सामूहिक विवाह धांधली में शामिल अधिकारीयों पर हो कार्यवाही : करप्शन फ्री इण्डिया ने दिया ज्ञापन

ग्रेटर नोएडा : मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में हुए धांधली के विरोध में सोमवार को करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय सूरजपुर पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला अधिकारी बृजेश नारायण को सौंपा. यह ज्ञापन संगठन के वरिष्ठ कार्यकर्ता एडवोकेट गजेंद्र भाटी के नेतृत्व में दिया गया.

करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया किउत्तर प्रदेश सरकार की योजना सामूहिक विवाह में हुए भ्रष्टाचार में सम्मिलित अधिकारियों की जांच कर उन अधिकारियों को बर्खास्त करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी महोदय को सौंपा.

उन्होंने बताया कि अभी हाल ही में गौतमबुध्दनगर के ग्रेटर नोएडा में उत्तर प्रदेश सरकार योजना के तहत सामूहिक विवाह हुए थे. जिन सामूहिक विवाह में अधिकारियों की सांठगांठ के कारण शादीशुदा जोड़ों ने दोबारा से शादी कर गरीब व जो लोग उस योजना के लिए पात्र थे उनका हक छीना है इस मामले का जब मीडिया में प्रकाशन हुआ तो जिलाधिकारी गौतमबुध्दनगर ने जांच कमेटी बनाकर ग्राम प्रधान व सामूहिक विवाह में लिप्त 50 पुरुष और महिलाओं पर तत्काल प्रभाव से मुकदमा दर्ज करा दिया गया. जिनमें से सात लोगों को प्रशासन ने जेल भेज दिया है, चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि अभी तक किसी भी अधिकारी पर कोई कार्यवाही नहीं हुई है इस भ्रष्टाचार के मामले में कहीं ना कहीं अधिकारियों की भी मिलीभगत है जिस कारण इतना बड़ा भ्रष्टाचार उत्तर प्रदेश सरकार की योजना सामूहिक विवाह में किया गया, इस सामूहिक विवाह में दनकौर बीडीयो महेंद्र सिंह को भी यह जानकारी नहीं थी कि चीती गांव के 5 जोड़ों को सामूहिक विवाह में ले जाया गया है या नहीं बगैर रजिस्ट्रेशन के ही वर वधु को सामूहिक विवाह स्थल पर ले जाया गया और अधिकारियों की सांठगांठ के कारण विवाह किए गए उन्होंने कहा की इस प्रकरण में तत्काल प्रभाव से अधिकारियों की जांच की जाए.

संगठन के संस्थापक सदस्य आलोक नागर ने कहा कि सामूहिक विवाह घोटाले में तत्काल प्रभाव से जांच कराकर दोषी अधिकारियों को बर्खास्त कर जेल भेजा जाए अन्यथा करप्शन फ्री इंडिया संगठन व क्षेत्र के ग्रामीण धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी.

इस दौरान आलोक नागर,टीकम सिंह, प्रेम प्रधान, रवि भाटी, एडवोकेट परविंदर तवर, अब्दुल रहमान, एडवोकेट दिनेश भाटी, अरुण नागर, विकास नागर, सौरव प्रधान, राकेश भाटी, आदि लोग उपस्थित रहे.

यह भी देखे:-

डिवाईडर से टकरा कर बाइक सवार की मौत
मजदूरों के अधिकारों का हनन नहीं होने देंगे - सतीश कनारसी , किसान कामगार मोर्चा संगठन
मौत के साये में ग्रेनो वेस्ट के वासी, फ़्लैट से गिर रहा है प्लास्टर , सरकार करे कार्यवाही : नेफोमा 
ग्रेटर नोएडा : डाबरा गांव के तालाब को बचाने के लिए आगे आये युवा
स्कॉर्पियो की टक्कर से बाइक सवार की दर्दनाक मौत
दादरी : अन्त्योदय मेला में लोगों ने सरकारी योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर उठाया लाभ
सड़क हादसे में घायल हुआ दिव्यांग की मौत
श्री धार्मिक रामलीला ग्रेटर नोएडा , इंडोनेशिया के तर्ज पर होगा मात्र तीन घंटे में सम्पूर्ण रामलीला...
आत्मदाह करने वाले युवक की मौत
यमुना एक्सप्रेस वे पर अलग-अलग हुए सड़क हादसों में 3 की मौत, 4 घायल
गौतमबुद्ध नगर : तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन
किसानों की समस्या को लेकर बीकेयू लोकशक्ति ने निकाला पैदल मार्च
पीएम की सुरक्षा में चूक का मामला, दो पुलिसकर्मी नपे
ग्रेनो प्राधिकरण अधिकारियों के दौरे के बावजूद सेक्टर बीटा- 1 की हालात में सुधार नहीं
गैस सिलैंडर रिसाव होने से लगी आग , 3 लोग गंभीर रूप से घायल
एलजी कंपनी में संचालित कैंटीन का निरीक्षण किया