पंकज बजाज क्रेडाई एनसीआर के अध्यक्ष चुने गए

नई दिल्ली : पंकज बजाज को क्रेडाई एनसीआर का नया अध्यक्ष चुना गया है। नई दिल्ली में 27 जुलाई 2017 को हुई जनरल बाॅडी की बैठक में ’ कन्फैडरेशन आॅफ रियल ऐस्टेट डैवलपर्स ऐसोसिएशंस आॅफ इंडिया’ के एनसीआर चैप्टर ने 2017-2019 के लिए नई लीडरशिप टीम का चयन किया है।

यह नई टीम पंकज बजाज के नेतृत्व में ऐसे समय में कार्यभार संभाल रही है जब केन्द्रीय सरकार ने रियल ऐस्टेट क्षेत्र के लिए त्म्त्। और जीएसटी जैसे सुधार लागू किए हैं और सरकार ’2022 तक सबके लिए आवास’ तथा ’100 स्मार्ट शहरों’ पर ध्यान दे रही है। इन सकारात्मक कदमों के साथ नई लीडरशिप टीम का फोकस सरकार के साथ मिलकर काम करने पर रहेगा ताकि इन लक्ष्यों को हासिल किया जा सके और सभी स्तरों पर पारदर्शिता सुनिश्चित की जा सके।

इस मौके पर नव निर्वाचित क्रेडाई एनसीआर अध्यक्ष श्री पंकज बजाज ने कहा, ’’रियल ऐस्टेट क्षेत्र अभी जिन चुनौतियों का सामना कर रहा है उनकी पृष्ठभूमि पर हम विभिन्न सरकारी विभागों के साथ करीबी से मिलकर काम करते हुए इस क्षेत्र में रियल्टी सेक्टर के भविष्य को आकार देने की जिम्मेदारी निभाएंगे। हम कौशल विकास, स्वच्छता एवं श्रमिक कल्याण के लिए भी प्रतिबद्ध हैं। खरीददारों का विश्वास हासिल करने के लिए हम यह भी सुनिश्चित करेंगे कि त्म्त्। पर अमल हो और उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम प्रभावी ढंग से काम करे।’’

उन्होंने आगे कहा, ’’हम क्रेडाई नैशनल के साथ तालमेल से काम करते हुए उसके घोषणापत्र को यथार्थ बनाएंगे जिसमें कौशल विकास कार्यक्रम, सीएसआर फाउंडेशन, क्लीन सिटी मूवमेंट, शैक्षिक छात्रवृत्ति कोष , विरासत पहलें आदि भी शामिल होंगे।’’

नव निर्वाचित लीडरशिप विभिन्न संबंधित पक्षों के साथ नजदीकी से काम करने के लिए उत्तरदायी होगी और इस क्षेत्र में रियल्टी सेक्टर के भविष्य को सही दिशा में आकार देने में मदद करेगी। नई लीडरशिप टीम के समक्ष सबसे बड़ी चुनौती यह है कि इस कारोबार के बारे में लोगों के बीच जो आम धारणा है उसमें बेहतरी लाना; क्योंकि बाहरी कारकों, आर्थिक व नियामकीय वजहों से रियल ऐस्टेट के क्षेत्र को काफी चुनौतियां झेलनी पड़ रही हैं।

नई नेतृत्व टीम ने रियल ऐस्टेट सेक्टर के समक्ष मौजूद चुनौतियांे की सूची बनाई है और स्पष्ट रूप से अल्पकालिक व दीर्घकालिक लक्ष्य निर्धारित किए हैं। एनसीआर में इस उद्योग के लिए सबसे बड़ी चुनौती है नोएडा व गुड़गांव में विलम्बित परियोजनाओं की डिलिवरी सुनिश्चित करना और जनता का भरोसा फिर से जीतना। क्रेडाई एनसीआर की टीम सक्रियता से नियामकीय विभागों, खरीददारों और सदस्यों से सम्पर्क कायम करेगी ताकि एनसीआर में रियल्टी सेक्टर मजबूत होकर उभरे।

यह भी देखे:-

श्रद्धा सिटी गोवर्धन  मथुरा के कार्यालय का उद्घाटन 
हस्तशिल्प निर्यात को प्रत्साहित करने पर ईपीसीएच की भूमिका सराहनीय - स्मृति ज़ुबेन ईरानी (केंद्रीय कपड...
नोएडा : पीएम मोदी करेंगे मजेंटा लाइन मेट्रो का उद्घाटन
भारत ने रचा इतिहास ,चौथी बार जीता ICC UNDER-19 WORLD CUP का ख़िताब
एसएससी परीक्षा में सॉल्वर गैंग का पर्दाफ़ाश
कामनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाडी ने लहराया परचम
स्थापना दिवस पर यमुना प्राधिकरण को तोहफा, जेवर एयरपोर्ट को मिली सैद्धान्तिक मंजूरी
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के स्थापना दिवस पर निर्धन बच्चों में फलों का वितरण
स्कूली बच्चों और शिक्षकों ने लगाए पौधे
सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली के सीएमडी समेत तीन निदेशकों को भेजा जेल
श्री आदर्श रामलीला मंचन: श्री राम के शिव धनुष तोड़ते ही काँप गया ब्रह्माण्ड
देखें VIDEO, यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला कर्मियों पर एफ़आईआर दर्ज
दलित समाज ने धूमधाम से मनाई अटल जयंती
बिल्डरों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही, बिना रजिस्ट्री करने वाले बिल्डर्स के खिलाफ दर्ज होगी एफआईआर : डीएम ...
भारतीय हस्तशिल्प मेला (IHGF) : फैशन शो ने किया खरीदारों को आकर्षित
पीसी गुप्ता गैंग का एक और जमीन खरीद घोटाला उजागर , करोड़ों का लगाया चूना