जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह के प्रयास से सऊदी से भारत पहुंचा इरफ़ान का शव

ग्रेटर नोएडा। दनकौर कोतवाली क्षेत्र के कस्बा दनकौर में सऊदी अरब में टैक्सी चलाकर भारत में रहने वाले अपने परिवार का पालन पोषण करने वाले इरफान की सितंबर में वहां मौत हो गर्इ। इसकी जानकारी यूपी के गौतमबुद्ध नगर में रहने वाले इरफान के परिवार को लगते ही कोहराम मच गया। वहीं परिवार ने बेटे का शव भेजने की मांग की।लेकिन कर्इ दिन बाद भी बेटे का शव न आने पर उन्होंने जेवर विधायक से अपनी गुहार लगार्इ।जिसके बाद विधायक ने ट्वीट करने के साथ ही विदेश राज्यमंत्री विके सिंह से मुलाकात कर इरफान का शव देश में मगवांने की गुहार लगार्इ थी। विधायक के प्रयास के बाद सोमवार को इरफान का शव उसके घर पहुंच सका।

गौतमबुद्ध नगर के जेवर विधानसभा सीट में स्थित दनकौर सिटी का रहने वाला इरफान बहुत ही गरीब परिवार से था। यहां कुछ काम न मिलने पर वह सऊदी अरब में टैक्सी चलाकर दनकौर में रह रहे अपने परिवार को पैसे भेजता था। जिससे उनका गुजर बसर हो रहा था। रोज की तरह ग्यारह सितंबर 2018 को इरफान सऊदी अरब केएसए डमन शहर में टैक्सी चला था।इसी दौरान बिजली करंट लगने से उसकी मौत हो गर्इ। इसकी जानकारी उसके परिवार को लगने पर घर में कोहराम मच गया। मां-बाप बेटे का शव पाने के लिए तरस रहे थे, लेकिन उन्हें बेटे की मौत की खबर तो मिली लेकिन शव नहीं मिल आया।

विधायक से लगार्इ गुहार तो मौत के इतने दिन बाद आया शव

मृतक इरफान के परिवार ने उसका शव सऊदी अरब से भारत में लाने के लिए अपने क्षेत्र के जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह से गुहार लगार्इ। इसमें विधायक ने आगे आते हुए पीड़ित की गुहार सुनी।उन्होंने इरफान का शव भारत में लाने के लिए ट्वीट पर भारत सरकार से लेकर विदेश मंत्री से गुहार लगार्इ। इसके साथ ही विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह से मुलाकात की।इसमें उन्होंने वीके सिंह को ग्यारह सितंबर को इरफान की घटना में हुर्इ मौत के संबंध आैर परिवार की माली स्थिती से अवगत कराया।साथ ही उसका शव जल्द से जल्द भारत लाने की मांग की। विधायक के प्रयासों से सोमवार को इरफान का शव उसके दनकौर सिटी स्थित घर पर पहुंचा। यहां खुद विधायक भी पहुंचे। वहीं गांव में इरफान का शव पहुंचते ही भीड़ लगा गर्इ। भाजपा विधायक के इस प्रयास की लोगों ने सराहना भी की।

यह भी देखे:-

जुलाई में चलेगा "कोई मतदाता न छूटे" अभियान
अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई कार , चालक की हालत नाजुक
जितेंद्र भाटी एडवोकेट  डेल्टा- 1 आरडब्लूए के अध्यक्ष निर्वाचित 
अधिकारों को लेकर किसानों ने किया ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण घेराव
कैदी वाहन दुर्घटनाग्रस्त , कैदी -पुलिसकर्मी घायल
विस्तृत खबर >> मंत्री समूह ने कहा - 60 हजार से ज्यादा बायर्स को दो साल में मिलेगा घर, रजिस्ट्...
यमुना प्राधिकरण द्वारा 797 फ्लैटों की योजना लांच की गयी
राजवाहे में मिला अज्ञात युवती का शव, जांच में जुटी पुलिस
जुनैदपुर गाँव में दीप जलाकर शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि
AUTO EXPO 2018 पहुंचे मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर
ग्रेटर नोएडा : बंदरों का आतंक, मुसीबत में जान
ट्रेन की चपेट में आने से बुजुर्ग की मौत
दर्दनाक सड़क हादसे में माँ-बेटे की गई जान
पत्नी की हत्या कर पति ने की आत्महत्या
प्रतिभा सम्मान समारोह की तैयारी को लेकर हुई बैठक
ग्रेटर नोएडा : एडब्लूएचओ सोसाइटी में दिवाली मेला 3 नवम्बर को