जिला गौतमबुद्ध नगर प्रशासन बनेगा स्मार्ट

नोएडा : डीएम गौतमबुद्धनगर बी.एन सिंह के प्रयास से भारत की प्रसिद्ध आईटी कम्पनी नेस-कॉम के प्रतिनिधियों के द्वारा जनपद गौतमबुद्धनगर को स्मार्ट जिला प्रशासन बनाये जाने के सम्बन्ध में अपनी सहर्ष स्वीकृति प्रदान कर दी है। इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी बी.एन. सिंह के द्वारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से कम्पनियों के प्रतिनिधि मण्डल की मुलाकात कराते हुए, एमओयू साईन कराये जाएंगे।

इस कार्य को मूर्त रूप प्रदान करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी कैम्प ऑफिस के सभागार में जिला प्रशासन एवं नेस-कॉम, नोकिया, एनआईआईटी, सोपरा स्टेरिया, कोगनिजेण्ट, सेंमसंग, इरक्सन ग्लोबल, ईएक्सएल नोएडा, सीपीए ग्लोबल, एडोब सिस्टम, ग्लोबल लॉजिक, दॉ स्मार्ट क्लब, एनटीटी डेटा सर्विस, थोमसन रियूटर्स नोएडा, इरक्सन कम्पनियों के प्रतिनिधियों के बीच एक महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुयी। इस अवसर पर जिलाधिकारी बीएन सिंह ने जनपद गौतमबुद्धनगर को एक स्मार्ट जिला प्रशासन बनाये जाने के सम्बन्ध में कहा कि शिक्षा जगत में गुणात्मक सुधार लाने के उद्देश्य से सरकारी स्कूलों में स्मार्ट क्लास, स्वास्थय के क्षेत्र में जन स्वास्थय से सम्बन्धित योजनाओं का लाभ अधिक जनता को प्राप्त हो सकें उसके लिए टेली मेेडिसन प्रणाली के माध्यम से दूर दराज क्षेत्र के बीमार व्यक्तियों तक अच्छे डाक्टर्स के द्वारा ईलाज सम्भव कराने का सुझाव दिया।

उन्होने इसी कडी़ में जनपद के ट्रैफिक इंजीनियरिंग के माध्यम से यातायात चुस्त-दुरूस्त कराना, सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरों का प्रयोग तथा जनपद में स्मार्ट जिला प्रशासन बनाये जाने के सम्बन्ध में सरकारी अधिकारियों एवं कर्मचारियों की आईटी ट्रेनिंग फाईलों का मैनेजमेंट आदि सिस्टम के प्रयोग करने का सुझाव दिया। बैठक में उपस्थित नेस-कॉम एवं अन्य आईटी कम्पनियों के प्रतिनिधियों द्वारा जिलाधिकारी को आश्वस्त किया गया कि सीएसआर के अलावा वालियंटर्स के रूप में सुरक्षा के आधार पर पायलेट प्रोजेक्ट जनपद में आरम्भ करने की अपनी सहमति प्रदान की।

जिलाधिकारी ने इस अवसर पर सभी कंपनियों के प्रतिनिधियों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुये उनका आहवान किया कि जल्द ही उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री से समय प्राप्त करते हुये एम0ओ0यू0 साईन कराने के उद्देश्य से उनकी मुलाकात करायी जायेगी।

बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार, मुख्य विकास अधिकारी माखन लाल गुप्ता, पुलिस अधीक्षक यातायात, सीएमओ डॉ अनुराग भार्गव, जिला विद्यालय निरीक्षक भीम सिंह, एआरटीओ रचना यदुवंशी, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी पवन मंगल, नेसकॉम से संगीता गुप्ता, लीनिका तथा अन्य कम्पनियों के प्रतिनिधियों के द्वारा भाग लिया गया।

यह भी देखे:-

वाहन की टक्कर से अज्ञात की मौत
उर्स मेले के कव्वाली में जीशान फैजान साबरी ने समां बांधा, झूम उठे लोग
डीयू छात्र संघ चुनाव : महामेधा नागर के सचिव बनने पर ग्रेटर नोएडा के इस गाँव में मन रहा है जश्न
हथियारों की नोंक पर अलग-अलग दो व्यापारियों से लूट
आँखों में लाल मिर्च पाउडर डाल कॉलेज छात्रा से लूट, महिलाओं ने किया प्राधिकरण का घेराव
रिटायर्ड प्रोफेसर की हथियारबंद बदमाशों ने कार लूटी
सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ मनाया मकर संक्रांति का पर्व
केंद्रीय उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु ने किया इंड्स फूड ट्रेड शो का उद्घाटन
इन मेट्रो स्‍टेशन से मिलेंगे ऑटो एक्सपो के टिकट
Auto Expo – The Motor Show 2018 commences with exclusive media preview
AUTO EXPO 2018 : पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन ने AFTEK के 'SCORPION' को किया लॉन्च
ग्रेटर नोएडा : उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने किया बिजली उद्योग की सबसे बड़ी प्रदर्शनी ELECRAMA-2018
ग्रेटर नोएडा पुष्पोत्सव देखने उमड़ी भीड़, बच्चों ने नृत्य-गीत का कार्यक्रम पेश कर समां बाँधा
रोशनी सिंह किसान कामगार मोर्चा महिला विंग की राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोनीत
बढ़ती जनसंख्या और घटते संसाधनों के विरोध में पदयात्रा का आयोजन
विश्व पर्यावरण दिवस पर एंटरटेनमेंट सिटी की ओर से प्रकृति मां को 10,000 पौधों का तोहफा