समाधान दिवस में डीएम बी.एन. सिंह ने दिया निर्देश, समयबद्धता के साथ समस्या का निस्तारण करें अधिकारी

ग्रेटर नोएडा : जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर ब्रजेश नारायण सिंह ने जेवर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जनता की शिकायतों को सुना और विभागीय अधिकारियों के माध्यम से उनके निराकरण का प्रयास किया गया। जेवर तहसील में आज कुल 50 शिकायतें दर्ज हुई 7 शिकायतों का अधिकारियों के माध्यम से मौके पर ही निस्तारण संभव कराया गया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि समाधान दिवस में जिन विभागों के संबंध में जनता की शिकायतें दर्ज हुई हैं उनका निस्तारण सभी अधिकारियों के द्वारा समय बद्धता एवं गुणवत्ता के साथ किया जाए और उसे पोर्टल पर भी ऑनलाइन किया जाए। जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि शिकायतकर्ता को भी उसके निस्तारण की जानकारी आवश्यक रूप से दी जाए ताकि वह पूर्ण रूप से संतुष्ट हो सके। डीएम ने समस्त अधिकारियों को आगाह करते हुए यह भी कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस पर आने वाली शिकायतों के संबंध में वर्तमान सरकार बहुत ही गंभीरता के साथ कार्यवाही कर रही है। अतः सभी अधिकारीगण तहसील दिवस के डिस्पोजल के संबंध में गंभीरता बरतें और मानकों के अनुसार जनता की शिकायतों का निस्तारण समय बद्धता के साथ किया जाए। संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जेवर में बैंकर्स एवं कृषि विभाग के अधिकारियों द्वारा शिविर का आयोजन करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार की कृषि ऋण माफी योजना के संबंध में किसानों की समस्याओं को दूर किया गया।

इसी प्रकार स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा दिव्यांगों के प्रमाण पत्र जारी करने के उद्देश्य से कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें 7 दिव्यांगों के प्रमाण पत्र मौके पर ही प्रदान किए गए। सदर तहसील में अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार विनीत के द्वारा संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जनता की शिकायतों को सुना गया जहां पर कुल 26 शिकायत दर्ज हुई और 3 शिकायतों का मौके पर निस्तारण कराया गया । इसके अलावा दादरी तहसील में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव कुमार के द्वारा संपूर्ण समाधान दिवस में जनता की समस्याओं को सुनते हुए निस्तारण किया गया। इस अवसर पर 79 शिकायतें दर्ज हुई और 6 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर उपजिलाधिकारी दादरी अमित कुमार सिंह तहसीलदार पीएल मौर्य, सदर तहसील में उप जिलाधिकारी सदर अंजनी कुमार सिंह, तहसीलदार जीत सिंह, जेवर में जेवर विधानसभा क्षेत्र के माननीय विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह, उप जिलाधिकारी जेवर राजपाल सिंह, तहसीलदार अभय कुमार सिंह तथा अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों के द्वारा भाग लेकर जनता की समस्याओं के निराकरण के प्रयास किए गए।

यह भी देखे:-

एनजीटी के नियमो की उड़ाई जा रही है धज्जियाँ, प्रशासन बेपरवाह , लापरवाह नगरपालिका  
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर किया जन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन
घोड़ी से टकराई बाइक, एक की मौत, दो घायल
पत्रकार को पितृ शोक, कलमकारों, समाजसेवियों ने जताई संवेदना
ग्रेटर नोएडा : जाट महासम्मेलन शनिवार 7 अक्टूबर को , प्रतिभाशाली बच्चे होंगे सम्मानित, नामी गिरामी हस...
जान के साथ खिलवाड़ : जब दवा विक्रेता ने रोगी को पकड़ाया एक्सपायर्ड दवा
ग्रेटर नोएडा : सेक्टरों की बदहाली पर लोगों का गुस्सा फूटा
जन कल्याण ग्रामीण शिक्षा सेवा समिति , पौधरोपण कर पर्यावरण को बचाने का दिया सन्देश
देवयानी सिंह के हरिद्वार जिला पंचायत अध्यक्ष बनने पर ग्रेनो का ये गाँव मना रहा है जश्न
Arrow Media "ग्रांड क्रिसमस कार्निवल" आज से ग्रेटर नोएडा में शुरू
गैस सिलैंडर रिसाव होने से लगी आग , 3 लोग गंभीर रूप से घायल
जनपद दीवानी एव फौजदारी बार एसोसिएशन गौतम बुद्ध नगर चुनाव के ये होंगे उम्मीदवार, पढ़ें पूरी खबर
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने CISF कैंप सूरजपुर में किया केंद्रीय विद्यालय का शिलान्यास
राकेश सिंह चौहान प्रोन्नत, जिला सूचना अधिकारी बने
शासन के निर्देशानुसार नकलविहीन बोर्ड परीक्षा होगी संपन्न-डीएम बी.एन. सिंह
आगामी त्यौहारो  के मद्देनजर पुलिस व एसडीएम ने  शांति  समिति की बैठक