पंकज बजाज क्रेडाई एनसीआर के अध्यक्ष चुने गए

नई दिल्ली : पंकज बजाज को क्रेडाई एनसीआर का नया अध्यक्ष चुना गया है। नई दिल्ली में 27 जुलाई 2017 को हुई जनरल बाॅडी की बैठक में ’ कन्फैडरेशन आॅफ रियल ऐस्टेट डैवलपर्स ऐसोसिएशंस आॅफ इंडिया’ के एनसीआर चैप्टर ने 2017-2019 के लिए नई लीडरशिप टीम का चयन किया है।

यह नई टीम पंकज बजाज के नेतृत्व में ऐसे समय में कार्यभार संभाल रही है जब केन्द्रीय सरकार ने रियल ऐस्टेट क्षेत्र के लिए त्म्त्। और जीएसटी जैसे सुधार लागू किए हैं और सरकार ’2022 तक सबके लिए आवास’ तथा ’100 स्मार्ट शहरों’ पर ध्यान दे रही है। इन सकारात्मक कदमों के साथ नई लीडरशिप टीम का फोकस सरकार के साथ मिलकर काम करने पर रहेगा ताकि इन लक्ष्यों को हासिल किया जा सके और सभी स्तरों पर पारदर्शिता सुनिश्चित की जा सके।

इस मौके पर नव निर्वाचित क्रेडाई एनसीआर अध्यक्ष श्री पंकज बजाज ने कहा, ’’रियल ऐस्टेट क्षेत्र अभी जिन चुनौतियों का सामना कर रहा है उनकी पृष्ठभूमि पर हम विभिन्न सरकारी विभागों के साथ करीबी से मिलकर काम करते हुए इस क्षेत्र में रियल्टी सेक्टर के भविष्य को आकार देने की जिम्मेदारी निभाएंगे। हम कौशल विकास, स्वच्छता एवं श्रमिक कल्याण के लिए भी प्रतिबद्ध हैं। खरीददारों का विश्वास हासिल करने के लिए हम यह भी सुनिश्चित करेंगे कि त्म्त्। पर अमल हो और उपभोक्ता शिकायत निवारण फोरम प्रभावी ढंग से काम करे।’’

उन्होंने आगे कहा, ’’हम क्रेडाई नैशनल के साथ तालमेल से काम करते हुए उसके घोषणापत्र को यथार्थ बनाएंगे जिसमें कौशल विकास कार्यक्रम, सीएसआर फाउंडेशन, क्लीन सिटी मूवमेंट, शैक्षिक छात्रवृत्ति कोष , विरासत पहलें आदि भी शामिल होंगे।’’

नव निर्वाचित लीडरशिप विभिन्न संबंधित पक्षों के साथ नजदीकी से काम करने के लिए उत्तरदायी होगी और इस क्षेत्र में रियल्टी सेक्टर के भविष्य को सही दिशा में आकार देने में मदद करेगी। नई लीडरशिप टीम के समक्ष सबसे बड़ी चुनौती यह है कि इस कारोबार के बारे में लोगों के बीच जो आम धारणा है उसमें बेहतरी लाना; क्योंकि बाहरी कारकों, आर्थिक व नियामकीय वजहों से रियल ऐस्टेट के क्षेत्र को काफी चुनौतियां झेलनी पड़ रही हैं।

नई नेतृत्व टीम ने रियल ऐस्टेट सेक्टर के समक्ष मौजूद चुनौतियांे की सूची बनाई है और स्पष्ट रूप से अल्पकालिक व दीर्घकालिक लक्ष्य निर्धारित किए हैं। एनसीआर में इस उद्योग के लिए सबसे बड़ी चुनौती है नोएडा व गुड़गांव में विलम्बित परियोजनाओं की डिलिवरी सुनिश्चित करना और जनता का भरोसा फिर से जीतना। क्रेडाई एनसीआर की टीम सक्रियता से नियामकीय विभागों, खरीददारों और सदस्यों से सम्पर्क कायम करेगी ताकि एनसीआर में रियल्टी सेक्टर मजबूत होकर उभरे।

यह भी देखे:-

एनकाउंटर केस में पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की अर्जी कोर्ट ने की ख़ारिज , एक बदमाश ने क...
गर्मजोशी के साथ हुआ 22वें राष्ट्रीय युवा उत्सव 2018 का समापन
ग्रेटर नोएडा : केंद्रीय कपड़ा मंत्री ने होम एक्सपो का किया उद्घाटन
बेहतर पुलिसिंग के लिए सामाजिक संस्थाओं का सहयोग जरूरी : धीरेन्द्र सिंह
किसान कामगार मोर्चा की महिला विंग की राष्ट्रीय अध्यक्ष रोशनी सिंह ने किया संगठन का विस्तार
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के स्थापना दिवस पर निर्धन बच्चों में फलों का वितरण
4 वर्ष की बच्ची के साथ दुष्कर्म का प्रयास
रेस्क्यू के दौरान अभी तक 3 शव निकाले गए
गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने 13 लोगों पर लगाया गैंगस्टर
री-इनवेस्ट 2018 के पहले दिन 10,000 से ज्‍यादा लोग आये, आयोजन सफल रहा
जीएनआईटी (आई.पी.यू. ) में ‘’इन्फिनिटी #2K18’’ की धूम
दिल्ली का उभरता सितारा, बाल कलाकार दिव्यांशु 
नोएडा -ग्रेटर नोएडा : बंगाली महिलाओं ने सिंदूर खेला के साथ मां दुर्गा को दी विदाई
लोकेश भाटी बने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा छात्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष, जोरदार स्वागत
राजस्थान, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की जबरदस्त वापसी, मध्य प्रदेश में भी आगे-रुझान
CBI चीफ अलोक वर्मा फिर पद से हटाए गए