नोएडा : पीएम मोदी ने की जनसभा, भाषण में सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ की

नोएडा ; आज शहर को क्रिसमस के दिन नोएडा- दक्षिण दिल्ली को जोड़ने वाली मजेंटा लाइन मेट्रो का तोहफा मिला। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के 93वें जन्मदिवस पर पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ ने बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पर बटन दबाकर पहले चरण के तहत कालकाजी मंदिर तक के लिए इस लाइन की शुरुआत की। पीएम ने इस मेट्रो में ओखला बर्ड सेंचुरी तक सफर भी किया।

पीएम ने अपने भाषण में सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ की और कहा कि आज योगी आदित्यनाथ ने यह भ्रम तोड़ा है कि कोई सीएम नोएडा नहीं आ सकता। यूपी के सीएम की जमकर तारीफ करते हुए पीएम ने कहा कि योगी जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश बहुत ही उत्तम तरीके से विकास की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। हालांकि योगी के कपड़े देखकर यह भ्रम फैलाया जाता है कि वह आधुनिक सोच के हो ही नहीं सकते। मुझे खुशी है कि जिस नोएडा में किसी मुख्यमंत्री के न आने की छवि बन गई थी, उस मिथक को योगी जी ने गलत साबित किया। इसके लिए मैं हृदय से योगी जी को बधाई देता हूं।

पीएम मोदी ने कहा कि किसी भी सीएम के नोएडा नहीं आने का कारण अंधविश्वास ही रहा है। लोग कहते हैं कि जो सीएम नोएडा आता है, उसकी कुर्सी चली जाती है। लेकिन योगी जी ने उस भ्रम और मिथक को तोड़ दिया। सच तो यह है कि मान्यताओं में कैद कोई भी समाज उन्नति नहीं कर सकता है।

खुद का उदाहरण देते हुए पीएम ने बताया, ‘जब मैं गुजरात का मुख्यमंत्री था, तो मुझे भी कई जगहों पर जाने से मना किया गया। मैं सारी बातों को नकारते हुए बतौर गुजरात सीएम हर उस जगह गया जहां कोई नहीं जाता था। इस तरह मुझे सबसे ज्यादा सेवा करने का मौका मुझे मिला।’

अपने संबोधन में पीएम ने गुड गवर्नेंस का जिक्र करने के साथ ही अटल बिहारी को भारत में मेट्रो का पहला यात्री भी बताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का सपना अटल जी ने देखा था और इसलिए भारत का हर गांव पक्की सड़क से जुड़ रहा है। हम इस काम को आगे लेकर जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को क्रिसमस की बधाई दी। मोदी ने कहा, ‘आज दो भारत रत्न महामना मदन मोहन मालवीय और अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन है। उत्तर प्रदेश ने ही मुझे गोद लेकर लालन-पालन और शिक्षा-दीक्षा की है। मैं तो अपने ही राज्य में आया हूं। वाराणसी ने मुझे प्रधानमंत्री के तौर पर आपकी सेवा करने का मौका दिया है।’

उन्होंने कहा, ‘आज बॉटनिकल गार्डन से मेट्रो में यात्रा करने का सौभाग्य मिला। आज बिना कनेक्टिविटी जिंदगी ठहर जाती है। बिना संपर्क बिखरा-बिखरा सा माहौल हो जाता है। इस व्यवस्था में करोड़ों की लागत लगती है लेकिन यह दूरगामी है, कई साल तक लोग इसमें सफर करेंगे।’

पीएम ने कहा कि आजकल विकास के हर काम को राजनीतिक रंग दिया जाता है। हर बात राजनीति के तराजू में तौली जाती है, ऐसा नहीं होना चाहिए। पीएम ने 2022 तक विदेश से पेट्रोलियम प्रॉडक्ट्स के आयात को कम करने का लक्ष्य रखा। पेट्रोलियम के प्रयोग को कम और सीमित करने के लिए मास और पब्लिक ट्रांसपोर्टेशन समय की आवश्यकता है।

मेट्रो में सौर ऊर्जा के प्रयोग की भी पीएम ने प्रशंसा की और कहा कि मेट्रो के प्रयोग को भारत में प्रतिष्ठा का विषय बनना चाहिए। मोदी ने कहा, ‘अपनी मानसिकता में बदलाव लाकर हम देश को कई समस्याओं से बचा सकते हैं। 2002 में आज से 15 साल पहले देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी मेट्रो के पहले पैसेंजर बने थे और यह गर्व की बात है। वह दिन दूर नहीं जब भारत का मेट्रो नेटवर्क विश्व के पांच सबसे अच्छे मेट्रो नेटवर्क्स में से एक होगा।’

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर उन्हें याद कर मोदी ने कहा, ‘अटल जी गुड गवर्नेंस के हमेशा पक्षकार रहे। उन्होंने गांव-गांव को सड़क से जोड़ने और वहां बिजली पहुंचाने का बीड़ा उठाया। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना उनका सपना था और अब हम इसे आगे बढ़ा रहे हैं।’ इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण में पिछली सरकार पर हमला बोला और उत्तर प्रदेश आने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया।

यह भी देखे:-

बच्चे चोरी होने की झूठी अफवाह फैली
थम नहीं रहा सम्राट मिहिर भोज प्रतिमा विवाद, गुर्जर परिषद ने पुलिस से की एफआईआर दर्ज करने की मांग
ग्रीस से सीधे इसरो मुख्यालय पहुंचे पीएम मोदी, वैज्ञानिकों को दी बधाई
निर्भया के दोषियों को जल्द फांसी देने की अपील
तीन कृषि बिल के विरोध मे भारतीय किसान यूनियन का प्रदर्शन
Cabinet Meeting : पीएम मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक, टैक्सटाइल क्षेत्र के लिए PLI ...
नोएडा पुलिस ने बदमाशों की धड़पकड़ की
मजदूरों और किसानों का शोषण बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा:ब्रजेश भाटी
गाजियाबाद: नौवीं मंजिल पर खेलते वक्त रेलिंग के जाल में फंसा डॉगी, निकालने गई बच्ची गिरी नीचे, दोनों ...
National Pension Yojana : नई पेंशन वाले भी ले सकेंगे पुरानी पेंशन का लाभ, जानिए क्‍या है इसके लिए शर...
Delhi cloverleaf: नोएडा-दिल्ली लिंक रोड पर जाम से मिली मुक्ति, एक साथ शुरू हुए 2 क्लोवरलीफ
समाज को स्वरोजगार के बेहतर विकल्प दिलाएगा गुर्जर इंडस्ट्रियल एसोसिएशन
नोएडा में होगा दुनिया का सबसे बड़ा डिजिटल मॉल
नोएडा में ग्रामीणों ने बिजली घर घेरा, तीन घंटे तक अधिकारियों को निकलने नहीं दिया, रखी ये मांग
ऑनलाइन ठगी : तुरंत करें इस नंबर पर कॉल, सरकार करेगी आपकी हेल्प
Tokyo Paralympics: गोल्ड से सिर्फ एक कदम दूर डीएम सुहास इंजीनियरिंग के बाद ऐसे रखा खेलों के रास्ते ...