साइबर सेल नोएडा ने तीन ठगों को किया गिरफ्तार, ऐसे करते थे  शाॅप-18 के नाम पर ठगी 

नोएडा। नामी आॅनलाइन शाॅपिंग कंपनी होम शाॅप-18 के कर्मचारी बन लाॅटरी निकालने के नाम पर हजारों लोगों से ठगी करने वाले एक गैंग के तीन लोगों को नोएडा की साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से 28 मोबाइल फोन, 60 मोबाइल सिम व कम्प्यूटर की हार्डिग्स पुलिस ने बरामद किया है।
एसपी सिटी अरूण कुमार सिंह ने बताया कि होम शाॅपिंग के अधिकारी आशीष वैद ने शिकायत की थी कि होम शाॅप 18 के ग्राहकों को फोन करके कुछ लोग लकी ड्रा के नाम पर मोटी रकम वसूल रहे हैं। सूचना के आधार पर साइबर सेल के प्रभारी निरीक्षक विवेक रंजन राय को जांच के लिए लगाया गया। जांच कर रही साइबर सेल की टीम ने बीती रात को दिल्ली के राजा गार्डन में छापा मारकर राहुल सिंघानिया, राजकुमार व तेजपाल नामक तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से तीन हार्डडिग्स, 28 मोबाइल फोन, 77 सिम कार्ड, 15 डेविड/क्रेडिट कार्ड, दो पेनकार्ड, एक पहचान पत्र व दो ड्रावरिंग लाइसेंस बरामद किया गया है। एसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को बताया कि ये लोग होम शाॅप-18 के लोगों से मिलीभगत कर उनके ग्राहकों का डाटा हासिल कर लेते हैं उसके बाद उन्हें फोन करके यह बताया जाता है कि आपने होम शाॅप से जो खरीददारी की है उसके एवज में आपका लकी ड्रा निकला है।
ये लोग ग्राहकों को यह भी प्रलोभन देेते हैं कि आप चार हजार रूपए की खरीददारी कर लें तो आपको लकी ड्रा में निश्चित गिफ्ट मिलेगा। इन लोगों ने अब तक हजारों ग्राहकों से ठगी करने की बात स्वीकार की है। एसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को बताया कि ये लोग कोरियर चार्ज व सिक्योरिटी मनी के नाम पर लोगों से पैसा ऐंठ लेते थे। उन्होंने बताया कि ये लोग पीटीएम व आईडिया मनी के माध्यम से लोगों से पैसा अपने खातों में मंगाते थे।

यह भी देखे:-

नोएडा पुलिस के हत्थे चढ़े फर्जी एसटीएफ अधिकारी, जानिए इनकी काली करतूत
घर में घुसे डकैतों ने बुजुर्ग से की मारपीट, जांच में जुटी पुलिस
जहांगीरपुर में सेंधमारी कर चोरी का प्रयास विफल
भारतीय क्रिकेटर परविंदर अवाना पर बदमाशों ने किया हमला
हथियारबंद बदमाशों ने कैब लूटी
कोर्ट ने गिरफ्तार डीजीएम को भेजा जेल
अवैध खनन में वारंटी गिरफ्तार
नोएडा - ग्रेटर नोएडा के इन गुंडों को एसएसपी ने डीएम को भेजी रिपोर्ट
इंजिनीयरिंग के छात्र से बाइकर्स ने की लूट
गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन व पुलिस की बड़ी कार्यवाही , दो दर्जन गुंडों पर लगा गैंगस्टर
खूनी कैंटर को क्रुद्ध ग्रामीणों ने किया आग के हवाले
बाइक पर सवार बेख़ौफ़ बदमाशों ने डिलीवरी बॉय को लूटा
मां -बेटे की मौत का मामला, तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज
घर का ताला तोड़कर समान चोरी
नशे में धुत सिपाही ने दूकानदार पर की फायरिंग, गिरफ्तार
नोएडा : ईनामी बदमाश पुलिस एनकाउंटर में घायल