मतगणना कर्मियों का हुआ प्रशिक्षण, डीएम बी.एन. सिंह ने दिया जरुरी दिशा निर्देश

ग्रेटर नोएडा : बीते 26 नवंबर को सम्पन्न हुए मतगणना पर्यवेक्षक, मतगणना सहायक, आरओ, एआरओ का प्रशिक्षण गौतमबुद्ध बालक इंटर कॉलेज में आयोजित किया गया। प्रशिक्षण के समय जिलाधिकारी बी. एन सिंह ने कहा कि मतगणना का कार्य प्रत्येक दशा में निष्पक्षता और तटस्थता के साथ मतगणना अधिकारी सुनिश्चित करेंगे । किसी भी दशा में किसी भी व्यक्ति को मतगणना के दौरान गड़बड़ी फैलाने का मौका नहीं दिया जाएगा तथा कानून के अनुसार कठोरतम कार्यवाही की जाएगी । उन्होंने कहा कि मतगणना अधिकारी आपसी टीम भावना के साथ कार्य करें । समय से मतगणना स्थल पर पहुंचे। एडीएम प्रशासन कुमार विनीत ने बताया कि दादरी नगर पालिका की मतगणना मिहिर भोज इंटर कॉलेज में 25 टेबल पर होगी।दनकौर और बिलासपुर की मतगणना किसान आदर्श इंटर कॉलेज में की जायेगी। बिलासपुर की मतगणना 05 टेबल पर और दनकौर नगर पंचायत की मतगणना 05 टेबल पर की जाएगी।

नगरपंचायत जेवर, रबूपुरा और जहागीर पुर की मतगणना जनता इंटर कॉलेज में होगी। जेवर के लिए 12 टेबल, रबूपुरा के लिए 05 टेबल और जंहागीरपुर के लिये 05 टेबल पर होगी। प्रत्येक टेबल पर एक मतगणना पर्यवेक्षक औऱ 03 मतगणना सहायक होंगे।भारत निर्वाचन आयोग के मास्टर ट्रेनर शैलेन्द्र भाटिया ने पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से मतगणना पर्यवेक्षक, मतगणना सहायक, आरओ, एआरओ के द्वारा संपन्न किए जा रहे कार्यों के संबंध में विस्तार पूर्वक बताया । उन्होंने कहा कि सभी मतगणनाकर्मी प्रत्येक दशा में 7.00 प्रातः तक अपने अपने मतगणना स्थल पर पहुंच जाए। मतगणना हाल में मोबाइल प्रतिबंधित है।इसलिए मोबाइल न लाये। मतगणना एक ही शिफ्ट में की जाएगी। सभी उम्मीदवारों से मतगणना एजेंट के लिए प्रारूप 34 पर आवेदन प्राप्त कर ले। दो फ़ोटो ले।

पुलिस से अपराध के बारे में जांच भी कराये। निर्धारित टेबल के अतिरिक्त कही भी जाने की अनुमति नही होगी मतगणना एजेंट को। मतगणना मतदान स्थलवार की जाएगी। सदस्य की मतगणना एक टीम करेगी , अध्यक्ष की मतगणना दूसरी टीम करेगी।50-50 मतो की गड्डी बनायी जायेगी। फिर उम्मीदवार वार पृथक किया जाएगा। वैध मतो से संदिग्ध मतो को अलग कर लेंगे। संदिग्ध मतो को आयोग के निर्देशानुसार परीक्षण कर वैध और अवैध का निर्धारण आर ओ करेगे । आयोग द्वारा निर्धारित प्रारूप पर मतो का अंकन कर मतगणना पर्यवेक्षक हस्ताक्षर कर आर ओ को सौपेंगे। आयोग द्वारा निर्धारित प्रारूप पर परिणाम की घोषणा करेंगे तथा निर्धारित प्रारूप पर प्रमाण पत्र देकर उसकी प्राप्ति निर्धारित प्रारूप पर कराएंगे। मतगणना 01 दिसंबर को प्रातः 8.00 बजे प्रारम्भ होगी। प्रशिक्षण के समय मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, उपजिलाधिकारी दादरी अमित सिंह, सदर अंजनी कुमार सिंह, जेवर राजपाल सिंह, नगर मजिस्ट्रेट ग्रेटर नोएडा राजेश कुमार, जिला विकास अधिकारी डॉ. राम आसरे और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

यह भी देखे:-

G20 Summit In India : दो दिन के लिए दिल्ली रहेगी बंद, यहां जानें क्या खुला क्या रहेगा बंद
ऑटो कोड की मदद से मिला सामान
अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, भारत और जापान के बीच लगातार चल रही हैं राजनयिक बैठकें, क्‍या है वजह..
ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत
CM योगी आदित्यनाथ को धमकी, 15 को नहीं फहराने देंगे तिरंगा -खालिस्तान समर्थक गुरपतवंत सिंह
भारतीय जनता पार्टी मंडल दनकौर के कार्यकर्ताओं के तहत स्वच्छ सरोवर अभियान..
प्राचीन कालीन बाराही मेला का 29 मार्च से होगा आगाज , विभिन्न राज्यों के लोक कलाकार देंगे प्रस्तुति
पति के बेवजह शक के चलते पत्नी ने दे दी जान
शारदा युनिवर्सिटी में औद्योगिक महाकुम्भ का आयोजन , स्टार्ट-अप परियोजनाएं हुई पेश
पेट्रोल पंप की शिकायत आने पर तुरंत कराई गई जांच
यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में चलेगी देश की पहली पॉड टैक्सी, रूट से लेकर स्पीड तक जानिए सबकुछ
बजट के विरोध में बीकेयू करेगी प्रदेश व्यापी आन्दोलन
अनुसूचित जाति जन जाति अधिवक्ता संघ के सचिव बने एडवोकेट धर्मेंद्र जयंत
जेवर एयरपोर्ट का रास्ता साफ, किसानों से लिया भूमि का कब्ज़ा
डिफाल्टर बिल्डर पर यमुना प्राधिकरण की बड़ी कार्यवाही, इस बिल्डर का आवंटन किया रद्द 
प्रदूषण फैलाने पर चार संस्थाओं पर तीन लाख का जुर्माना, दोबारा गलती करने पर जुर्माने की रकम दोगुनी कर...