भाजपा नेता हत्याकांड, परिजनों ने इन चार लोगों को किया नामजद, हत्या को बताया राजनैतिक साजिश

ग्रेटर नोएडा : गुरुवार को बिसरख थाना क्षेत्र के तिगरी गाँव में भाजपा नेता शिव कुमार यादव गोलियों से भून कर हत्या गई थी। इस गोलीबारी में उसके दो सुरक्षा गार्ड और गाड़ी के चपेट में आने से 16 वर्षीय किशोरी की भी मौत हो गई।

अब इस मामले मेंघटना के मामले में मृतक भाजपा नेता के चचेरे भाई की तरफ से पुराना हैबतपुर के कुछ लोगो के खिलाफ नामजद शिकायत दी हैं। भाजपा नेता शिव कुमार यादव की हत्या के कारण परिवार में शोक की लहर हैं। पूरे परिवार में सबसे बडे होने के कारण शिव कुमार के ऊपर परिवार की जिम्मेदारी थी। मृतक भाजपा नेता शिव कुमार यादव मूलतः नोएडा के फेस तीन कोतवाली क्षेत्र के बहलोलपुर गांव के रहने वाले थे और वो अपने परिवार के साथ गाजियाबाद के सेक्टर प्रताप विहार के कृष्णा विहार सोसायटी में रहते थे। शिव कुमार यादव पूर्व में समाजवादी पार्टी के नेता थे लेकिन चार साल बाद ही उन्होंने भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। बताया जा रहा हैं कि नोएडा के सांसद और केन्द्रीय मंत्री डाक्टर महेश शर्मा के करीबी होने के बाद उन्होनें पार्टी के अंदर अच्छी पकड बना ली थी। शिव कुमार यादव के दो स्कूल पुराने हैबतपुर और तिगरी गांव में चल रहे थे।

चचेरे भाई ने छह लोगो के खिलाफ दी शिकायत

दो बाइक सवार बदमाशों के द्वारा शिव कुमार यादव के साथ उनके दोनो साथियों की गोली मारकर हत्या करने की शिकायत चचेरे भाई योगेश यादव पुत्र चरण सिंह ने पुलिस को दी। शिकायतकर्ता ने में भाजपा नेता की हत्या का आरोप पुराना हैबतपुर गांव के ही रहने वाले सुदंर यादव, चरण सिंह उनके बेटे जयराम, देवेन्द्र यादव, सतेन्द्र यादव और डालचंद्र के खिलाफ दिया हैं। चचेरे भाई योगेश यादव ने बताया कि उनके ताऊ के बेटे शिव कुमार सिंह और अंगरक्षक बलीनाथ निवासी पुराना हैबतपुर और दूसरा अगरक्षक रईसपाल फाॅच्युनर कार में सवार होकर पुराना हेबतपुर गांव में स्थित स्कूल से निकलकर जिला गाजियाबाद में स्थित सेक्टर प्रताप विहार के कृष्णा विहार सोसायटी की तरफ जा रहे थे। पुराना हबतपुर से निकलते ही पहले से ही घात लगाकर बैठे दो बाइक सवार बदमाशों ने उनकी कार पर 30 बोर की पिस्टल से हमला कर दिया। हमलावरो के अचानक गोलियां चलाने के कारण कार चालक बलीनाथ ने कार को तिगरी गांव की तरफ मोड दिया और कार की स्पीड तेज कर दी। बदमाशों ने कार के टायर पर गोलीमार कर पंचर कर दिया जिसके कारण कार अंनियत्रित होकर रोड के दूसरी तरफ चली गई। कार की टक्कर से तिगरी गांव की रहने वाली अंजली तिवारी गंभीर रूप से घायल हो गई जिनकी नोएडा में देर रात मौत हो गई। योगेश यादव ने शिकायत में आरोप लगाया कि पुरानाहैबतपुर के रहने वाले सुदंर यादव, चरण सिंह उनके बेटे जयराम, देवेन्द्र यादव, सतेन्द्र यादव और डालचंद्र ने कार पर ताबतोड फायर किया। बदमाश हत्या कर गाजियाबाद के विजय नगर की तरफ फरार हो गए।

एसपी देहात सुनिति ने बताया कि पीडित की तरफ से जिस प्रकार की शिकायत दी जाएगी उसी आधार पर मामला दर्ज कर पूरे मामले की जांच की जाएगी और दोषी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले आज सुबह बहलोलपुर और आसपास के ग्रामीणों ने गोली बारी में मारे गए शिव कुमार और उनके अंगरक्षक बलिनाथ की बॉडी सेक्टर -71 नोएडा के चौराहे पर रख कर जाम लगा दिया। जिसके बाद चार किलोमीटर तक लंबा जाम लग गया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे पुलिस आलाधिकारियों ने आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वाशन दे कर जाम खोलवाया। इधर एसएसपी लव कुमार ने बताया आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की कई टीम लगाई गई है। जल्द ही हत्यारों को पकड़ लिया जायेगा।

