जेवर एयरपोर्ट प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए किसानों के साथ बैठक

ग्रेटर नोएडा। आज डीएम गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह के द्वारा जेवर ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल एयरपोर्ट के कार्य में गतिशीलता लाने के उद्देश्य से निरंतर रूप से कार्रवाई प्रस्तावित की जा रही है। इस क्रम में आज जिलाधिकारी बीएन सिंह ने कलेक्ट्रेट के सभागार में जेवर एयरपोर्ट से आच्छादित किसानों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक करते हुए कहा कि क्षेत्र के लिए यह बहुत ही महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है। अतः सभी किसान इसकी महत्ता को समझें और इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाने में जिला प्रशासन को अपना सहयोग प्रदान करें।



बैठक की देखें VIDEO



जिलाधिकारी ने कहा कि जेवर एयरपोर्ट स्थापना में धारा 15 की कार्रवाई 2 माह के अंतर्गत किए जाने का प्रावधान है। अगर किसान चाहे तो यह कार्य तेजी से संपन्न हो सकता है और 2 माह से इसकी अवधि एक माह हो सकती है। इस संदर्भ में सभी किसानों के द्वारा जिलाधिकारी को आश्वस्त किया कि उनकी ओर से सहमति प्रदान की जाती है। अतः संबंधित अधिकारियों के द्वारा इस संबंध में कार्रवाई सुनिश्चित कर ली जाए। जिलाधिकारी बीएन सिंह ने इस अवसर पर कहा कि जेवर एयरपोर्ट के निर्माण में जिन किसानों की भूमि जा रही है जिला प्रशासन उनके साथ निरंतर रूप से खड़ा हुआ है, और उनके विस्थापन में उनके बच्चों की शिक्षा में, उनके बच्चों की नौकरी लगाने में जिला प्रशासन की ओर से विशेष प्रयास सुनिश्चित किए जा रहे हैं। इस कार्य में जनपद की औद्योगिक इकाइयां तथा बिल्डर्स एसोसिएशन अन्य संस्थाएं आगे आ रही हैं। आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में आईसीआईसीआई बैंक के अधिकारियों ने जेवर एयरपोर्ट में विस्थापित किसानों के बच्चों के स्किल डेवलपमेंट करते हुए उनकी नौकरी लगाने के लिए कैंप आयोजित करने के संदर्भ में अपनी स्वीकृति प्रदान की है और उनके द्वारा गांव में जाकर कैंप लगाया जाएगा। इसी प्रकार एमएसएमई के द्वारा भी विस्थापित परिवारों को सहयोग प्रदान करने के लिए आश्वस्त किया गया है और सभी के द्वारा जिला अधिकारी को लिखित रूप में सहयोग प्रदान करने के लिए कहा गया है।

जिलाधिकारी बीएन सिंह ने इस अवसर पर कहा कि जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा सभी किसानों का पूर्ण सहयोग प्रदान किया जाएगा और उन्हें ऑफिस नहीं आना पड़ेगा उनके घर पर ही सभी कार्यवाही अधिकारियों के द्वारा पूर्ण की जाएंगी। जिलाधिकारी ने सभी विभागीय अधिकारियों को प्रत्येक स्तर पर किसानों को सहयोग प्रदान करने के निर्देश भी दिए। आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में अपर जिलाधिकारी भूमि अध्याप्ति बलराम सिंह, उप जिला अधिकारी जेवर प्रसून द्विवेदी, जेवर एयरपोर्ट के प्रभारी अधिकारी अभय कुमार सिंह, डिप्टी कलेक्टर पीएल मौर्य तथा अन्य संबंधित अधिकारीगण तथा किसानों के द्वारा भाग लिया गया।

यह भी देखे:-

जेवर गैंगरेप हत्या का खुलासा न होने पर सड़कों पर उतरे लोग,काली पट्टी बांधकर निकाला मौन जुलूस
प्रीती अग्रवाल बनी रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा की अध्यक्ष, नई कार्यकारणी ने कार्यभार संभाला
द्रोण मेले के समापन पर निकली भगवान श्री कृष्ण की शोभा यात्रा, भजन-संध्या में मन्त्र मुग्ध हुए श्रोता
स्कूल बस को ट्रक ने मारी टक्कर, लेडी कंडक्टर और चार छात्र जख्मी
कृषक ऋण मोचन योजना : जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने 1018 किसानों को बांटे प्रमाण पत्र
महिला की हत्या में जेठ और भतीजे को मिली कैद की सजा
शारदा हाफ मेराथन कल रविवार को, हजारों की संख्या में बाहर से पहुंचे धावक
शीतकालीन भ्रमण : मेरठ कमिश्नर ने किया कलक्ट्रेट व तहसील का निरिक्षण
उद्यमियों की समस्याओं को लेकर ग्रेनो प्राधिकरण अधिकारी से आईआईए पदाधिकारियों ने की मुलाकात
आनन-फानन में ग्रेटर नोएडा पहुंचे डीजीपी ओ.पी सिंह
लखन भाटी बने हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदेश उपाध्यक्ष
खुद को गोली मारने का वीडियो वायरल, मचा हड़कंप
अब लावारिस शिशुओं की देखभाल करेगा जिला प्रशासन
मांगे नहीं माने जाने पर प्राधिकरण के खिलाफ किसान करेंगे सर्जिकल स्ट्राइक : एडवोकेट रविन्द्र भाटी
गाँधी-शास्त्री जयंती पर ग्रेनो प्राधिकरण ने लांच की आवासीय भवनों की ऑनलाइन योजना
ग्रेनो में फिर चरमरा सकती है सफाई व्यवस्था ! पढ़ें पूरी खबर