एफआईर लिखने में पुलिस न बरते कोताही , जनता से करे अच्छा व्यवहार – सुलखान सिंह, डीजीपी

ग्रेटर नोएडा : डीजीपी उत्तर प्रदेश सुलखान सिंह ने पुलिसकर्मियों व थानाध्यक्षों को जनता से अच्छा व्यवहार करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा है कि अगर थाने में फरियादी के साथ सही व्यवहार नहीं किया गया तो संबंधित पुलिसकर्मी की खैर नहीं रहेगी। आज ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर स्थित जिला पुलिस मुख्यालय में आने वाले महीनों में होने वाले तीज त्योहारों को लेकर हुई समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने ये उक्त निर्देश दिए। बैठक में मेरठ ज़ोन के आईजी, डीआईजी, मंडल के जिलों के एसएसपी शामिल हुए।

बैठक के उपरान्त आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में डीजीपी ने कहा पुलिस और जनता के बीच दूरियों को कम करने के लिए सभी पुलिसकर्मीयों का जनता से अच्छा व्यवहार करना जरुरी है। उन्होंने अच्छा व्यवहार करने , थाने पर आने वाले सभी फरियादियों की बात गौर से सुनने और मौके पर सभी का निपटारा करने के निर्देश दिए हैं। एसएसपी ने कहा कि थाने के अंदर या किसी भी स्थान पर अगर जनता के साथ किसी भी पुलिसकर्मी ने गलत व्यवहार किया तो शिकायत आने पर संबंधित पुलिसकर्मी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस को जनता से मित्रता बढ़ाने की जरूरत है।

बायर्स द्वारा लगातार पुलिस पर बिल्डर से मिलीभगत कर एफआईआर दर्ज न करने के आरोप पर डीजीपी ने कहा अगर बिल्डर ने बायर्स के साथ हुए एग्रीमेंट में कुछ तथ्य छिपाया है या कुछ झूठ बोला है तभी बिल्डर के एफआईआर दर्ज किया जा सकता है।

साइबर अपराध को गंभीरता से लेते हुए डीजीपी ने कहा अगर साइबर अपराध का पीड़ित थाना पहुंचता है तो थाना प्रभारी तत्काल प्रभाव से एफआईआर दर्ज करें। किसी भी थाना में साइबर अपराध के सम्बन्ध में एफआईआर दर्ज कराया जा सकता है। ट्रेंड अफसर इसकी जांच करेगा। सभी जिलों में हाईटेक साइबर सेल खोला जाएगा ।

यमुना एक्सप्रेसवे पर जल्द ही ईचालान लागू करने की बात उन्होंने की। इससे तेज रफ़्तार से वाहन चलाने वालों पर लगाम लगेगा। गत दिनों में.कार लूट की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है इसके लिए एक्सप्रेस वे पर अतिरिक्त पुलिस पेट्रोलिंग बढायी जायेंगी।

जेवर गैंग रेप लूट हत्या काण्ड पर डीजीपी ने कहा अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस की कोशिश जारी है। समय जरूर लग रहा है लेकिन अपराधी जल्द ही सलाखों के पीछे होंगे। किसी भी कीमत पर दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

यह भी देखे:-

Breaking News
ग्रेटर नोएडा : 10 वी मंजिल से गिरकर मजदूर की मौत
डेयरी संचालक ने ठेकेदार से मांगी दस लाख रंगदारी, पहुंचा जेल
शासन ने ग्रेनो संस्थागत योजना के भूखंड आवंटन की जांच के दिए आदेश
जेवर गैंगरेप-लूट काण्ड में नया मोड़ - प्राइमरी रिपोर्ट में रेप की पुष्टि नहीं : सीएमओ
आम्रपाली ग्रुप के चेयरमैन समेत 10 निदेशकों पर लगा मारपीट का आरोप , एफआईआर दर्ज
योगी आदित्यनाथ ने जेवर गैंग रेप कांड के पीड़ितों से की मुलाकात
चार घंटे में दो बार कांपी दिल्ली-एनसीआर की धरती
18 वीं मंजिल से गिरकर घरेलु सहायिका की मौत
स्कूल बस में सीएनजी गैस रिसाव होने से अफरातफरी
"पद्मावती " को लेकर सेंसर बोर्ड ने भंसाली को दिया झटका
Bigg Boss 11 में इस बार बनेगा इतिहास , बिलकुल नए अंदाज में होगी वोटिंग
चारा घोटाला: तीसरे मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को सुनाई गई सजा
डूसू चुनाव में एबीवीपी ने लहराया परचम
जिला गौतमबुद्ध नगर के नवनियुक्त कप्तान ने किया पदभार ग्रहण
परिवार गया था बाहर, चोरों ने उड़ाया लाखों का माल