ग्रेटर नोएडा : सीएम योगी ने किसानों से की गुफ्तगू

ग्रेटर नोएडा : आज गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जेवर एयरपोर्ट की जद में आ रहे ग्रामीणों के साथ किये जाने वाले भूमि अधिग्रहण और समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की। जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने मा0 मुख्यमंत्री जी से कहा कि ‘उचित प्रतिकर और पारदर्शिता का अधिकार सन् 2013 के भूमि अधिग्रहण कानून की मूल भावना है, स्थानीय प्रतिनिधि होने के नाते मेरा फर्ज बनता है कि मैं किसानों की आवाज को आप तक पहुॅचाकर, उन्हें न्याय दिलवा सकूं।”

सीएम ने किसानों का तर्क जानकर कहा कि “यह सरकार किसानों के साथ है तथा उनके हितों का पूरा ध्यान रखा जायेगा। किसानों के साथ वार्ता कर, उनकी समस्याओं का समाधान सम्बन्धित अधिकारियों को हर हाल में करना पडेगा, किसानों को उचित प्रतिकर मिले और प्रदेश का औद्योगिक विकास भी हो, उस भावना के साथ सरकार कार्य कर रही है। मैं किसानों को आश्वस्त करना चाहूॅता कि उन्हें न्याय मिलेगा और उचित प्रतिकर भी दिया जायेगा, किसान विरोधियों के बहकावे में न आये, क्योंकि जो लोग आज विरोध कर रहे हैं, वह लोग जेवर में एयरपोर्ट की स्थापना के खिलाफ थे।’’ मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि जेवर में बनने वाला देश का सबसे बडा एयरपोर्ट इस क्षेत्र की तकदीर बदलकर रख देगा। लाखों रोजगारों का सृजन, ग्रामीणों को बेहतर बुनियादी सेवायें और उन्नत जीवन शैली एयरपोर्ट की स्थापना के बाद नजर आयेगी।’’

ग्राम प्रधान संगठन जेवर के अध्यक्ष शैलेन्द्र सिंह छौंकर ने अवगत कराया कि ’’शहरी क्षेत्र घोषित कर, पंचायत व्यवस्था को समाप्त किया गया है और उनके अधिकार भी छीने गये हैं। अतः कार्यकाल पूरा होने तक उन्हें यथावत कार्य करने दिया जाए।’’ मुख्यमंत्री ने उपस्थित किसानों व अधिकारियों के समक्ष कहा कि ’’लोकतंत्र में निर्वाचित प्रतिनिधियों के अधिकारों का ध्यान रखते हुए, उनके द्वारा उठायी गयी समस्या का समाधान किया जाए।’’

जेवर एयरपोर्ट की जद में आने वाले गांवों के किसान श्री गनपत सिंह सबूेदार, यशपाल सिंह, राकेश सिंह, देवेन्द्र सिंह व संजीव गौड आदि ने किसानों की तरफ से उचित प्रतिकर दिलवाये जाने हेतु मा० मुख्यमंत्री जी को सम्बोधित किया। भारत सरकार के केन्द्रीय मंत्री मा0 महेश शर्मा जी व जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने किसानों को सम्बोधित करते हुए, उनकी मांगों पर विचार कर, शीघ्र निस्तारण कराये जाने को लेकर आश्वस्त किया।

इस मौके पर जेवर एयरपोर्ट की जद में आने वाले दयानतपुर, रन्हेरा, रोही, बनवारीपुर, सिवारा, किशोरपुर, रामनेर व पारोही आदि ग्रामों के तकरीबन 150 किसान उपस्थित रहे।

यह भी देखे:-

जहांगीरपुर में कार  ट्रैक्टर में भिड़ंत , महिला  घायल
मंगलवार, कल तहसीलों में आयोजित होगा तहसील दिवस
शराबी पिता से नाराज बेटे ने नहर में लगाई छलांग
जेवर गैंगरेप हत्या का खुलासा न होने पर सड़कों पर उतरे लोग,काली पट्टी बांधकर निकाला मौन जुलूस
ईस्टर्न पेरीफेरल पर डीएम बी.एन सिंह ने की किसानों के साथ बैठक, समस्या सुलझाने के लिए कमेटी गठित
आईटीएस कॉलेज में माता की चौकी , "जय माता दी" के जयकारे से गूंजा कैम्पस
जानिए, IDEA ने पेश किया ये नया ऑफर
जुनैदपुर गाँव में दीप जलाकर शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि
7 शराब माफियाओं पर लगाया गया गैंगस्टर
भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने किया एलान, 20 जिले के किसान होंगे महापंचायत में शामिल
खाई में गिरी रोडवेज की बस, एक की मौत दर्जन घायल
महिला उत्थान संस्था ने लोगों को मिट्टी के दिप बाटे
New Year का कार्यक्रम करना है तो लेनी होगी अनुमति
गणतंत्र दिवस में हिस्सा लेने वाले एनसीसी कैडेट्स को दी गई ट्रेनिंग
रोटरी पाठशाला में ओएसडी शैलेन्द्र भाटिया ने किया ध्वजारोहण
जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह से मिले गोल्डन फेडरेशन के पदाधिकारी, रखी ये मांग, पढ़ें पूरी खबर