पुरानी रंजिश के चलते साजिशन की गई हत्या

तिगरी गांव के पास हुई गोलीकांड में भाजपा नेता और अन्य तीन लोगो की हत्या के पीछे पुराना हैबतपुर गांव के रहने वाले चरण सिंह और सुंदर यादव से जमीन और राजनीतिक रंजिश चल रही थी जिस में आरोपियो के रिश्तेदार की 2006 में हत्या के आरोप में जेल भी जा चुका था और 2008 में जेल से बाहर आया था। शिव कुमार का राजनीतिक कद बढने के कारण राजनीतिक रंजिश चल रही थी जिसके कारण बलीनाथा और रईसपाल पिछले पन्द्रह साल से अंगरक्षक के तौर पर साथ ही रहते थे।

पुलिस की छह टीमें कर रही हैं हत्याकांड की जांच

शिव कुमार यादव और तीन अन्य की हत्या में शामिल बदमाशों को पकडने के लिए एसएसपी ने पुलिस की छह टीमों को गठित किया हैं। हत्या का खुलासा करने के लिए बिसरख कोतावाली, फेस तीन, नोएडा 58 की पुलिस के साथ ही एंटी एक्सटोरशन टीम, एसओजी टीम और सर्विलांस की टीम लगी हुई हैं। इसके अलावा एसएसपी ने एसटीएफ की टीम को लगाया हैं। इस मामले में पुलिस ने शक के आधार पर कुछ लोगो को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही हैं।

भाजपा में शिव कुमार का बढ रहा था कद

भाजपा नेता शिव कुमार केन्द्रीय मंत्री महेश शर्मा का करीबी होने के साथ ही गृहमंत्री राजनाथ सिंह और उनके बेटे पकंज सिंह के साथ जान पहचान थी। जिसके कारण शिव कुमार को युवा प्रकोष्ठ का जिला अध्यक्ष नियुक्त करने की बात चल रही थी।

हादसे का शिकार हुई छात्रा बडे होकर बनना चाहती थी गायिका

तिगरी गांव की रहने वाली अजनी तिवारी पुत्री रविन्द्र तिवारी मूलतः बिहार निवासी
फिलहाल गाजियाबाद क्षेत्र के तिगरी गांव में रहती थी। अंजलि तिवारी तिगरी गांव में ही ब्लूम पब्लिक स्कूल में 10वीं की छात्रा थी और घटना के वक्त वो अपने घर से कोचिंग जा रही थी। अंजली के भाई आदित्य तिवारी ने बताया कि उसकी बहन पढाई में अच्छी थी और उसको संगीत का शौक था जिसके लिए वो संगीत सीखने के लिए कोंचिग कर रही थी और बडी होकर एयर होस्टिस बनना चाहती थी।

यह भी देखे:-

ईकोटेक - 3 पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर बाईक चोर, आधा दर्जन चोरी की बाइक बरामद
कार में मिली टैक्सी चालक की लाश
जमीनी विवाद में अगवा कर की थी हत्या : आरोप में दो गिरफ्तार
ग्रेटर नोएडा : एटीएम काटकर लाखों रुपये उड़ा ले गए बदमाश
अधिवक्ता धर्मेंद्र जयंत को सूरजपुर न्यायालय में बनाया गया एडीजीसी
बिल्डर गिरफ्तार , बकाया नहीं जमा करने पर हुई कार्यवाही
दो युवकों को मारी गोली, घायल
बीबीए छात्र के हत्यारोपी दोस्तों की पुलिस से मुठभेड़, 3 घायल
तलवार से वार कर सौतेली माँ को किया घायल
ग्रेटर नोएडा : AMAZON के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज, जानिए क्यों
बेलगाम लूटेरों ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा में बरपाया कहर, पढ़ें पूरी खबर
आंध्र प्रदेश से गांजा लाकर दिल्ली में सप्लाई करने वाला तस्कर गिरफ्तार, ढाई लाख का गांजा जब्त
मोबाइल फोन के टावर से कीमती उपकरण चोरी
शाहबेरी में अवैध ईमारत गिरने के मामले में वांटेड ईनामी गिरफ्तार
ग्रेटर नोएडा : पुलिस क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज़, गाज़ियाबाद ने बुलंदशहर को हराकर जीता पहला मैच
ग्रेटर नोएडा : पति ने पत्नी की हत्या कर सरेंडर किया, हत्या के बाद दो दिन लाश के साथ बिताया