जिला गौतमबुद्ध नगर प्रशासन बनेगा स्मार्ट

नोएडा : डीएम गौतमबुद्धनगर बी.एन सिंह के प्रयास से भारत की प्रसिद्ध आईटी कम्पनी नेस-कॉम के प्रतिनिधियों के द्वारा जनपद गौतमबुद्धनगर को स्मार्ट जिला प्रशासन बनाये जाने के सम्बन्ध में अपनी सहर्ष स्वीकृति प्रदान कर दी है। इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी बी.एन. सिंह के द्वारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से कम्पनियों के प्रतिनिधि मण्डल की मुलाकात कराते हुए, एमओयू साईन कराये जाएंगे।

इस कार्य को मूर्त रूप प्रदान करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी कैम्प ऑफिस के सभागार में जिला प्रशासन एवं नेस-कॉम, नोकिया, एनआईआईटी, सोपरा स्टेरिया, कोगनिजेण्ट, सेंमसंग, इरक्सन ग्लोबल, ईएक्सएल नोएडा, सीपीए ग्लोबल, एडोब सिस्टम, ग्लोबल लॉजिक, दॉ स्मार्ट क्लब, एनटीटी डेटा सर्विस, थोमसन रियूटर्स नोएडा, इरक्सन कम्पनियों के प्रतिनिधियों के बीच एक महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुयी। इस अवसर पर जिलाधिकारी बीएन सिंह ने जनपद गौतमबुद्धनगर को एक स्मार्ट जिला प्रशासन बनाये जाने के सम्बन्ध में कहा कि शिक्षा जगत में गुणात्मक सुधार लाने के उद्देश्य से सरकारी स्कूलों में स्मार्ट क्लास, स्वास्थय के क्षेत्र में जन स्वास्थय से सम्बन्धित योजनाओं का लाभ अधिक जनता को प्राप्त हो सकें उसके लिए टेली मेेडिसन प्रणाली के माध्यम से दूर दराज क्षेत्र के बीमार व्यक्तियों तक अच्छे डाक्टर्स के द्वारा ईलाज सम्भव कराने का सुझाव दिया।

उन्होने इसी कडी़ में जनपद के ट्रैफिक इंजीनियरिंग के माध्यम से यातायात चुस्त-दुरूस्त कराना, सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरों का प्रयोग तथा जनपद में स्मार्ट जिला प्रशासन बनाये जाने के सम्बन्ध में सरकारी अधिकारियों एवं कर्मचारियों की आईटी ट्रेनिंग फाईलों का मैनेजमेंट आदि सिस्टम के प्रयोग करने का सुझाव दिया। बैठक में उपस्थित नेस-कॉम एवं अन्य आईटी कम्पनियों के प्रतिनिधियों द्वारा जिलाधिकारी को आश्वस्त किया गया कि सीएसआर के अलावा वालियंटर्स के रूप में सुरक्षा के आधार पर पायलेट प्रोजेक्ट जनपद में आरम्भ करने की अपनी सहमति प्रदान की।

जिलाधिकारी ने इस अवसर पर सभी कंपनियों के प्रतिनिधियों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुये उनका आहवान किया कि जल्द ही उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री से समय प्राप्त करते हुये एम0ओ0यू0 साईन कराने के उद्देश्य से उनकी मुलाकात करायी जायेगी।

बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार, मुख्य विकास अधिकारी माखन लाल गुप्ता, पुलिस अधीक्षक यातायात, सीएमओ डॉ अनुराग भार्गव, जिला विद्यालय निरीक्षक भीम सिंह, एआरटीओ रचना यदुवंशी, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी पवन मंगल, नेसकॉम से संगीता गुप्ता, लीनिका तथा अन्य कम्पनियों के प्रतिनिधियों के द्वारा भाग लिया गया।

यह भी देखे:-

11 दूल्हे लूटने के बाद 12वें दूल्हे की तलाश में जुटी फ्रॉड दुल्हनियां गिरफ्तार
ग्रेटर नोएडा : आज से भारतीय नवर्ष "उमंग मेला" शुरू
सबका साथ सबका विकास : जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने नागरिकों का धन्यवाद
भ्रष्ट और बेईमान बिल्डरों की सही जगह हवालात में ही है – अन्नू खान, अध्यक्ष नेफोमा
मायावती के भाई आनंद पर धोखाधड़ी का आरोप, मुकदमा दर्ज 
डीएम बी.एन. सिंह का कार्यालयों पर औचक निरीक्षण, कड़े दिशा-निर्देश दिए 
गवाह को परेशान करने वाले दारोगा को एसएसपी लव कुमार ने किया निलंबित
जानिए डॉक्यूमेंट्री "द ब्रदरहुड" में ऐसा क्या है जो पेश करती है हिन्दू-मुस्लिम एकता की अनो...
कैंटर ने युवक को रौंदा , दर्दनाक मौत
गौतमबुद्धनगर में 1 से 7 जुलाई तक मनाया जायेगा वन महोत्सव, लगभग साढ़े चार लाख वृक्ष होगें रोपित- डीए...
जेवर कांड को लेकर बीकेयू ने किया प्रदर्शन
नोएडा: बदहाल कानून व्यवसथा को लेकर सपा ने किया प्रदर्शन
हिन्दू युवा वाहिनी ने मनाया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जन्म दिन
जेवर कांड: गैंग रेप की एक पीड़िता की हालत  बिगड़ी
 जेनेरिक दवा मुद्दे समेत 22 सूत्रीय मांगों पर अड़े डॉक्टर्स 
डीजीपी सुलखान सिंह ने कहा , बिल्डर - बॉयर के इन मुद्दों में पुलिस सीधे नहीं करेगी हस्तक्षेप जानिये