जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह के प्रयास से सऊदी से भारत पहुंचा इरफ़ान का शव

ग्रेटर नोएडा। दनकौर कोतवाली क्षेत्र के कस्बा दनकौर में सऊदी अरब में टैक्सी चलाकर भारत में रहने वाले अपने परिवार का पालन पोषण करने वाले इरफान की सितंबर में वहां मौत हो गर्इ। इसकी जानकारी यूपी के गौतमबुद्ध नगर में रहने वाले इरफान के परिवार को लगते ही कोहराम मच गया। वहीं परिवार ने बेटे का शव भेजने की मांग की।लेकिन कर्इ दिन बाद भी बेटे का शव न आने पर उन्होंने जेवर विधायक से अपनी गुहार लगार्इ।जिसके बाद विधायक ने ट्वीट करने के साथ ही विदेश राज्यमंत्री विके सिंह से मुलाकात कर इरफान का शव देश में मगवांने की गुहार लगार्इ थी। विधायक के प्रयास के बाद सोमवार को इरफान का शव उसके घर पहुंच सका।

गौतमबुद्ध नगर के जेवर विधानसभा सीट में स्थित दनकौर सिटी का रहने वाला इरफान बहुत ही गरीब परिवार से था। यहां कुछ काम न मिलने पर वह सऊदी अरब में टैक्सी चलाकर दनकौर में रह रहे अपने परिवार को पैसे भेजता था। जिससे उनका गुजर बसर हो रहा था। रोज की तरह ग्यारह सितंबर 2018 को इरफान सऊदी अरब केएसए डमन शहर में टैक्सी चला था।इसी दौरान बिजली करंट लगने से उसकी मौत हो गर्इ। इसकी जानकारी उसके परिवार को लगने पर घर में कोहराम मच गया। मां-बाप बेटे का शव पाने के लिए तरस रहे थे, लेकिन उन्हें बेटे की मौत की खबर तो मिली लेकिन शव नहीं मिल आया।

विधायक से लगार्इ गुहार तो मौत के इतने दिन बाद आया शव

मृतक इरफान के परिवार ने उसका शव सऊदी अरब से भारत में लाने के लिए अपने क्षेत्र के जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह से गुहार लगार्इ। इसमें विधायक ने आगे आते हुए पीड़ित की गुहार सुनी।उन्होंने इरफान का शव भारत में लाने के लिए ट्वीट पर भारत सरकार से लेकर विदेश मंत्री से गुहार लगार्इ। इसके साथ ही विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह से मुलाकात की।इसमें उन्होंने वीके सिंह को ग्यारह सितंबर को इरफान की घटना में हुर्इ मौत के संबंध आैर परिवार की माली स्थिती से अवगत कराया।साथ ही उसका शव जल्द से जल्द भारत लाने की मांग की। विधायक के प्रयासों से सोमवार को इरफान का शव उसके दनकौर सिटी स्थित घर पर पहुंचा। यहां खुद विधायक भी पहुंचे। वहीं गांव में इरफान का शव पहुंचते ही भीड़ लगा गर्इ। भाजपा विधायक के इस प्रयास की लोगों ने सराहना भी की।

यह भी देखे:-

रोटरी आदर्श स्कूल में पाठ्य सामग्री का वितरण  
गौतमबुद्ध नगर : नवागंतुक पुलिस उपाधीक्षकों को मिली तैनाती
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर किया जन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन
छेड़छाड़ से तंग होकर शिक्षिका ने खाया सल्फास
छठमय हुआ पूरा ग्रेटर नोएडा : हज़ारों श्रद्धालुओं द्वारा अस्ताचलगामी सूर्य को दिया गया अर्ध्य
जन जागरण विधिक जागरूकता रथ यात्रा इलाहाबाद से पहुंचा ग्रेटर नोएडा
गौतमबुद्ध नगर : तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन
दादरी तहसील-भारतीय किसान यूनियन के ग्रामअध्य्क्ष बने मांगेराम प्रधान व हरिओम सिसौदिया
दर्दनाक : सड़क हादसे में गई बाइकर की जान
ग्रेटर नोएडा में पुष्पोत्सव का समापन, विजयी प्रतिभागियों को किया गया पुरष्कृत
कैराना उपचुनाव में मतदातओं ने दिखाया भाजपा को आईना
ग्रेटर नोएडा : किसान सभा व सीटू ने जिलाधिकारी कार्यालय पर किया प्रदर्शन
संस्कृत दिवस पर "संस्कृत-संस्कृति शिक्षण सत्र" का प्रमाणपत्र वितरण
देखें VIDEO, जेवर एयरपोर्ट का नाम सम्राट मिहिर भोज हो : श्याम सिंह भाटी
भाकियू अराजनैतिक मुख्यमंत्री के ग्रेनो आगमन का करेगी विरोध
ग्रेनो प्राधिकरण CARNIVAL के INVITATION CARD पर क्यों मचा बवाल, पढ़ें पूरी खबर