एक्यूरेट छात्रों का यामाहा प्लांट में भ्रमण

ग्रेटर नोएडा : नॉलेज पार्क 3 स्थित एक्यूरेट संस्थान हे पी जी डी एम कोर्स के छात्रों ने के सूरजपुर औधोगिक क्षेत्र में स्थित यामाहा प्लांट का भ्रमण किया । यामाहा कम्पनी के देश में 3 प्लांट हैं ए जिसमे से प्रतिवर्ष एक लाख से ज्यादा मोटरसाइकिल बनाने वाला अपनी तरह का अनोखा प्लांट है । यामाहा इस प्लांट में 3 तरह की बाइक का निर्माण करता है जिसमे से फैसिनो ए आर.15 एवं इस जेड आर सम्मिलित हैं । प्लांट में 6000 से भी ज्यादा लोगों को रोज़गार प्रदान किया गया है । प्लांट में पुरषों के साथ महिलाओं को भी रोज़गार दिया गया है । महिलाएं को मैकेनिकल कार्य भी उतनी ही दक्षता के साथ करते हुए देखा गया ।

स्पोर्ट बाइक में यामाहा का अपना ही अलग स्थान हैं ए युवा स्पोर्ट एवं उच्च दक्षता वाली बाइक ले लिए यामाहा का रुख करते हैं । संस्थान के छात्रों ने प्लांट विजिट मैनेजर्स से क्वालिटीए टर्नओवरए एवं रोज़गार के अवसरों पर चर्चा की । छात्रों ने प्लांट में काम करते हुए रोबोट ए एवं रंग रोगन करती मशीनों के बारे में भी गहन पूछताछ की ।

विजिट इंचार्ज प्रोफेसर हरीश कुमार ने छात्रों का उत्साहवर्धन किया एवं उन्हें अधिक से अधिक प्रश्न पूछने के लिए प्रेरित किया । एक अन्य प्रोफेसर डॉण् पल्लवी सिंह ने छात्रों को अपनी रूचि के अनुसार ज्ञान अर्जन करने के लिए उत्साहित किया ।
भ्रमण से लौटने पर संसथान के डायरेक्टर डॉण् संजीव चतुर्वेदी ने छात्रों से वार्तालाप किया और उनसे तरह तरह के प्रश्न किये । संस्थान की समूह निदेशिका सुश्री पूनम शर्मा ने छात्रों को भ्रमण से उत्साहित छात्रों को बधाई दी ।

यह भी देखे:-

एक्यूरेट इंस्टिट्यूट में ओरिएंटेशन प्रोग्राम
जी.एल बजाज में ‘‘ इर्मजिंग ट्रेड इन मैनेजमेन्ट एजुकेशन’’ विषय पर नेशनल कांफ्रेंस का आयोजन
एल बजाज में ICASSA-2k17 अंतराष्ट्रीय सम्मलेन, 100 से अधिक शोध पत्र प्रस्तुत, देश-विदेश के प्रतिनिधिय...
आईआईएमटी में E-HARIYALI अंत्‍योदय वाटिका का शुभारम्‍भ
एक्यूरेट इंस्टीट्यूट के छात्रों ने बडिंग मैनेजर्स गुर सीखे
जीएल बजाज : प्रख्यात विशेषज्ञों की वार्ताओं से छात्र हुए लाभान्वित
BIMTECH धूम-धाम से मनाएगा अपना 30 वां स्थापना दिवस , नौ दिवसीय संस्कृतिक महोत्सव "सबरंग" क...
आईआईएमटी कॉलेज में बिजनेस प्‍लान कम्‍पटीशन का आयोजन
"जिस लाहौर नहीं देख्या ओ जामई नइ" नाटक मंचन के साथ बिमटेक में 30 वें स्थपना दिवस समारोह &q...