सामूहिक विवाह धांधली में शामिल अधिकारीयों पर हो कार्यवाही : करप्शन फ्री इण्डिया ने दिया ज्ञापन

ग्रेटर नोएडा : मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में हुए धांधली के विरोध में सोमवार को करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय सूरजपुर पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला अधिकारी बृजेश नारायण को सौंपा. यह ज्ञापन संगठन के वरिष्ठ कार्यकर्ता एडवोकेट गजेंद्र भाटी के नेतृत्व में दिया गया.

करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया किउत्तर प्रदेश सरकार की योजना सामूहिक विवाह में हुए भ्रष्टाचार में सम्मिलित अधिकारियों की जांच कर उन अधिकारियों को बर्खास्त करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी महोदय को सौंपा.

उन्होंने बताया कि अभी हाल ही में गौतमबुध्दनगर के ग्रेटर नोएडा में उत्तर प्रदेश सरकार योजना के तहत सामूहिक विवाह हुए थे. जिन सामूहिक विवाह में अधिकारियों की सांठगांठ के कारण शादीशुदा जोड़ों ने दोबारा से शादी कर गरीब व जो लोग उस योजना के लिए पात्र थे उनका हक छीना है इस मामले का जब मीडिया में प्रकाशन हुआ तो जिलाधिकारी गौतमबुध्दनगर ने जांच कमेटी बनाकर ग्राम प्रधान व सामूहिक विवाह में लिप्त 50 पुरुष और महिलाओं पर तत्काल प्रभाव से मुकदमा दर्ज करा दिया गया. जिनमें से सात लोगों को प्रशासन ने जेल भेज दिया है, चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि अभी तक किसी भी अधिकारी पर कोई कार्यवाही नहीं हुई है इस भ्रष्टाचार के मामले में कहीं ना कहीं अधिकारियों की भी मिलीभगत है जिस कारण इतना बड़ा भ्रष्टाचार उत्तर प्रदेश सरकार की योजना सामूहिक विवाह में किया गया, इस सामूहिक विवाह में दनकौर बीडीयो महेंद्र सिंह को भी यह जानकारी नहीं थी कि चीती गांव के 5 जोड़ों को सामूहिक विवाह में ले जाया गया है या नहीं बगैर रजिस्ट्रेशन के ही वर वधु को सामूहिक विवाह स्थल पर ले जाया गया और अधिकारियों की सांठगांठ के कारण विवाह किए गए उन्होंने कहा की इस प्रकरण में तत्काल प्रभाव से अधिकारियों की जांच की जाए.

संगठन के संस्थापक सदस्य आलोक नागर ने कहा कि सामूहिक विवाह घोटाले में तत्काल प्रभाव से जांच कराकर दोषी अधिकारियों को बर्खास्त कर जेल भेजा जाए अन्यथा करप्शन फ्री इंडिया संगठन व क्षेत्र के ग्रामीण धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी.

इस दौरान आलोक नागर,टीकम सिंह, प्रेम प्रधान, रवि भाटी, एडवोकेट परविंदर तवर, अब्दुल रहमान, एडवोकेट दिनेश भाटी, अरुण नागर, विकास नागर, सौरव प्रधान, राकेश भाटी, आदि लोग उपस्थित रहे.

यह भी देखे:-

अधिशासी अधिकारी को दी भावभिनी विदाई
"नारी शिक्षा" पर विचार गोष्ठी का आयोजन 
जहांगीरपुर में हैंडपंप से निकल रहा पानी हो रहा है बर्बाद
खुले में कूड़ा जलाकर यहाँ एनजीटी के आदेश की उड़ाई जा रही हैं धज्जियां
RWA BETA- 1 ने सेक्टर में किया पौधरोपण
ग्रेटर नोएडा : धार्मिक रामलीला कमेटी ने किया भूमि-पूजन, 21 सितम्बर से 30 सितम्बर तक होगा भव्य रामली...
लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त, जहांगीरपुर में कारोबार ठप
जहांगीरपुर: प्राइमरी स्कूलों में बंटे छात्र-छात्राओं के लिए जूते-मोजे
रास्ता अवरुद्ध होने पर भड़के ग्रामीण, रोका ईस्टर्न पेरिफेरल का कार्य
डिजिटल मार्केटिंग में उत्कृष्ट कार्य करने पर गौरव कुमार सम्मानित
AUTO EXPO 2018 : सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रखने के लिए बैठक
एसएसपी /डीआइजी लव कुमार को दी गई विदाई
दर्दनाक सड़क हादसे में माँ-बेटे की गई जान
बुजुर्ग महिला से दुर्व्यवहार मामला : बीकेयू अम्बावता ने विरोध में सौंपा ज्ञापन
भारतीय योग संस्थान ग्रेटर नोएडा ने मनाया योगा दिवस , योग के प्रति लोगों को किया जागरूक
एलजी कंपनी में संचालित कैंटीन का निरीक्षण किया