके साथ निरंतर रूप से खड़ा हुआ है, और उनके विस्थापन में उनके बच्चों की शिक्षा में, उनके बच्चों की नौकरी लगाने में जिला प्रशासन की ओर से विशेष प्रयास सुनिश्चित किए जा रहे हैं। इस कार्य में जनपद की औद्योगिक इकाइयां तथा बिल्डर्स एसोसिएशन अन्य संस्थाएं आगे आ रही हैं। आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में आईसीआईसीआई बैंक के अधिकारियों ने जेवर एयरपोर्ट में विस्थापित किसानों के बच्चों के स्किल डेवलपमेंट करते हुए उनकी नौकरी लगाने के लिए कैंप आयोजित करने के संदर्भ में अपनी स्वीकृति प्रदान की है और उनके द्वारा गांव में जाकर कैंप लगाया जाएगा। इसी प्रकार एमएसएमई के द्वारा भी विस्थापित परिवारों को सहयोग प्रदान करने के लिए आश्वस्त किया गया है और सभी के द्वारा जिला अधिकारी को लिखित रूप में सहयोग प्रदान करने के लिए कहा गया है।

जिलाधिकारी बीएन सिंह ने इस अवसर पर कहा कि जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा सभी किसानों का पूर्ण सहयोग प्रदान किया जाएगा और उन्हें ऑफिस नहीं आना पड़ेगा उनके घर पर ही सभी कार्यवाही अधिकारियों के द्वारा पूर्ण की जाएंगी। जिलाधिकारी ने सभी विभागीय अधिकारियों को प्रत्येक स्तर पर किसानों को सहयोग प्रदान करने के निर्देश भी दिए। आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में अपर जिलाधिकारी भूमि अध्याप्ति बलराम सिंह, उप जिला अधिकारी जेवर प्रसून द्विवेदी, जेवर एयरपोर्ट के प्रभारी अधिकारी अभय कुमार सिंह, डिप्टी कलेक्टर पीएल मौर्य तथा अन्य संबंधित अधिकारीगण तथा किसानों के द्वारा भाग लिया गया।

यह भी देखे:-

घायल की मदद करना पड़ा गया महंगा, मददगार उलटे पहुँच गया ....
किसानों को मुआवजे मुद्दे पर जिला प्रशासन से मिला ये आश्वासन
ग्रेटर नोएडा : साईट - 4 में विजय महोत्सव - 2017 रामलीला का होगा भव्य मंचन
अधिकारों को लेकर किसानों ने किया ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण घेराव
यमुना प्राधिकरण ओएसडी शैलेन्द्र भाटिया की कविता संग्रह "सफ़ेद कागज़" का लोकार्पण
विस्तृत खबर >> मंत्री समूह ने कहा - 60 हजार से ज्यादा बायर्स को दो साल में मिलेगा घर, रजिस्ट्...
ताइवान के डेलीगेशन ने इंटीग्रेटिड इंडस्ट्रीयल टाउनशिप का दौरा किया
खाना बनाते समय फटा प्रेशर कूकर, युवक की मौत
योग विज्ञान एवं सांस्कृतिक समिति ने मनाया दीप मिलन प्रतिभा सम्मान समारोह
यमुना एक्सप्रेसवे : दर्दनाक सड़क हादसे में कार सवार दो युवकों की मौत
ग्लोबल एसोसिएशन फॉर कॉर्पोरेट सर्विसेज ने नववर्ष की पूर्व संध्या पर पेश की मिसाल
आईआईएमटी में डांस थेरेपी , तनाव दूर करने के बताये गए उपाय
किसानों ने किया अन्ना सत्याग्रह रथ यात्रा का स्वागत
ओला कैब ड्राइवर से कार लूट
अब कुपोषित बच्चों के परिवार का बनेगा राशन कार्ड
सुशील त्यागी बने अर्श काम्प्लेक्स आरडब्लूए के अध्यक्ष